नई दिल्ली. रविवार को दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की 'जन-आक्रोश रैली' में देशभर से कार्यकर्ता जुटे. रौली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जहां पीएम मोदी को उनकी सरकार की नाकामी याद दिलाई, तो वही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी पर शेर-ओ-शायरी के जरिए पीएम मोदी पर हमला बोला.

जन आक्रोश रैली में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर अपने किए गए वादों को पूरा न करने का आरोप लगाया. मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी सरकार अपने किसी भी वादे को पूरा नहीं कर पाई है. चार साल पहले मोदी सरकार ने वादा किया था कि वो सरकार में आते ही मुल्क में 2 करोड़ से ज्यादा रोजगार के साधन उपलब्ध करायेंगे. हकीकत ये है कि देश में बेरोज़गारी बढ़ रही है.

मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए एक शेर भी पढ़ा, उन्होंने कहा कि एक शायर ने कहा "कुछ ऐसे भी मंजर हैं तारीख की नज़रों में लम्हों ने खता की थी, सदियों ने सजा पायी"

देश में लगातार बढ़ते जा रहे पेट्रोल और डीजल के दामों पर भी मनमोहन सिंह ने केन्द्र सरकार को घेरा और कहा, दुनिया के दूसरे देशों में कच्चे तेल की कीमतें काफी नीचे आ गयी हैं फिर भी भारत में तेल की कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि, किसान कर्ज के नीचे दबे जा रहे हैं, और हर तरफ से कर्ज माफ करने की आवाजें उठ रही हैं. इसके अलावा मनमोहन सिंह ने अपने संबोधन में नीरव मोदी की भी बात उठाई और कहा कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसे लोग हजारों करोड़ लेकर भाग गए. इससे बैंक कमजोर हो गए हैं. सरकार कुछ नहीं कर रही है.

मनमोहन सिंह ने राहुल की तारीफ करते हुए कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में देश में बदलाव आएगा और इसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खड़ा होना होगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. GST से केंद्र सरकार ने जुटाए 7.19 लाख करोड़ रु का राजस्व

2. बड़ा खुलासा: कठुआ गैंगरेप में बेटे को बचाने की थी बच्ची की हत्या

3. RBI की रिपोर्ट: देश में जमाखोरी बढ़ी, लोग बैंकों में पैसा जमा कराने से डर रहे

4. शेयर बाजारों में तेजी, सेंसेक्स 256 अंक चढ़कर हुआ बंद

5. हम पर विश्व की 40% जनसंख्या की जिम्मेदारी

6. IPL: दिल्ली डेयरडेविल्स की बड़ी जीत, केकेआर को 55 रनों से दी मात

7. फीकी पड़ी सोने की चमक, चांदी भी हुई सस्ती

8. लक्ष्य: सियाचिन में जवानों के लिए ऑक्सीजन प्लांट खुलवाना, बुजुर्ग दंपति ने बेचे गहने

9. 29 अप्रैल को 4 राशि के ग्रहों में होंगे सबसे बड़े परिवर्तन, मिलेगी अपार सफलता

10. देवताओं, पितृ व ऋषियों को जल इस तरह अर्पित करें तो दूर होगा बुरा समय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।