ज्योतिष के अनुसार, ग्रहों और रंगों का खुशियों से सीधा संबंध होता है. विवाह का दिन हर कन्या के लिए खूबसूरत सपना साकार होने जैसा होता है. हर लड़की चाहती है कि अपनी शादी वाले दिन वो सबसे सुंदर दिखे. उसकी सुंदरता के साथ-साथ खुशियां भी जुड़ी होती हैं. विवाह के दिन पहने जाने वाले परिधान के रंग का राशि के अनुसार चयन करके कन्याएं अपने सुखी वैवाहिक जीवन की नींव रख सकती हैं…

मेष- लाल रंग आपके लिए सर्वश्रेष्ठ

मेष राशि की कन्याओं के लिए अपने विवाह में लाल रंग के वस्त्रों को धारण करें. यह रंग धैर्य और साहस का प्रतीक है, जो कि आपके व्यक्तित्व के अनुकूल है. इन रंगों के अलावा रस्ट, सैफ्रॉन, गोल्डन यैलो और मस्टर्ड कलर भी आपकी राशि के लिए उपयुक्त है.

वृष- गुलाबी और नीले रंगों का मेल

इस राशि की महिलाएं शांत स्वभाव की और दृढ़ इच्छाशक्ति रखती हैं. इनके लिए गुलाबी और आसमानी नीले के साथ श्वेत रंग का मेल सबसे उपयुक्त रहेगा, जो कि इनके स्वभाव को भी दर्शाता है.

मिथुन- हरा और नारंगी रंग

इस राशि में जन्मी कन्याओं के व्यक्तित्व के दो पहलू होते हैं. ये काफी मिलनसार होने के साथ ही बहुत सामाजिक भी होती हैं. इनके लिए हरे और नारंगी के वस्त्र बेहतर रहेंगे.

कर्क- समुद्री हरे रंग के साथ करें पीले रंग

वैसे तो कर्क राशि वालों के लिए नीला, सफेद और समुद्री हरा रंग सर्वाधिक उपयुक्त होता है, मगर शादी के लिए कन्याएं हरे के साथ पीले रंग का कॉम्बिनेशन करके अपने वस्त्रों का चयन कर सकती हैं.

सिंह- नारंगी और सुनहरा रंग

इस राशि की महिलाएं आत्मविश्वास से परिपूर्ण होने के साथ ही रचनात्मक भी होती हैं, तो इनके लिए नारंगी रंग के साथ सुनहरा रंग अच्छा रहेगा. शादी के बाद आप आम दिनों में नारंगी के अलावा पर्पल, रेड और सुनहरे रंग के कपड़ों का चयन करें तो वैवाहिक जीवन सुखमय बीतेगा.

कन्या-हल्के रंगों

इस राशि की कन्याओं को अपने काम में दक्षता काफी पसंद होती है, तो शादी में पहनने को इनके लिए हल्के रंग बने हैं. ये हल्के हरे और हल्के नीले रंग के कपड़ों के साथ पीच रंग का कॉम्बिनेशन कर सकती हैं.

तुला- गुलाबी रंग

अपने विवाह के दिन के लिए आप गुलाबी रंग के परिधान का चयन करें. यह आने वाले जीवन में सुख और प्यार लाने में मददगार होगा. इसके अलावा बाकी दिनों के लिए नीला रंग आपके लिए अच्छा है यह आपकी जिंदगी में खुशहाली लाने और हर परिस्थिति में संतुलन लाने में आपकी मदद करने वाला रंग है.

वृश्चिक- लाल या मैरून रंग

इस राशि की कन्याएं बहुत ही भावुक होती हैं. साथ ही इनका स्वभाव भी काफी रहस्यात्मक होता है. आप अपने विवाह के दिन लाल या मैरून रंग के परिधान पहनें.

धनु- पीला रंग

इस राशि की कन्याएं अपने जीवन में हमेशा उत्साह से लबरेज और भविष्य को लेकर आशांवित रहती हैं. इसलिए ये अपने विवाह जैसे मंगल अवसर पर हल्के बैंगनी या पीले रंग के वस्त्र पहनें तो उनके वैवाहिक जीवन के लिए मंगलकारी रहेगा.

मकर- लाल रंग से करें परहेज

वैसे तो विवाह के अवसर पर अक्सर लाल रंग के वस्त्र धारण किए जाते हैं. मगर ज्योतिष के अनुसार मकर राशि की कन्याएं इस शुभ मौके पर लाल रंग न पहनें. यदि वह लाल रंग ही पहनना चाहती हैं तो उसके साथ श्वेत रंग का मेल अवश्य करें.

कुंभ- गहरे लाल रंग

आप अपने विवाह के दिन के लिए गहरे लाल रंग के लहंगे या साड़ी का चयन करेंगे तो आपका चार्म दुगुना हो जाएगा. आमतौर पर कुंभ राशि वाले बेहद संवेदनशील होते हैं उनके लिए संबंध बहुत मायने रखते हैं. लाल रंग प्रेम का रंग है, इसलिए अपने लिए आप लाल रंग की ब्राइडल ड्रेस का चयन करें. इसके अलावा वॉयलेट शेड्स का चयन भी कर सकती हैं.

मीन- पीला रंग

इस राशि की कन्याओं के मन में प्रेम और दया की भावना सदैव रहती है. इसलिए इन्हें अपने विवाह के दिन पीले रंग के वस्त्रों का चयन करना चाहिए. उसके साथ ये बैंगनी और लाल रंग का कॉम्बिनेशन भी कर सकती हैं.

कुंडली में दोष है? टेंशन नहीं लें और परामर्श  के लिए संपर्क करें -पं.प्रदीप मिश्रा शास्त्री 

मोबाइल: 94251-61406

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. नोटबंदी और जीएसटी देश के लिए 2 बड़े झटके, अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया : राहुल

2. श्रेयन और अंजलि बने ज़ी टीवी 'सारेगामापा लिटिल चैंप्स 2017' के विजेता

3. अनुच्छेद-35A पर सुनवाई 8 हफ्ते के लिए टली, सरकार ने कहा-नियुक्त किया वार्ताकार

4. जेएनयू व डीयू के कई प्रोफेसर यौन शोषण के आरोपी, फेसबुक पर जारी की सूची

5. सरकार ने करदाताओं को बड़ी राहत, GST रिटर्न दाखिल करने की अवधि बढ़ी

6. महिला हॉकी : एशिया कप में भारत ने चीन को दी मात

7. प्रदीप द्विवेदी: मुकद्दर का सिकंदर बन रहे हैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी!

8. राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप : मनोज कुमार और शिव थापा फाइनल में पहुंचे

9. चीन का नया प्लानः ब्रह्मपुत्र के पानी को मोड़ने के लिए बनाएगा हजारों किमी की सुरंग

10. राजस्थान : समाप्त हुआ भूमि समाधि लेने वाले किसानों का आंदोलन

11. अशोक वृक्ष को घर के उत्तर में लगाकर रोज करें जल अर्पित, पड़ेगा चमत्कारिक प्रभाव

12. महादशा से भविष्य में कब क्या होगा , इसका अनुमान भी आप भी लगा पाएंगे

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।