उत्‍तर प्रदेश की राजनीत‍ि और उत्‍तर प्रदेश की कहानी पर बनी साल की दूसरी फ‍िल्‍म दासदेव र‍िलीज हो चुकी है. फ‍िल्‍म में देव की यात्रा दास से देव तक बनने की दर्शायी गयी है.

फिल्म की कहानी-

फिल्म की कहानी की बात करें तो राहुल भट्ट फिल्म में ‘देव’ के किरदार में नजर आ रहे हैं, तो वहीं अदिति राव हैदरी ने ‘चांदनी’ का रोल अदा किया है. रिचा चड्ढा ने ‘पारो’ का किरदार निभाकर दर्शकों का दिल जीतने की कोशिश की है. फिल्म की कहानी 1997 में जहाना (उत्तर प्रदेश) से शुरू होती है जहां मंत्री विशम्भर प्रताप (अनुराग कश्यप) एक राजनीतिक रैली को सम्बोधित करते हुए दिखाई देते हैं और उनका बेटा देव (राहुल भट) काफी छोटा होता है और देव की पारो (ऋचा चड्ढा) के साथ अच्छी दोस्ती होती है. दास-देव एक रोमांटिक-राजनीतिक थ्रिलर फिल्म है. फिल्म में पारो, देव और चांदनी के लव ट्रांयगल को दिखाया है. फिल्म में पारो यानी की रिचा देव (राहुल) की बीवी बनने की ख्वाहिश रखती हैं और इस बात को खुद वह देव से साझा करती हैं. इसके साथ ही राहुल और अदिति के भी इंटीमेंट सीन को भी दिखाया गया है. देव अपने परिवार की विरासत को संभालने की जिम्मेदारी लेता है, लेकिन इसी दौरान उसे अपनी लव स्टोरी के कारण भी कई मुसीबतों का सामना करना पड़ता है.

कमजोर कड़ी

इसका लेखन बहुत कमजोर है, जिसके चलते फिल्म को काफी नुकसान हुआ है. वे इस फिल्म में देव की राजनीति में एंट्री को विस्तार से समझाने में काफी वक्त जाया कर देते हैं. कहानी काफी पुरानी है. फिल्म में कई किरदार काफी लाउड हैं जिन्हे संवादों के आदान प्रदान के दौरान सुन पाना बहुत मुश्किल हो रहा था. स्क्रीनप्ले काफी कमजोर है. प्लॉट में कई परतें जोड़ने के लिए डायरेक्टर ने अपने कैरेक्टर को कई चेहरे दे दिए. इसी के चलते ऑडिएंस इन किरदारों से कनेक्ट नहीं हो पाई.

क्या है फ‍िल्‍म में खास, जो देखने पर करेगा मजबूर-

फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर बढ़िया है,अदिति राव हैदरी ने चांदनी और ऋचा चड्ढा ने पारो का किरदार बढ़िया निभाया है, वहीँ विनीत सिंह , विपिन शर्मा, दीपराज राणा और बाकी किरदारों ने सहज अभिनय किया है, फिल्म के सम्वाद बढ़िया है और लोकेशंस भी कमाल की हैं, डायरेक्शन और सिनेमेटोग्राफी भी अच्छी है. सौरभ शुक्ला का लुक बहुत बढ़िया है, हालांकि किरदार और बेहतर हो सकता था.

फ‍िल्‍म का बजट-

फिल्म का बजट लगभग 15 करोड़ बताया जा रहा है और लगभग 650 स्क्रीन्स में रिलीज भी की जाने वाली है, इसी हफ्ते अवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर भी रिलीज की गयी है, अब देखना दिलचस्प होगा की यह फिल्म किस तरह से बॉक्स ऑफिस पर परफॉर्म करेगी.

फ‍िल्‍म के कलाकार-

अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा ,सौरभ शुक्ल, राहुल भट,सुधीर मिश्रा,

साभार: peepingmoon.com 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. बड़ा फैसला: केन्द्र ने मेघालय से पूरी तरह से हटाया अफस्पा तो अरुणाचल में दी ढील

2. पंजाब बोर्ड 12वीं का रिजल्ट घोषित, पूजा जोशी बनीं टॉपर, 65.97 फीसदी स्टूडेंट्स पास

3. बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, इंडसइंड टॉप गेनरstrong>

5. भारत का इकलौता बच्चों के दिल का प्राइवेट अस्पताल, जहां कैश काउंटर ही नहीं है!

6. महाराष्ट्र और आंध्र में 31 मई और 21 जून को होंगे चुनाव

7. टाटा ग्रुप में ग्लोबल काॅरपोरेट हेड बनाये गये पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर

8. बांसवाड़ा में रामदेव बोले: इसी सदी में भारत आध्यात्मिक और आर्थिक महाशक्ति बनेगा!

9. जरूर जाएं अमृतधारा, नहीं करेगा वापस लौटने का मन

10. मिट्टी के कारण देखते ही देखते बदलने लगेगी आपकी किस्मत

11. कुछ बातों को ध्यान रख करना चाहिए शिवलिंग की परिक्रमा

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।