ज्योतिष विद्या हमारे जीवन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और इसके द्वारा ही हमे हमारे जीवन में होने वाले सारे उतार-चढ़ाव के संकेत मिलते है.हमारे जीवन में आने वाले हर अच्छे बुरे समय का सम्बन्ध इस ग्रहों की चल पर ही निर्धारित होता है और ज्योतिष विद्या के अनुसार ही हमे ये ज्ञात हो पता है की हमारे ग्रह नक्षत्र कैसे चल रहे है |

इस संबंध में आज एक ऐसी बात का खुलासा हुआ है जिससे लोगो के जीवन में काफी बदलाव होगें. जैसा की हम सभी  जानते है की नये  वर्ष की शुरुआत हो चुकी है है और ज्योतिष गड़ना के अनुसार ही इस संबंध में आज एक ऐसी बात का खुलासा हुआ है जिससे लोगो के जीवन में काफी बदलाव होगें. आपको बता दे ज्योतिष गणना के अनुसार वर्ष 2018 में दो चंन्द्रग्रहण होगें और  ज्योतिषियों के अनुसार पहला चन्द्रग्रहण 31 जनवरी को दिखाई देगा और उसके उपरांत  दूसरा चन्द्रग्रहण 27 जुलाई को दिखाई देगा.

जब सूर्य और पृथ्वी की छाया से चन्द्रमा का पूरा या आंशिक भाग ढक जायगा, तो उसे चन्द्र ग्रहण कहते है और इस रत को  पूर्णिमा की रात कहते  है. आपको बता दे की जो चन्द्र ग्रहण 31 जनवरी 2018  को पड़ने वाला है वो बहुत ही खास है और एक दुर्लभ संयोग बना रहा है|चन्द्र ग्रहण दो प्रकार  से नजर आता है, पहला जब पूरा चन्द्रमा ढक जाने पर सर्वग्रास चन्द्र ग्रहण कहा जाता है  तथा आंशिक रूप से ढक जाने पर खण्डग्रास चन्द्र ग्रहण कहलाता  है.

इस वर्ष जो चन्द्र ग्रहण 31 दिसम्बर 2018 लगेगा वो खग्रास ग्रस्त उदित चन्द्रग्रहण होगा जो बुधवार को सुबह 8:21 पूर्वाह्न से शुरू होगा और स्पर्श प्रारम्भ काल समय 5 घंटा 21 मिनट से तथा मोझ शुद्धि काल रात्रि 8 घंटा 45 मिनट पर स्पष्ट नजर आयेगा.

आज हम आपको इस संबंध यह बताने वाले है कि इस चन्द्रग्रहण से किन 4 राशियों को शुभ फल मिलने वाला है

मेष-

मेष राशि के जातकों के लिए इस वर्ष थोड़ा खर्च बढ़ेगा , धन-संपत्ति के मामले में आपके लिए नया साल कोई खास बदलाव लेकर नहीं आया है. हालांकि साल के मध्य में भगवान की कृपा से सकारात्मक फल मिल सकते हैं.

कर्क-

इन लोगों की आर्थिक स्थिति इस साल सामान्य रहेगी. धन संबंधी कार्यों के लिए घर-परिवार या मित्रों से मदद लेना पड़ सकती है. नौकरी हो या व्यापार हर काम सावधानी से करें. अन्यथा हानि हो सकती है.

वृषभ

धन-संपत्ति के मामले में आपके लिए नया साल कोई खास बदलाव लेकर नहीं आया है. हालांकि साल के मध्य में भगवान की कृपा से सकारात्मक फल मिल सकते हैं.

सिंह

वाद विवाद संभव, अगर आप धन संबंधी काम के लिए यात्रा करने की सोच रहे हैं तो ये फायदेमंद हो सकती है. अगर आपका पैसा कहीं अटका हुआ है तो वापस मिल सकता है.

सूर्य राशिफल के अनुसार चार राशियों को धन लाभ होगा

बृष राशि- धन के मामले में नया साल कोई खास बदलाव नहीं लेकर आया है!साल के मध्य में सकारात्मक फल मिल सकता है!भूमि आदि में बिलकुल भी निवेश भी न करे!बाहरी सोर्सो द्वारा धन प्राप्त हो सकता है!

मिथुन राशि- धन सम्बन्धी काम करते समय विशेष ध्यान रखे!वरना नुक्सान हो सकता है!इस साल आमदनी से ज्यादा खर्चे हो सकते है!फिर भी धन की प्राप्ति हो सकती है

सिंह राशि- इस साल आप भी खर्चे पर कात्रोल करे जहाँ जरुरत हो वाही खर्चे करे क्यों कि इस साल लाभ कमाने से ज्यादा अवसर आप को नहीं मिलेगे!आप बचत अवश्य करे!लेकिन आकस्मिक धन लाभ अवश्य होगा!

कुम्भ राशि- इस साल कुम्भ राशि के लोगो के लिए खर्चे में बढ़ोत्तरी होगी न चाहते हुए अनावश्यक रूप से खर्चे बढ़ सकते है!कही से धन लाभ मिल सकता है!

कुंडली में दोष है? टेंशन नहीं लें और परामर्श के लिए संपर्क करें

-पं.प्रदीप मिश्रा शास्त्री

मोबाइल: 94251-61406

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. नोटबंदी और जीएसटी देश के लिए 2 बड़े झटके, अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया : राहुल

2. श्रेयन और अंजलि बने ज़ी टीवी 'सारेगामापा लिटिल चैंप्स 2017' के विजेता

3. अनुच्छेद-35A पर सुनवाई 8 हफ्ते के लिए टली, सरकार ने कहा-नियुक्त किया वार्ताकार

4. जेएनयू व डीयू के कई प्रोफेसर यौन शोषण के आरोपी, फेसबुक पर जारी की सूची

5. सरकार ने करदाताओं को बड़ी राहत, GST रिटर्न दाखिल करने की अवधि बढ़ी

6. महिला हॉकी : एशिया कप में भारत ने चीन को दी मात

7. प्रदीप द्विवेदी: मुकद्दर का सिकंदर बन रहे हैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी!

8. राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप : मनोज कुमार और शिव थापा फाइनल में पहुंचे

9. चीन का नया प्लानः ब्रह्मपुत्र के पानी को मोड़ने के लिए बनाएगा हजारों किमी की सुरंग

10. राजस्थान : समाप्त हुआ भूमि समाधि लेने वाले किसानों का आंदोलन

11. अशोक वृक्ष को घर के उत्तर में लगाकर रोज करें जल अर्पित, पड़ेगा चमत्कारिक प्रभाव

12. महादशा से भविष्य में कब क्या होगा , इसका अनुमान भी आप भी लगा पाएंगे

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।