जयपुर. योगगुरु बाबा रामदेव का कहना है कि... इसी सदी में भारत आध्यात्मिक और आर्थिक महाशक्ति बनेगा! 

बांसवाड़ा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि वे अपना हर क्षण राष्ट्रसेवा को अर्पित कर रहे हैं और राष्ट्रवासियों के सहयोग से अगले पचास वर्षों में देश को आध्यात्मिक और आर्थिक महाशक्ति बनाएंगे!

उन्होंने यह भी कहा कि... योग को जीवन का अंग बनाएं, तनाव को भगाएं, रोगमुक्त जीवन अपनाएं... पतंजलि संगठन की शुरूआत के साथ ही देश में स्वदेशी व राष्ट्रभक्ति की विचारधारा को सही दिशा मिली है... युवाओं के साथ-साथ राष्ट्रवासियों में स्वदेशी व स्वाभिमान की भावना ने नई ऊंचाइयों को छुआ है! 

बाबा रामदेव बांसवाड़ा में तीन दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. उनके कार्यक्रमों की व्यवस्थाओं की देखरेख कर रहे युवा भारत कार्यक्रम के केन्द्रीय प्रभारी सचिन भाई, पश्चिमी राजस्थान प्रभारी समन्दर सिंह, भारत स्वाभिमान के पार्थ दायमा, पतंजलि योग समिति के पूर्णाशंकर आचार्य, पंतजलि योग कार्यक्रम की बांसवाड़ा में अग्रणी प्रतिनिधि व महिला प्रकोष्ठ की श्रीमती भुवनेश्वरी मालोत, विभिन्न सामाजिक, राष्ट्रीय व स्वैच्छिक संगठनों व कार्यक्रमों से जुड़े डॉ. आरके मालोत सहित बांसवाड़ा में आयोजन हेतु गठित समिति के निमेष मेहता आदि ने बाबा रामदेव का स्वागत किया. तीन दिवसीय प्रवास के दौरान बाबा रामदेव बांसवाड़ा व डूंगरपुर जिलों के विभिन्न कार्यक्रमों व आयोजनों में भाग ले रहे हैं. इन आयोजन को लेकर व्यापक व्यवस्थाएं की गई हैं. बांसवाड़ा शहर में डूंगरपुर रोड स्थित खेल स्टेडियम में 24 से 26 अप्रैल 2018 तक प्रात: पांच बजे से साढ़े सात बजे तक लगने वाले योग शिविर को लेकर समिति के पदाधिकारी व प्रतिनिधि व्यवस्थाओं में जुटे रहे. 

धर्म, ज्ञान, ध्यान, आध्यात्म और योग के विशिष्ठ समन्वयात्मक कार्यों के लिए प्रसिद्ध एवं अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय स्वामी रामदेव योग के माध्यम से देश व दुनिया को स्वास्थ्य सुरक्षा का प्रायोगिक संदेश देने में कामयाब हुए हैं. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. आधार होगा और सुरक्षित, अब देनी होगी 'वर्चुअल आईडी'

2. भारतीय सेना ने 28 सैनिकों की शहादत पर 138 पाकिस्तानी सैनिक मारे

3. पहले IIT और अब CAT में 100 प्रतिशत नंबर ला कर हासिल किया पहला रैंक

4. यूपी के इस होटल में वेटर से लेकर मैनेजर तक सब होंगी महिलाएं

5. भगवान के दर्जे पर संकट में पेशा!

6. राजधानी एक्सप्रेस में बुजुर्ग को चूहे ने काटा, साढ़े तीन घंटे निकलता रहा खून

7. नहीं बंद होंगी मुफ्त बैंकिंग सेवाएं, सरकार ने खबरों का किया खंडन

8. CES 2018 : पहले दिन लॉन्च किए गए ये शानदार प्रोडक्ट्स

9. विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म के दौरान कैमरे में कैद हुआ भूत, तस्वीरें देखकर उड़ जाएंगे होश

10. हाइक ने लांच की Hike ID, बिना नंबर के भी कर सकेंगे चैट

11. राशि के अनुसार शादी की ड्रेसों का करें चयन, ग्रहों और रंगों का खुशियों से सीधा संबंध

12. पापों से मिलेगी मुक्ति,अगर करते हैं षट्तिला एकादशी का व्रत

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।