ग्रह नक्षत्र हमेशा एक जैसे नहीं रहते. इनका स्थान बदलता रहता है. इनका स्थान बदलना हमारी जिंदगी पर प्रभाव डालता है. ये बदले हुए नक्षत्र या तो आपके लिए खुशियां लेकर आते हैं या कष्ट. इसलिए तुला, वृश्चिक, कन्या, मेष और कर्क राशि वालों को इस माह थोड़ा संभलकर रहने की ज़रुरत है. आईये जानते हैं जनवरी महीना कैसा रहेगा इन राशि वालों के लिए.

कन्या राशि        

इस महीने आप चिढ़चिढ़े रह सकते हैं. ज़रूरी काम रुक सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी. कुछ काम में आपके दोस्त और भाई भी मदद करेंगे. आर्थिक स्थिति कुछ खास नहीं रहेगी. आप इसे मजबूत बनाने के लिए नई तरीके से कोशिश करेंगे जिसमें आपको सफलता मिलेगी. पेट की समस्या से आप परेशान रह सकते हैं. संभल कर खाएं, दिक्कत हो सकती है. नौकरी ढूंढ रहे लोगों को सफलता मिल सकती है. व्यापार में लाभ हो सकता है. मैरिड लाइफ में चेंजेज़ आयेंगे. पार्टनर के साथ अनबन रहेगी पर संबंध पहले से बेहतर हो जायेंगे. शादी या प्रेम का प्रपोजल देने के लिए अच्छा महीना है. किसी गरीब कन्या को फल खिलाएं.

मेष राशि

इस राशि के लोग पर सूर्य का अशुभ प्रभाव रहेगा जिस वजह से छोटे-मोटे विवाद हो सकते हैं. कोर्ट-कचहरी के मामले जो अटके पड़े थे वह फिर से शुरू हो सकते हैं. फालतू खर्च होने की भी संभावना है इसलिए संभल कर पैसे खर्च करें. शादीशुदा दंपतियों के लिए यह महीना तनाव में बीत सकता है. सोच को सकरात्मक रखें. आपकी संतान आपको दुःख पहुंचा सकती है जिसको लेकर आपको टेंशन होगी. दूर की यात्रा भी संभव है. इनकम बढ़ाने के लिए जो अपने कोशिश की है उसमें सफलता मिलेगी. जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है. वैवाहिक जीवन में नोंक-झोंक रहेगी. नौकरी पेशा लोगों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा. मंगलवार के दिन तांबे के बर्तन का पानी पियें.

तुला राशि

यह महीना भागदौड़ वाला रहेगा. ये माह आपके फेवर में नहीं है. पुराने कर्ज चुकाने पड़ सकते हैं. फालतू खर्च बढ़ेंगे. ग़लत निर्णय भी आप ले सकते हैं. इस समय ज़मीन की खरीददारी करने से बचें. बिना मतलब यात्रा भी हो सकती है. बीमारी से परेशान व्यक्ति अपना इलाज कराएं. लापरवाही बरतने पर आने वाले दिनों में दिक्कतें आ सकती हैं. बिज़नेस में स्थिरता नहीं होगी. दाम्पत्य जीवन में अनबन हो सकती है. फूलों की महक वाला डियो या परफ्यूम इस्तेमाल करें.

वृश्चिक राशि

नौकरी करने वालों के लिए समय सही नहीं है. इनकम बढ़ेगी साथ ही खर्चा भी बढ़ेगा. पारिवारिक रिश्तों में तनाव हो सकता है. कुछ मामलों में भाई से मदद नहीं मिलेगी. किसी को पैसा उधार न दें. कुछ बातों को लेकर जीवनसाथी के साथ तनाव हो सकता है. अपने साथ काम करने वाले विपरीत लिंग के लोगों से सावधान रहें. जिनकी शादी नहीं हुई है उनके लिए यह महीना अच्छा हो सकता है. लव, अफेयर के लिए माह अच्छा है. कोई ख़ास व्यक्ति आपको तनाव दे सकता है. रोज़मर्रा के कामों में सावधानी बरतें. कुछ नया शुरू करने से पहले बड़ों की सलाह लें. पेट से संबंधित रोग आपको परेशान कर सकते हैं. सेहत को लेकर सावधानी बरतें. मीठी पूड़ी गाय को खिलाएं.

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए महीना अच्छा नहीं रहेगा. ओवर कॉन्फिडेंस में कोई काम ना करें, नुकसान होगा. कोई भी जोखिम या रिस्क लेने से बचें. स्टूडेंट्स के लिए महीना औसत रहेगा. भागादौड़ी हो सकती है. सरकारी नौकरी वालों की स्थिति सामान्य रहेगी. उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. किसी भी कार्य को लेकर लापरवाही न बरतें, परेशान हो सकते हैं. स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा. पुराना रोग आपको फिर से परेशान कर सकता है. लव लाइफ में दिक्कतें होंगी. भावनाओं में बहकर कोई फैसला न लें. पार्टनर के साथ गलतफहमियां भी हो सकती है, सावधान रहें. सोमवार को पानी की टंकी में दो बूंद गुलाबजल डालें.

कुंडली में दोष है? टेंशन नहीं लें और परामर्श  के लिए संपर्क करें:

- पं.प्रदीप मिश्रा शास्त्री

मोबाइल: 94251-61406

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. नोटबंदी और जीएसटी देश के लिए 2 बड़े झटके, अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया : राहुल

2. श्रेयन और अंजलि बने ज़ी टीवी 'सारेगामापा लिटिल चैंप्स 2017' के विजेता

3. अनुच्छेद-35A पर सुनवाई 8 हफ्ते के लिए टली, सरकार ने कहा-नियुक्त किया वार्ताकार

4. जेएनयू व डीयू के कई प्रोफेसर यौन शोषण के आरोपी, फेसबुक पर जारी की सूची

5. सरकार ने करदाताओं को बड़ी राहत, GST रिटर्न दाखिल करने की अवधि बढ़ी

6. महिला हॉकी : एशिया कप में भारत ने चीन को दी मात

7. प्रदीप द्विवेदी: मुकद्दर का सिकंदर बन रहे हैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी!

8. राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप : मनोज कुमार और शिव थापा फाइनल में पहुंचे

9. चीन का नया प्लानः ब्रह्मपुत्र के पानी को मोड़ने के लिए बनाएगा हजारों किमी की सुरंग

10. राजस्थान : समाप्त हुआ भूमि समाधि लेने वाले किसानों का आंदोलन

11. अशोक वृक्ष को घर के उत्तर में लगाकर रोज करें जल अर्पित, पड़ेगा चमत्कारिक प्रभाव

12. महादशा से भविष्य में कब क्या होगा , इसका अनुमान भी आप भी लगा पाएंगे

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।