बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की मोस्ट अवेटड फिल्म 'टाइगर जिंदा है' आज रिलीज हो गई है. ये फिल्म अली अब्बास जफर ने डायरेक्ट की है. फिल्म 2012 में आई फिल्म 'एक था टाइगर' की सीक्वेल है. ये फिल्म ताबड़तोड़ एक्शन से भरपूर है. इसके पहले सलमान खान और अली अब्बास जफर ने साथ में फिल्म 'सुल्तान' में काम किया था, जो ब्लॉकबस्टर रही थी. फिल्म 'टाइगर जिंदा है' पावर पैक्ड एक्शन और देशभक्ति पर आधारित है. फिल्म की कहानी 40 नर्सों को बचाने के मिशन पर निकले टाइगर (सलमान खान) और जोया (कैटरीना कैफ) की है. इन नर्सों में 25 भारतीय और 15 पाकिस्तानी हैं.

इन नर्सों को इराक में आईएसआई द्वारा किडनेप कर लिया जाता है. अमेरिका कहता है कि यदि 7 दिन के अंदर भारत नर्सों को आईएसआई के चंगुल से नहीं छुड़ता तो वो बमबारी कर देगा. नर्सों को छुड़ाने का काम भारत-पाकिस्तान द्वारा सांझा रूप से किया जाता है और इस काम के लिए भारत की तरफ से टाइगर को चुना जाता है. वहीं, पाकिस्तान की तरफ से टाइगर का साथ जोया देती हैं. एक्शन और ड्रामा से भरपूर इस फिल्म में क्या टाइगर और जोया आईएसआई के अड्डे तक पहुंच पाते हैं, क्या वो नर्सों को छुड़ाने में कामयाब हो पाते है, उन्हें किन कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है, ये सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी.

फिल्म 'टाइगर जिंदा है' डायरैक्टर अली अब्बास जफर की फिल्म है. फिल्म का डायरैक्शन कमाल का है. फिल्म में सलमान-कैटरानी द्वारा किए गए एक्शन सीन्स देखने लायक हैं. बर्फीले पहाड़ों पर एक्शन और भेड़िए से लड़ाई के सीन्स, जो सलमान पर फिल्माए गए है लाजवाब हैं. वहीं, सलमान के डायलॉग्स भी बेहतरीन हैं. फिल्म थोड़ी लंबी है, जिसे छोटा किया जा सकता था. लेकिन ओवरऑल फिल्म बेहतरीन है. अपने बेहतरीन एक्शन के साथ सलमान खान एक बार फिर दर्शकों के बीच है.

फिल्म में सलमान की परफॉर्मेंस लाजवाब है. सलमान के साथ कैट भी अपनी मौजूदगी का अहसास कराती नजर आ रही हैं. दोनों ने जमकर एक्शन किए हैं. अन्य स्टार्स ने भी अपने-अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है. विलेन के रोल में ईरानी एक्टर सज्जाद डेलाफ्रूज ने भी अच्छा रोल प्ले किया है.

फिल्म का म्यूजिक भी बढ़िया है. गानों की कोरियोग्राफी शानदार है. बैकग्राउंड म्यूजिक भी अच्छा बन पड़ा है. फिल्म के गाने 'स्वैग से स्वागत...' और 'दिल दियां गल्लां...' फिल्म रिलीज से पहले ही हिट हो चुके थे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. नोटबंदी और जीएसटी देश के लिए 2 बड़े झटके, अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया : राहुल

2. श्रेयन और अंजलि बने ज़ी टीवी 'सारेगामापा लिटिल चैंप्स 2017' के विजेता

3. अनुच्छेद-35A पर सुनवाई 8 हफ्ते के लिए टली, सरकार ने कहा-नियुक्त किया वार्ताकार

4. जेएनयू व डीयू के कई प्रोफेसर यौन शोषण के आरोपी, फेसबुक पर जारी की सूची

5. सरकार ने करदाताओं को बड़ी राहत, GST रिटर्न दाखिल करने की अवधि बढ़ी

6. महिला हॉकी : एशिया कप में भारत ने चीन को दी मात

7. प्रदीप द्विवेदी: मुकद्दर का सिकंदर बन रहे हैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी!

8. राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप : मनोज कुमार और शिव थापा फाइनल में पहुंचे

9. चीन का नया प्लानः ब्रह्मपुत्र के पानी को मोड़ने के लिए बनाएगा हजारों किमी की सुरंग

10. राजस्थान : समाप्त हुआ भूमि समाधि लेने वाले किसानों का आंदोलन

11. अशोक वृक्ष को घर के उत्तर में लगाकर रोज करें जल अर्पित, पड़ेगा चमत्कारिक प्रभाव

12. महादशा से भविष्य में कब क्या होगा , इसका अनुमान भी आप भी लगा पाएंगे

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।