पटना / डुमरांव (बक्सर). मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर हुए हमले के मामले की जांच के लिए राज्य सरकार ने टीम गठित कर दी है. घटना की जांच पटना जोन के आईजी नैय्यर हसनैन खां और पटना के डिविजनल कमिश्नर आनंद किशोर करेंगे. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि समाज में प्रेम व सद‍्भाव बना रहे, इसके लिए हम सभी को सतर्क रहना चाहिए. कुछ लोग ऐसे हैं, जो आपस में झगड़ा लगाने का काम करते है. लेकिन, उनलोगों का मंसूबा कामयाब नहीं हो पाता है. सात निश्चय योजनाओं के तहत बिहार विकास की राह पर चल रहा है. इस विकास को देखकर कुछ लोगों को जलन हो रही है. विकास के प्रति मेरी प्रतिबद्धता को देखकर वे लोग परेशान हैं.

मुख्यमंत्री शुक्रवार को बक्सर जिले के डुमरांव स्थित बीएमपी मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते रहे थे. वह विकास समीक्षा यात्रा के दौरान डुमरांव के नंदन गांव पहुंचे थे. इसके बाद उन्होंने 270 करोड़ की 168 योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया. उन्होंने शिलापट्ट देख कर कहा कि इतनी योजनाओं को एक साथ देख कर खुशी हो रही है. बक्सर के लोगों ने जो मांगें रखी थीं, उन्हें पूरा किया और चाहत है कि किसानों की उपज इतनी बढ़े कि हर हिंदुस्तानी की थाली में बिहार का एक व्यंजन शामिल रहे.

नीतीश कुमार ने कहा कि सामाजिक कुरीतियों को मिटाये बगैर विकास अधूरा है. विकास के साथ-साथ समाज सुधार भी अहम है. हर परिवार की माली हालत सुधरे, प्रत्येक किसान के खेतों में पानी और मजदूरों की दशा सुधरे, वही विकास है. शराबबंदी के बाद अब दहेजबंदी व बाल विवाह उन्मूलन की ओर बिहार बढ़ रहा है. बाल विवाह व दहेजमुक्त समाज के लिए आम जनता को आगे आना होगा. सीएम ने कहा कि हम राज नहीं सेवा करते हैं. हमें भोग से रिश्ता नहीं, बल्कि काम की चिंता सताती है. उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों से 21 जनवरी को बनने वाली मानव शृंखला में शामिल होने के लिए संकल्प दिलाया.

सभा में कृषि मंत्री प्रेम कुमार, परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला, कला व सांस्कृतिक मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि, डुमरांव विधायक ददन यादव, एमएलसी राधाचरण साह, एमएलसी संजीव श्याम सिंह, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, डीजीपी पीके ठाकुर, डीएम, एसपी सहित अन्य शामिल थे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. आधार होगा और सुरक्षित, अब देनी होगी 'वर्चुअल आईडी'

2. भारतीय सेना ने 28 सैनिकों की शहादत पर 138 पाकिस्तानी सैनिक मारे

3. पहले IIT और अब CAT में 100 प्रतिशत नंबर ला कर हासिल किया पहला रैंक

4. यूपी के इस होटल में वेटर से लेकर मैनेजर तक सब होंगी महिलाएं

5. भगवान के दर्जे पर संकट में पेशा!

6. राजधानी एक्सप्रेस में बुजुर्ग को चूहे ने काटा, साढ़े तीन घंटे निकलता रहा खून

7. नहीं बंद होंगी मुफ्त बैंकिंग सेवाएं, सरकार ने खबरों का किया खंडन

8. CES 2018 : पहले दिन लॉन्च किए गए ये शानदार प्रोडक्ट्स

9. विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म के दौरान कैमरे में कैद हुआ भूत, तस्वीरें देखकर उड़ जाएंगे होश

10. हाइक ने लांच की Hike ID, बिना नंबर के भी कर सकेंगे चैट

11. राशि के अनुसार शादी की ड्रेसों का करें चयन, ग्रहों और रंगों का खुशियों से सीधा संबंध

12. पापों से मिलेगी मुक्ति,अगर करते हैं षट्तिला एकादशी का व्रत

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।