रेटिंग. 2.5 /5, स्टार कास्ट-  मनोज बाजपेयी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रकुलप्रीत , नसीरुद्दीन शाह, अनुपम खेर आदिल हुसैन, कुमुद मिश्रा, पूजा चोपड़ा, डायरेक्टर- नीरज पांडे
प्रोड्यूसर- शीतल भाटिया, पैन इंडिया, मोशन पिक्चर कैपिटल, संगीत- रोचक कोहली , अंकित तिवारी, जॉनर- पॉलिटिकल थ्रिलर

नीरज पांडेय हमेशा से ही मुद्दों पर आधारित फिल्मों को बनाने के लिए जाने जाते हैं, चाहे बेबी हो, स्पेशल 26 या प्रोड्यूसर के तौर पर नाम शबाना. नीरज पांडे ने इस बार भी कुछ राजनीतिक मुद्दों पर आधारित फिल्म अय्यारी बनाई है. आइये पता करते हैं कैसी बनी है यह फिल्म..

कहानी- फिल्म की कहानी शुरू होती है कर्नल अभय सिंह (मनोज बाजपेई) और मेजर जय बख्शी (सिद्धार्थ मल्होत्रा) की नोकझोंक से. यह दोनों भारतीय आर्मी के लिए काम करते हैं लेकिन कुछ ऐसे वाकये होते हैं जिनकी वजह से जय अचानक से दिल्ली से गायब होने की फिराक में लग जाता है. वहीं दूसरी तरफ अभय जोकि जय का गुरु है वह स्तब्ध रह जाता है कि आखिरकार जय, भारतीय सेना को धोखा क्यों दे रहा है. कहानी में जय की लव इंटरेस्ट के रूप में सोनिया (रकुल प्रीत) दिखाई देती हैं. कहानी दिल्ली से कश्मीर, लंदन होती हुई वापस दिल्ली आ जाती है. कुछ अहम मुद्दों पर बड़े ही सुलझे तरीके से ध्यान खींचने की कोशिश की गई है. फिल्म का एंड क्या होता है यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

डायरेक्शन- फिल्म का डायरेक्शन, रियल लोकेशन के साथ बहुत ही बढ़िया है, एक्शन सीक्वेंस के साथ आने वाले ट्विस्ट और टर्न्स भी सरप्राईज करते हैं. फिल्म के माध्यम से शहीदों की विधवा पत्नियों के लिए बनाए जाने वाले घर, कश्मीर में अशांति, इनकम टैक्स, पॉलिटिकल हस्तक्षेप, आर्मी के लिए खरीदे जाने वाले हथियारों के मुद्दों पर भी प्रकाश डालने की कोशिश की गई है. 

एक्टिंग- जिस तरह से सिद्धार्थ मल्होत्रा से नीरज पांडे ने काम निकाला है, ऐसा पहले कोई भी डायरेक्टर नहीं कर पाया है. वहीँ मनोज वाजपेयी ने एक बार फिर से बेहतरीन परफॉरमेंस का मुजाहिरा पेश किया है. अलग-अलग अवतारों में मनोज वाजपेई आपको सरप्राइस करते हैं. रकुलप्रीत का काम भी सहज है, नसीरुद्दीन शाह के ज्यादा सीन तो नहीं हैं लेकिन आकर्षण का केंद्र जरूर बने रहते हैं. आदिल हुसैन, कुमुद मिश्रा, राजेश तैलंग और बाकी एक्टर्स ने भी अच्छा काम किया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. आधार होगा और सुरक्षित, अब देनी होगी 'वर्चुअल आईडी'

2. भारतीय सेना ने 28 सैनिकों की शहादत पर 138 पाकिस्तानी सैनिक मारे

3. पहले IIT और अब CAT में 100 प्रतिशत नंबर ला कर हासिल किया पहला रैंक

4. यूपी के इस होटल में वेटर से लेकर मैनेजर तक सब होंगी महिलाएं

5. भगवान के दर्जे पर संकट में पेशा!

6. राजधानी एक्सप्रेस में बुजुर्ग को चूहे ने काटा, साढ़े तीन घंटे निकलता रहा खून

7. नहीं बंद होंगी मुफ्त बैंकिंग सेवाएं, सरकार ने खबरों का किया खंडन

8. CES 2018 : पहले दिन लॉन्च किए गए ये शानदार प्रोडक्ट्स

9. विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म के दौरान कैमरे में कैद हुआ भूत, तस्वीरें देखकर उड़ जाएंगे होश

10. हाइक ने लांच की Hike ID, बिना नंबर के भी कर सकेंगे चैट

11. राशि के अनुसार शादी की ड्रेसों का करें चयन, ग्रहों और रंगों का खुशियों से सीधा संबंध

12. पापों से मिलेगी मुक्ति,अगर करते हैं षट्तिला एकादशी का व्रत

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।