भारत की अमृतधारा के बारे में तो हर कोई जानता ही होगा लेकिन क्या आप जानते है जिंदगी में एक बार यहां जरूर जाना चाहिए. वैसे भी गर्मियों के मौसम घूमने के लिए यह जगह एक-दम परफेक्ट है. छत्तीसगढ़ में मौजूद इस खूबसूरत झरने को देखने से ऐसा लगता है मानों कोई प्राकृतिक चमत्कार हो रहा हो. इस झरने को देखने और यहां स्नान करने के बाद आपका मन वापस आने को नहीं करेगा.अमृतधारा झरना छत्तीसगढ़ के आकर्षण का केंद्र होने के साथ-साथ अपने खूबसूरत नजारों और शांति के लिए भी मशहूर है. इसके किनारे बैठकर आपको प्रकृति के करीब होने का अहसास होगा.

छत्तीसगढ़ को जंगलों की भूमि भी कहा जाता है. क्योंकि इसके चारों तरफ पहाड़ियां और जंगल ही दिखाई देते हैं.जंगलों, चट्टानी पठारों और घुमावदार पहाड़ियों से होकर जब आप अमृतधारा तक पहुंचते है तो अपनी सारी परेशानी भूल जाते हैं. भारत का यह सबसे बड़ा झड़ना कोरिया जिले में हस्देओ नदी पर स्थित है. 90 फीट की ऊंचाई से गिरने वाला यह झरना सबसे बड़े झरनों में से एक है.झरने में स्नान करने के साथ-साथ आप यहां के प्राचीन मंदिर में भी जा सकते हैं. इस मंदिर के कारण इस झरने में स्नान करना बहुत शुभ माना जाता है. अमृतधारा झरना टूरिस्ट्स के बीच में पिकनिक स्पॉट के लिए फेमस है.अमृतधारा झरने की इतनी खासियत बताने के बाद अब आपको बताते हैं कि आप यहां कैसे और कब पहुंच सकती हैं. अप्रैल से अक्टूबर के महीने में घूमने के लिए यह बिल्कुल सही जगह है. आप अपनी फैमिली या फ्रेंड के साथ यहां लॉंग वीकेंड के लिए आ सकते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. आधार होगा और सुरक्षित, अब देनी होगी 'वर्चुअल आईडी'

2. भारतीय सेना ने 28 सैनिकों की शहादत पर 138 पाकिस्तानी सैनिक मारे

3. पहले IIT और अब CAT में 100 प्रतिशत नंबर ला कर हासिल किया पहला रैंक

4. यूपी के इस होटल में वेटर से लेकर मैनेजर तक सब होंगी महिलाएं

5. भगवान के दर्जे पर संकट में पेशा!

6. राजधानी एक्सप्रेस में बुजुर्ग को चूहे ने काटा, साढ़े तीन घंटे निकलता रहा खून

7. नहीं बंद होंगी मुफ्त बैंकिंग सेवाएं, सरकार ने खबरों का किया खंडन

8. CES 2018 : पहले दिन लॉन्च किए गए ये शानदार प्रोडक्ट्स

9. विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म के दौरान कैमरे में कैद हुआ भूत, तस्वीरें देखकर उड़ जाएंगे होश

10. हाइक ने लांच की Hike ID, बिना नंबर के भी कर सकेंगे चैट

11. राशि के अनुसार शादी की ड्रेसों का करें चयन, ग्रहों और रंगों का खुशियों से सीधा संबंध

12. पापों से मिलेगी मुक्ति,अगर करते हैं षट्तिला एकादशी का व्रत

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।