सोलन.सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद होटलों को तोडऩे पहुंची सहायक नगर नियोजन (एटीपी) अधिकारी शैल बाला शर्मा की मौत के बाद जिला प्रशासन की नींद खुली है. जिला प्रशासन ने बुधवार को कसौली में धारा 144 लागू की है. हत्यारे की तलाश के लिए जिलाभर के थानों से पुलिस फोर्स, जुन्गा से दो बटालियन और डॉग स्क्वायड को जंगल में भेजा गया है. हालांकि अभी 24 घंटे बीत जाने तक पुलिस के हाथ खाली हैं. आरोपित नारायणी गेस्ट हाउस का मालिक विजय ठाकुर रिवाल्वर में तीन जिंदा बुलेट लेकर अभी भी जंगल में छिपा हुआ है, जिसकी तलाश में पुलिस जगह जगह नाके लगाकर खोजने का प्रयास कर रही है. 

अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई जारी  

सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के मुताबिक होटलों के अवैध हिस्सों को तोडऩे का काम दोपहर बाद जिला प्रशासन ने एक बार फिर शुरू किया है. जिला के अधिकारी गोली चलने की वारदात के बाद अब खौफ में हैं और पुलिस के घेरे में ही रहकर दिशा निर्देश दे रहे हैं. दोपहर से पूर्व डीसी सोलन विनोद कुमार ने अवैध निर्माण गिराने को लेकर गठित की गई चारों टीमों के साथ बैठक की जिसमें एसडीएम, एसपी सहित अन्य आलाधिकारी भी मौजूद रहे. इसके बाद सभी टीमों को उचित दिशा निर्देश जारी किए गए और होटल शिवालिक और नारायणी गेस्ट हाउस को तोडऩे का काम शुरू किया गया. जिला प्रशासन ने होटलों को तोडऩे के लिए दो सरकारी जेसीबी लगाई है और करीबन 100 से अधिक पुलिस जवान मौके पर सुरक्षा घेरा बनाकर मुस्तैद हैं.

अतिरिक्त पुलिस व कमांडो तैनात  

सुरक्षा में चूक के कारण गई महिला अधिकारी की जान के बाद अब पुलिस प्रशासन संजीदगी दिखाने लगा है. बुधवार को कसौली क्षेत्र पुलिस छावनी में तबदील नजर आया. मामले से संबंधित लगभग सभी होटलों पर पुलिस का कड़ा पहरा नजर आया. इसके लिए जिला के धर्मपुर, सोलन, सुबाथू, परवाणू व जुन्गा सहित अन्य थानों से पुलिस फोर्स बुलाई गई. वहीं स्पैशल कमांडों भी यहां तैनात किए गए हैं. 

कसौली की सहायक नगर नियोजन अधिकारी शैल बाला शर्मा की मौत के बाद उनके दफ्तर में ताला लटक गया है. दफ्तर में बैठने वाले जेई, क्लर्क सहित अन्य स्टॉफ ने भी खौफ के चलते दफ्तर में दस्तक नहीं दी. महिला अधिकारी की मौत के बाद जहां दफ्तर के कर्मचारियों में भय का माहौल है वहीं प्रदेश भर के अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं. 

यह भी पढ़ें :-

अतिक्रमण हटाने गई टीम पर फायरिंग, महिला अफसर की मौत

 सुरक्षा पर उठे सवाल  

कसौली में ऑन डियूटी अधिकारी पर हुए शूट आउट से गई जान के बाद प्रदेश भर में अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. सोलन में जहां कांग्रेस ने प्रदेश के मुख्यमंत्री का पुतला जलाने का प्रयास किया वहीं, लोनिवि के अधिकारियों ने भी सरकार को अधिकारियों की सुरक्षा में लापरवाही के मामले को उठाया है. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. केंद्र की दो महिला मंत्रियों ने विश्व में बजाया भारत का डंका, तस्वीरें हुई वायरल

2. आक्रोश रैली में बोले मनमोहन सिंह

3. इंडियन पोस्‍ट पेमेंट्स बैंक की 650 शाखाएं मई तक हो जाएंगी चालू: मनोज सिन्हा

4. BCCI लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड लेने से डायना इडुल्जी का इनकार

5. नीतीश ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, लोहिया को 'भारत रत्न' दिए जाने की मांग

6. नेपाल में ब्रह्मशक्ति का घोष- ब्राह्मणों की उपेक्षा करने वाले कामयाब नहीं हो सकते!

7. कांग्रेस का 'हिंदुत्व कार्ड', अब कैलाश मानसरोवर जाएंगे राहुल, मांगी 15 दिन की छुट्टी

8. अंतरिक्ष से भारत पर निगरानी करने की तैयारी में पाक, शुरू करेगा स्पेस प्रोजेक्ट!

9. वास्तु के अनुसार जानें घर की किस दिशा में लगाएं परिवार के सदस्यों की तस्वीर

10. सत्यविनायक पूर्णिमा आज: यमराज देंगे अकाल मृत्यु से मु्क्ति का वरदान

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।