हर साल का पहला त्योहार मकर संक्रांति होता है जिसके आते ही सब मकर संक्रांति की तैयारी में लग जाते है और हर्षोंल्लास के साथ मनाते है. यह हिन्दू धर्म का ख़ास त्योहार है जो हर वर्ष 14 जनवरी को आता है. इस मकर संक्रांति पर सर्वार्थ सिद्धि और पारिजात योग दोनों एक ही साथ है जो बहुत शुभ होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा 6  साल के बाद हुआ है जब रविवार के दिन मकर संक्रांति आया है. इसके साथ ही कुछ अद्भुत संयोग भी बन रहे है जिसका प्रभाव व्यक्ति की राशियों पर भी देखने को मिलेगा.

हमारे जीवन पर ग्रहों  की चाल का काफी असर पड़ता है और ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार ग्रह नक्षत्र समय समय पर अपनी चाल बदलते हैं और इस बदलाव से हमारे राशियों पर भी  गहरा प्रभाव पड़ता है इस मकर संक्रांति के पर्व पर  आपको बता दें शास्त्रों के अनुसार पूरे 52 साल बाद ऐसा महासंयोग बन रहा है जिससे चार राशियों  वाले लोगों की किस्मत चमकने वाली है. इन चार राशि वालों को धन का  अत्यधिक लाभ होने वाला है. तो चलिए आपको बताते  हैं की वो  चार खुशनसीब राशियाँ कौन सी हैं. और ये भी जान लें  की कहीं इनमे से  आपकी तो राशि नहीं है.

मेष राशि –

आपको बता दें मेष राशि वालों के लिए य समय बहुत शुभ होने वाला है. इस राशि वाले लोगों के नये दोस्त बनेंगे और साथ ही करोबार में भी लाभ होगा.मेष राशि वालों को धन की प्राप्ति होगी.इस राशि वाले लोगों केलिए शुभ योग बन रहे हैं. साथ ही इन लोगों को मेहनत का फल भी मिलेगा. माँ लक्ष्मी के मेष राशि वाले लोगों पर कृपा होगी और इन्हें अधिक धन का लाभ होगा. आपको बता दें कि किसी का दिल न दुखाएं नहीं तो माँ लक्ष्मी आपसे रूठ सकती हैं.

मिथुन राशि –

नया साल मिथुन राशि वालों के लिए बहुत शुभ आया है. इस साल आपकी जीवनसाथी से मुलाकात होगी और साथ ही जीवन भी तरक्की भी होगी. ये समय व्यापार करने के लिए बहुत अच्छा है, सफलता मिलेगी. धन लाभ के योग बन रहे हैं. परिवार में खुशियाँ आयेंगी. अगर आप किसी क़ानूनी मामले में फंसे हैं तो जल्द ही छुटकारा मिलेगा. अपने आलस्य पर काबू रखें. इस राशि के लिए बहुत ही अच्छा समय आ रहा है, पैसों के कभी कमी नहीं होगी

कन्या राशि-

कन्या राशि वालों के घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा.  नौकरी वाले लोगों के लिए ये समय अच्छा है उन्हें तरक्की मिलेगी. व्यापारियों को धन के बहुत लाभ होगा. आपको जीवनसाथी से सम्मान मिलेगा  इस महासंयोग में इस राशि वाले लोगों को धन लाभ का योग बन रहा है, हो सकता है इस राशि के जातक रातों रात आमिर हो जाएँ. ध्यान रहे ऐसी कोई भी गलती न करें जिससे माँ लक्ष्मी रुष्ट हो जाएँ

 तुला राशि –

तुला राशि वालों को उनकी मेहनत का फल जरुर मिलेगा. जोलोग बेरोजगार हैं उन्हें काम मिलने का योग बन रहा है. आपका अब अच्छा समय शुरू हो गया है. धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं  इस राशि वालों के रुके हुए काम पूरे होंगे और नया वाहन खरीदने के भी संकेत हैं. पैसा खर्च करते समय ध्यान रखें की किसी बुरी चीज़ में तो नहीं कर रहें नहीं तो कुबेर महाराज आपसे नाराज़ हो सकते हैं.

कुंडली में दोष है? टेंशन नहीं लें और परामर्श के लिए संपर्क करें:

- पं.प्रदीप मिश्रा शास्त्री

मोबाइल: 94251-61406

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. आधार होगा और सुरक्षित, अब देनी होगी 'वर्चुअल आईडी'

2. भारतीय सेना ने 28 सैनिकों की शहादत पर 138 पाकिस्तानी सैनिक मारे

3. पहले IIT और अब CAT में 100 प्रतिशत नंबर ला कर हासिल किया पहला रैंक

4. यूपी के इस होटल में वेटर से लेकर मैनेजर तक सब होंगी महिलाएं

5. भगवान के दर्जे पर संकट में पेशा!

6. राजधानी एक्सप्रेस में बुजुर्ग को चूहे ने काटा, साढ़े तीन घंटे निकलता रहा खून

7. नहीं बंद होंगी मुफ्त बैंकिंग सेवाएं, सरकार ने खबरों का किया खंडन

8. CES 2018 : पहले दिन लॉन्च किए गए ये शानदार प्रोडक्ट्स

9. विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म के दौरान कैमरे में कैद हुआ भूत, तस्वीरें देखकर उड़ जाएंगे होश

10. हाइक ने लांच की Hike ID, बिना नंबर के भी कर सकेंगे चैट

11. राशि के अनुसार शादी की ड्रेसों का करें चयन, ग्रहों और रंगों का खुशियों से सीधा संबंध

12. पापों से मिलेगी मुक्ति,अगर करते हैं षट्तिला एकादशी का व्रत

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।