शादी एक ऐसा पल है जिसे दूल्हा तथा दुल्हन दोनों ही अपने शादी के हर पल को यादगार बनाना चाहते है सभी दुल्हन चाहती है की वो अपनी शादी वाले दिन सबसे सुन्दर दिखे उसकी में चार चाँद लगता है उनकी शादी का जोड़ा हर दुल्हन की ख्वाहिश होती है की उसका शादी का जोड़ा सबसे हटकर हो जिससे दुल्हन की सुन्दरता और भी बढ़ जाती है.

लहंगा खरीदते समय सबसे पहले तो अपने रंग, लम्बाई,(Length) वजन  के अनुसार सूट करने वाला डिजाइन पसंद करें तथा अपने बजट के अनुसार की लहंगा पसंद करें जरूरी नहीं कि जो चीज किसी और पर या आपको देखने में अच्छी लग रही है वो आपको पहनने में भी उतनी अच्छी लगे अगर आपका बजट अच्छा है तो आप अपने लिए कोई प्रोफेशनल ड्रेस डिजाइनर भी हायर कर सकती है.

अगर आपकी लम्बाई अच्छी है और वजन कम है तो आप अपने लिए घेरदार लहंगा चुने इससे आपकी  लम्बाई ज्यादा नहीं लगेगी अगर आपकी लम्बाई कम है और वजन ज्यादा है तो आप अपने लिए ऊपर बारीक डिजाइन वाला लहंगा चुने इससे आपका मोटापा कम दिखेगा और आप थोड़ी पतली लगेंगी जो आपको और भी सुन्दर दिखायेगा.

वैसे तो आज कल फैशन में शादी के जोड़े सभी रंग में आने लगे है लेकिन ऐसा मान जाता है की शादी का जोड़ा काला तथा नील रंग का नहीं होना चहिये लाल रंग का शादी का जोड़ा सबसे शुभ माना जाता है अगर आपका रंग गोरा है तो आप किसी रंग का लंहगा पसंद कर सकती है आप पर सभी रंग का लंहगाअच्छा लगेगा लेकिन अगर आपका रंग सांवला है तो आप अपने रंग के अनुसार की लहंगे का रंग चुने

अगर आपके शरीर का ऊपरी हिस्सा भारी है तो अपने लिए गहरे रंग की चुनरी चुने ताकि आप थोड़ी पतली दिखे एक रंग के लहगा चुनरी न लेकर दोनों अलग अलग रंग की चुने जिससे  आपको  लुक स्लिम आएगा.

अगर आप लहंगा बहुत भारी वर्क वाला चुन रही है तो  दुपट्टा हल्के वर्क वाला लें अगर दोनों भारी वर्क वाले होंगे तो आपकी ज्वैलरी का लुक छुप जायेगा हालांकि लहंगा इतना भी भारी न खरीद लें कि आप उसे संभाल ही न पाएं और शादी के बाद फिर कभी इसे पहनने का मन भी ना करें.

सभी लड़कियां चाहती है की वो अपनी शादी वाले दिन पतली दिखे अपनी शादी के दिन स्लिम दिखने के लिए ब्लाउज का नेकलाइन (Neckline) सिंपल (Simple) तथा गोल गला या फिर बोट नेक (Boat Neck) अपने लिए चुने तथा ब्लाउज की फिटिंग का ख्याल रहे जिससे आप का लुक और भी निखरेगा.

कुछ कपडें (Fabric) ऐसे होते है जिनको पहनने के बाद हम मोटे दिखाई डेरे है इसलिए शादी के जोड़े के लिए ऐसा फैब्रिक चुनें जो आपके शरीर से चिपके नहीं अपने लिए शिफॉन,(Chiffon) क्रेप्स,(Craps) जॉर्जेट (Georgette)जैसे कपडें (Fabric)चुने.

अगर आपका वजन (Weight)  ज्यादा है तो अपने लिए घेरदार लंहगा कभी ना चुने आप फिटिंग का लहंगा ही पहने जिससे आप पतली और सुन्दर देखेंगी ज्यादा भरी वर्क वाला लहंगा भी अपने लिए ना चुने.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. आधार होगा और सुरक्षित, अब देनी होगी 'वर्चुअल आईडी'

2. भारतीय सेना ने 28 सैनिकों की शहादत पर 138 पाकिस्तानी सैनिक मारे

3. पहले IIT और अब CAT में 100 प्रतिशत नंबर ला कर हासिल किया पहला रैंक

4. यूपी के इस होटल में वेटर से लेकर मैनेजर तक सब होंगी महिलाएं

5. भगवान के दर्जे पर संकट में पेशा!

6. राजधानी एक्सप्रेस में बुजुर्ग को चूहे ने काटा, साढ़े तीन घंटे निकलता रहा खून

7. नहीं बंद होंगी मुफ्त बैंकिंग सेवाएं, सरकार ने खबरों का किया खंडन

8. CES 2018 : पहले दिन लॉन्च किए गए ये शानदार प्रोडक्ट्स

9. विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म के दौरान कैमरे में कैद हुआ भूत, तस्वीरें देखकर उड़ जाएंगे होश

10. हाइक ने लांच की Hike ID, बिना नंबर के भी कर सकेंगे चैट

11. राशि के अनुसार शादी की ड्रेसों का करें चयन, ग्रहों और रंगों का खुशियों से सीधा संबंध

12. पापों से मिलेगी मुक्ति,अगर करते हैं षट्तिला एकादशी का व्रत

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।