नवीन वस्तु कुछ भी हो सबको अच्छी लगती है,चाहे वो मकान,दुकान,नया वस्त्र,वाहन कुछ भी हो,जब बात नये वर्ष की हो तो सम्बंध आपके हर पल से है जिससे आपकी उम्मीदें और चिंतन जुड़ा हुआ है,आइये देखते है अंक विद्या के हिसाब से वर्ष 2018 आपके सभी अंक वालो के लिये कैसा रहेगा.

*2018*-2+0+1+8=11=2

2018 का कुल अंक 2 आ रहा है यानी इस वर्ष का राजा चंद्रमा रहेगा,वर्ष 2018 मे चंद्र का विशेष प्रभाव रहेगा,चंद्रमा जल,कला,नदी,समुद्र,वर्षा,सभी जीवों के मन पर प्रभाव डालता है,यह ग्रह द्विस्वभाव रखता है कृष्ण पक्ष की पंचमी से शुक्ल पक्ष की नवमी तक यह ग्रह शुभ रहता है,वही शुक्ल पक्ष की नवमी से कृष्ण पक्ष की पंचमी तक यह पापी कहलाता है,यानी एक ही ग्रह शुभ और अशुभ हो जाता है,इसीलिये वर्ष 2018 मे वर्ष के छह माह बहुत अच्छॆ और छह माह खराब जा सकते है,आइये देखते है सभी अंक वालों के लिये यह वर्ष कैसा जायेगा.

*जिनकी जन्म तारीख 1,10,19,28 है*

इन तारीखों का स्वामी सूर्य होता है जिससे इस वर्ष के स्वामी की मित्रता है,इसीलिये यह वर्ष इन लोगो के लिये विशेषरूप से लाभदायक रहेगा,समाज मे मान सम्मान की वृद्धि होगी,जीवनसाथी,व्यापार मे साझीदार से सहयोग व लाभ प्राप्त होगा,विदेश यात्रा से भाग्योदय व सफलता का योग,जनवरी,फरवरी,मार्च तक का समय आपके लिये बेहतरीन सफलता का रहेगा अप्रैल,मई,जून के माह संघर्षपूर्ण रहेगा,शेष वर्ष आपके लिये अनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा.

*2,11,20,29*

जिनकी जन्म तारीख है उनके लिये यह वर्ष विशेष सफलतादेने वाला रहेगा,इस वर्ष उनकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी,कला,अभिनय,फैशन,माडलिंग के क्षेत्र मे ऐसे लोग विशेष सफलता हासिल करेंगे,महिलाओं के लिये यह वर्ष खास सफलता रहेगा,उनके विवाह,मातृसुख नौकरी रोजगार तथा अन्य क्षेत्रों मे अच्छी सफलता मिलेगी.

*पूजा पाठ*- इस वर्ष आप भगवान शिव का पूजापाठ अभिषेक दर्शन,नाम स्मरण मन से करें जिससे आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होगी.

*3,12,21,30*

जिनकी ये जन्म तारीख है उनके लिये भी यह वर्ष उपलब्धि से भरपूर रहेगा,आर्थिक क्षेत्र मे भरपूर उपलब्धि रहेगी,व्यापार,नौकरी मे उन्नति के योग बनेंगे,शिक्षा,अध्यात्म तथा ज्ञान के क्षेत्र मे आपको खास सफलता मिलेगी,कला साहित्य,संगीत आदि के क्षेत्र मे भी विशेष सफलता का योग,नौकरी,रोजगार मे उन्नति का योग.

*पूजा पाठ*- भगवान दत्तात्रेय का नाम स्मरण पूजा पाठ आपको विशेष सफलता प्रदान करेगा,भगवान शिव की पूजा आपके लिये  विशेष फलदायक रहेगी.

*4,13,22,31*

जिनकी ये जन्म तारीख है उनके यह वर्ष विचित्र फलदायक रहेगा,आकस्मिक तथा विचित्र घटनाक्रम जीवन को नये मोड़ दे सकता है,कुछ अप्रिय कार्य भी करना पड़ सकते है,विदेशयात्रा या जन्मस्थान से दूर भी जाना पड़ सकता है,माता,वाहन,समाज की समस्याओं पर ध्यान देना होगा,भावुकता से बचें,गुरुजनों की सलाह से कार्य करें.

*पूजापाठ*- भगवान कालभैरव की पूजापाठ तथा स्तुति आपको विशेष लाभ देगी.

*5,14,23*

जिनकी ये जन्म तारीख है उनके लिये यह वर्ष मिश्रित सफलतादायक रहेगा,व्यापार मे उन्नति व धनवृद्धि के योग,आर्थिक कार्यों मे अतिउत्साह से जोखिमपूर्ण कार्य न करें,अन्यथा कष्ट नुकसान हो सकता है,परिवार मे मांगलिक कार्यों का योग,भाग्यपक्ष बुलंद है,नवीन व्यापारिक कार्यों मे सफलता का योग.

*पूजापाठ*- मां भगवती की पूजापाठ करें,छोटी कन्याओं को भोजन कराकर उनसे आशीर्वाद लें,शुभ परिणाम प्राप्त होंगे.

*6,15,24*

जिनकी यह तारीख है उनके लिये यह वर्ष मिश्रित सफलताकारक रहेगा,प्रेमसम्बंधों का योग,विलासिता के साधनों मे वृद्धि का योग,नवीन वाहन,ग्रहसज्जा,पर्यटनआदि का योग,समुद्री यात्रा भी हो सकती है,नये जोडो के लिये यह वर्ष खास रहेगा,विपरीत आकर्षण जीवन को नई दिशा देगा.

*पूजापाठ*- भगवान राधाकृष्ण की पूजा  आपको विशेष फलदायी रहेगी,इनके पूजनपाठ गुणगान से आपके सभी कार्य सिद्ध हो जायेंगे.

*7,16,25*

जिनकी यह जन्म तारीख है उनके लिये यह वर्ष सामान्य रहेगा,आपसी सम्बंधों मे तकरार रहेगी,प्रियजनो से मतभेद हो सकते है,इसीलिये सम्भलकर कार्य करें,माता के स्वास्थय की ओर विशेष ध्यान देना होगा,किसी भी आकस्मिक परिस्थिति के लिये तैयार रहें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. नोटबंदी और जीएसटी देश के लिए 2 बड़े झटके, अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया : राहुल

2. श्रेयन और अंजलि बने ज़ी टीवी 'सारेगामापा लिटिल चैंप्स 2017' के विजेता

3. अनुच्छेद-35A पर सुनवाई 8 हफ्ते के लिए टली, सरकार ने कहा-नियुक्त किया वार्ताकार

4. जेएनयू व डीयू के कई प्रोफेसर यौन शोषण के आरोपी, फेसबुक पर जारी की सूची

5. सरकार ने करदाताओं को बड़ी राहत, GST रिटर्न दाखिल करने की अवधि बढ़ी

6. महिला हॉकी : एशिया कप में भारत ने चीन को दी मात

7. प्रदीप द्विवेदी: मुकद्दर का सिकंदर बन रहे हैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी!

8. राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप : मनोज कुमार और शिव थापा फाइनल में पहुंचे

9. चीन का नया प्लानः ब्रह्मपुत्र के पानी को मोड़ने के लिए बनाएगा हजारों किमी की सुरंग

10. राजस्थान : समाप्त हुआ भूमि समाधि लेने वाले किसानों का आंदोलन

11. अशोक वृक्ष को घर के उत्तर में लगाकर रोज करें जल अर्पित, पड़ेगा चमत्कारिक प्रभाव

12. महादशा से भविष्य में कब क्या होगा , इसका अनुमान भी आप भी लगा पाएंगे

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।