इस बात में कोई दो राय नहीं है कि शादी हर इंसान की एक अहम जरूरत है. चाहे वह लड़का हो या लड़की हर किसी की एक ना एक दिन शादी जरूर होती ही है. ऐसे में हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर उससे बहुत प्यार करें और उसकी काफी केयर करें. इस दुनिया में हर लड़का और लड़की अपने होने वाले लाइफ पार्टनर को लेकर लाखों सपने संजोए रहते हैं और वैसे देखा जाए तो सपने संजोना कोई गलत बात भी नहीं है. क्योंकि आप जिससे अपनी पूरी जिंदगी बिताना चाहते हैं ऐसे में उसके बारे में सोचना आम बात है. इसके बावजूद जब आपका साथी आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता तो आपके सपनों को एक बड़ा झटका लगता है.

किसी को उसकी उम्मीदों जैसा पति मिले यह तो मुमकिन नहीं है. क्योंकि इस दुनिया में कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं है. किसी के व्यवहार में कमी है तो किसी के स्टाइल में. ऐसे में एक अच्छा साथी चुनना सच में एकदम टास्क बन जाता है. क्या आपने कभी सोचा है कि आपको एक ऐसे साथी के साथ पूरी जिंदगी बिताने पड़े जो ना आपसे प्यार करता हूं ना ही आपकी इज्जत?

क्योंकि यह तो हम सभी जानते हैं कि हर लड़की इमोशनल होती है ऐसे में हर लड़की चाहती है कि उसका लाइफ पार्टनर उसकी भावनाओं की कद्र करें और उसको समझे. आज हम आपको ऐसे तीन राशियों के मर्द के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक अच्छे साथी सिद्ध नहीं होते. इस राशि के लोगों से जितना हो सके आप दूरी बनाए रखें वरना पूरी जिंदगी आपको भुगतना पड़ सकता है.

मीन

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मीन राशि के पुरुषों में जलन की भावना सबसे अधिक रहती है. इतना ही नहीं यह सबसे सेल्फिश पार्टनर सिद्ध होते हैं. मीन राशि के लोग हमेशा अपना सोचते हैं अपने साथी के बारे में उन्हें कोई फर्क ही नहीं पड़ता. केवल इतना ही नहीं बल्कि स्वभाव में मीन राशि के लोग इतने कठोर होते हैं कि यह हर समय अपने पार्टनर की गलतियां निकालने में लगे रहते हैं. इन्हें किसी बात में अपनी गलती नजर नहीं आती और यह बना बनाया माहौल बर्बाद कर देते हैं. यह अपनी उम्मीदों के अनुसार अपने रिलेशनशिप को चलाना चाहते हैं. ऐसे में उनकी पत्नी की इनके बारे में क्या राय हैं या उनकी क्या समस्या है इससे उन्हें कोई फर्क ही नहीं पड़ता. यह अपने अच्छे खासे परिवार को अपनी जलन के स्वभाव की वजह से खराब कर देते हैं जिसके कारण उनके साथी का इनके साथ दम घुटने लगता है.

कन्या

मीन राशि के बाद बारी आती है कन्या राशि वाले पुरुषों की. दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि मीन राशि के पुरुष सबसे शक्की किस्म के होते हैं. यह हर छोटी बात पर अपने साथी पर शक करते हैं और कभी-कभी अपने ही शक के घेरे में खुद ही फंस जाते हैं. वैसे तो यह स्वभाव में काफी रोमांटिक होते हैं परंतु फिर भी यह परिवार में शांति नहीं रहने देते. यह दिखने में जितने हैंडसम होते हैं उतने ही अंदर से खोखले होते हैं. यह अपने साथी को हाथों की उंगली पर नचाना चाहते हैं. ऐसे में उनके साथी को पता ही नहीं चलता कि कब वह उनके हाथों की कठपुतली बन चुका है. यह स्वभाव में इतने कठोर हैं कि इन्हें किसी के रोने से भी फर्क नहीं पड़ता.

वृषभ

वृषभ राशि वाले लोग इतनी सेल्फिश लोग होते हैं कि यह अपने आप में ही खोए रहते हैं. इन्हें अपने साथी की जरूरतों और उसके बारे में किसी भी चीज से कोई भी फर्क नहीं पड़ता. वृषभ राशि के पुरुष आपको अपना साथी तो जल्दी बना लेंगे परंतु आपको पूरी जिंदगी खुश नहीं रख पाएंगे.

कुंडली में दोष है? टेंशन नहीं लें और परामर्श  के लिए संपर्क करें

-पं.प्रदीप मिश्रा शास्त्री

मोबाइल: 94251-61406

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. नोटबंदी और जीएसटी देश के लिए 2 बड़े झटके, अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया : राहुल

2. श्रेयन और अंजलि बने ज़ी टीवी 'सारेगामापा लिटिल चैंप्स 2017' के विजेता

3. अनुच्छेद-35A पर सुनवाई 8 हफ्ते के लिए टली, सरकार ने कहा-नियुक्त किया वार्ताकार

4. जेएनयू व डीयू के कई प्रोफेसर यौन शोषण के आरोपी, फेसबुक पर जारी की सूची

5. सरकार ने करदाताओं को बड़ी राहत, GST रिटर्न दाखिल करने की अवधि बढ़ी

6. महिला हॉकी : एशिया कप में भारत ने चीन को दी मात

7. प्रदीप द्विवेदी: मुकद्दर का सिकंदर बन रहे हैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी!

8. राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप : मनोज कुमार और शिव थापा फाइनल में पहुंचे

9. चीन का नया प्लानः ब्रह्मपुत्र के पानी को मोड़ने के लिए बनाएगा हजारों किमी की सुरंग

10. राजस्थान : समाप्त हुआ भूमि समाधि लेने वाले किसानों का आंदोलन

11. अशोक वृक्ष को घर के उत्तर में लगाकर रोज करें जल अर्पित, पड़ेगा चमत्कारिक प्रभाव

12. महादशा से भविष्य में कब क्या होगा , इसका अनुमान भी आप भी लगा पाएंगे

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।