नई दिल्ली. CWG 2018 में पताका लहराने के बाद अब देश की महिलाओं ने राजनीति और कुटनीति में भी अपना परचम लहरा दिया है. बता दें कि दुनिया में भारत का नाम इस समय केंद्र की दो महिला मंत्रियों ने चमका रखा है, जिनकी फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. 

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर धूम मचा देने वाली ये फोटो ने ना सिर्फ भारत बल्कि विश्व में देश का नाम उंचा कर दिया है. इस फोटो को देखकर लगता है कि महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में देश तेजी  से आगे निकल रहा है और आने वाले समय में भारत का नेतृत्व महिलाओं के हाथों में ज्यादा सुरक्षित है. 

सोशल मीडिया पर इस समय दो फोटो तेजी से वायरल हो रही है, जिनमे से एक तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की है, जबकि दूसरी फोटो रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की है. दरअसल बीते दिनों सुषमा स्वराज और निर्मला सीतारमण चीन में होने वाले शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) में गईं थीं, जिसमे चीन, भारत, रूस, कजाकिस्तान, उजबेकिस्तान, तजाकिस्तान और पाकिस्तान के विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री समेत की बड़े अधिकारी आए थे.

इस दौरान हुए एक फोटो सेशन में दोनों मंत्रियों ने अपने समकक्षों के संग फोटो खिंचाई. इस तस्वीर की खास बात ये है कि इसमे सभी पुरुष विदेश मंत्रियों के बीच सुषमा अकेली महिला विदेस मंत्री थी. इसी तरह सभी पुरुष रक्षा मंत्रियों के बीच निर्मला सीतारमण अकेली महिला रक्षा मंत्री थी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. GST से केंद्र सरकार ने जुटाए 7.19 लाख करोड़ रु का राजस्व

2. बड़ा खुलासा: कठुआ गैंगरेप में बेटे को बचाने की थी बच्ची की हत्या

3. RBI की रिपोर्ट: देश में जमाखोरी बढ़ी, लोग बैंकों में पैसा जमा कराने से डर रहे

4. शेयर बाजारों में तेजी, सेंसेक्स 256 अंक चढ़कर हुआ बंद

5. हम पर विश्व की 40% जनसंख्या की जिम्मेदारी

6. IPL: दिल्ली डेयरडेविल्स की बड़ी जीत, केकेआर को 55 रनों से दी मात

7. फीकी पड़ी सोने की चमक, चांदी भी हुई सस्ती

8. लक्ष्य: सियाचिन में जवानों के लिए ऑक्सीजन प्लांट खुलवाना, बुजुर्ग दंपति ने बेचे गहने

9. 29 अप्रैल को 4 राशि के ग्रहों में होंगे सबसे बड़े परिवर्तन, मिलेगी अपार सफलता

10. देवताओं, पितृ व ऋषियों को जल इस तरह अर्पित करें तो दूर होगा बुरा समय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।