पानीपत. पानीपत के गांव उरलाना कलां में शनिवार रात को छठी कक्षा की दलित छात्रा को किडनैप कर उससे कथित रूप से गैंगरेप किया गया. गैंगरेप के बाद बच्ची की गला दबा कर हत्या की गई और हत्यारों ने शव को नग्र अवस्था में चौपाल के पीछे फेंक दिया. इस घटना से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस को बच्ची का शव उठाने नहीं दिया. वहीं जिला पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए और पुलिस ने बच्ची का चिकित्सकों के पैनल से पोस्टमार्टम करवाया.

इधर, पुलिस ने इस मामले में गांव के ही दो युवकों को हिरासत में लिया है. इनमें से एक के घर से बच्ची के जले हुए कपड़े बरामद हुए हैं. गांव उरलाना कलां के राजकीय स्कूल में छठी कक्षा की 11 वर्षीय छात्रा शनिवार शाम को पांच बजे कूड़ा डालने के लिए घर से निकली थी. इसके बाद बच्ची लापता हो गई.

परिजनों ने आस-पड़ोसियों के साथ बच्ची की हर संभावित जगह पर तलाश की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा. रात १२ बजे के करीब परिजन थाना मतलौडा की गांव उरलाना स्थित चौकी पहुंचे और घटना की सूचना दी. पुलिस ने शिकायत लेकर बच्ची की तलाश शुरू करवाई लेकिन रात भर तलाश के बाद भी बच्ची का कोई सुराग नहीं लगा. इधर, रविवार की सुबह बच्ची की नानी उसकी तलाश करते हुए मंदिर वाली चौपाल के पास पहुंची. चौपाल के पीछे वाले भाग में बच्ची का शव नग्न अवस्था में पानी से भरे गड्ढे में पड़ा मिला.

पुलिस ने जांच के बाद, फोरेंसिक टीम से भी शव व घटनास्थल समेत अन्य कई स्थलों की जांच करवाई. वहीं पुलिस ने बच्ची के शव का पंचनामा भरा और पोस्टमार्टम के लिए शव उठाने लगे. लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस को बच्ची का शव नहीं उठाने दिया और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग पर अड गए. ग्रामीणों के आक्रोश के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे और शव की जांच की. एसपी राहुल पीडित परिवार से मिले.

उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि बच्ची के साथ दरिंदगी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. एसपी के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए और पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए पानीपत के सिविल अस्पताल भिजवाया. यहां एसडीएम विवेक चौधरी की उपस्थिति में स्वास्थ्य विभाग के तीन चिकित्सकों के पैनल डॉ सुमन लता, डॉ प्रीति भाटिया, डॉ संजीव गुप्ता ने बच्ची के शव का पोस्टमार्टम किया.

पोस्टमार्टम करने वाले पैनल ने अपनी रिपोर्ट में बच्ची की गला दबा कर हत्या करने की पुष्टि की जबकि बच्ची के गुप्त अंगों से स्लाइड तैयार की और विसरा लिया. स्लाइड व विसरा जांच के लिए फोरेंसिक लैब, मधुबन भिजवाया गया. इधर, एसडीएम विवेक चौधरी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बच्ची की गला दबा कर हत्या की गई है. वहीं केस की प्रथम दृष्टि जांच में बच्ची के साथ दुष्कर्म होने की घटना से इंकार नहीं किया जा सकता.

मेडिकल पैनल ने बच्ची के शव का पोस्टमार्टम किया है और स्लाइड व विसरा जांच के लिए लैब में भिजवाया है. मृत लडकी की मां का उससे पिता से पंचायती तौर पर तलाक हो गया था. इसके बाद मायके वालों ने बच्ची को अपने पास ही रख लिया था और उसकी माता का नीलोखेडी निवासी व्यक्ति से विवाह कर दिया था. इधर, थाना मतलौडा पुलिस ने गांव के ही दो युवकों को हिरासत में लिया है. कथित आरोपितों में से एक के घर से बच्ची के जले हुए कपडे के बचेे हिस्से, चप्पल बरामद की. पुलिस ने घटनास्थल से खून के दाग की भी फोरेंसिक टीम से जांच करवाई.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. आधार होगा और सुरक्षित, अब देनी होगी 'वर्चुअल आईडी'

2. भारतीय सेना ने 28 सैनिकों की शहादत पर 138 पाकिस्तानी सैनिक मारे

3. पहले IIT और अब CAT में 100 प्रतिशत नंबर ला कर हासिल किया पहला रैंक

4. यूपी के इस होटल में वेटर से लेकर मैनेजर तक सब होंगी महिलाएं

5. भगवान के दर्जे पर संकट में पेशा!

6. राजधानी एक्सप्रेस में बुजुर्ग को चूहे ने काटा, साढ़े तीन घंटे निकलता रहा खून

7. नहीं बंद होंगी मुफ्त बैंकिंग सेवाएं, सरकार ने खबरों का किया खंडन

8. CES 2018 : पहले दिन लॉन्च किए गए ये शानदार प्रोडक्ट्स

9. विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म के दौरान कैमरे में कैद हुआ भूत, तस्वीरें देखकर उड़ जाएंगे होश

10. हाइक ने लांच की Hike ID, बिना नंबर के भी कर सकेंगे चैट

11. राशि के अनुसार शादी की ड्रेसों का करें चयन, ग्रहों और रंगों का खुशियों से सीधा संबंध

12. पापों से मिलेगी मुक्ति,अगर करते हैं षट्तिला एकादशी का व्रत

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।