बॉलीवुड एक्टर इरफान खान की फिल्म ‘करीब करीब सिंगल’ आज रिलीज हो गई है. इस फिल्म में इरफान के साथ नेहा धूपिया और पार्वती है. फिल्म ऑनलाइन डेटिंग और अधेड़ उ्म्र के प्रेम के इंट्रेस्टिंग कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है. इरफान खान और साउथ की पार्वती जैसे सधे हुए कलाकार हैं. पहले हाफ में जबरदस्त बिल्डअप भी है, लेकिन सेकंड हाफ में आकर ऐसा लगता है कि फिल्म की कोई कहानी रह ही नहीं गई है. फिल्म की कहानी इरफान और पार्वती की है. पार्वती के पति का निधन हो चुका है और वह अकेले जिंदगी जी रही है. लोग अपने काम निकालने के लिए उसका इस्तेमाल करते हैं. लेकिन एक दिन वो हिम्मत करके डेटिंग साइट पर जाती है, और वहां उसे मिलता है जिंदादिल और मस्तमौला इरफान खान. उसका बिंदास अंदाज और जिंदगी को लेकर नो टेंशन एटीट्यूड पार्वती को जम जाता है. फिर एक दिन इरफान डींगें हांकते हुए कहता है कि उसकी पूर्व तीन गर्लफ्रैंड उसके लिए आज भी रोती होंगी जबकि पार्वती कहती हैं कि ये बकवास है. इस तरह इरफान की पुरानी गर्लफ्रैंड्स का हाल जानने के लिए वे देहरादून, जयपुर और गंगटोक जाते हैं. इस सफर के दौरान काफी कुछ होता है पार्वती और इरफान के बीच की कैमिस्ट्री सामने आती है.

पहला हाफ मस्त चलता है, इरफान खान की एक्टिंग पानी की तरह बहती है और वह कहानी में जान डालते हैं. उनकी स्क्रीन प्रेजेंस बहुत मजबूत है. लेकिन ऐसा लगता है कि डायरैक्टर और राइटर के पास फिल्म को लेकर अच्छा कॉन्सेप्ट तो था लेकिन कहानी नहीं थी. इरफान की तीन गर्लफ्रैंड्स का जिक्र और भी कई ऐसी बातें हैं जिनके कोई मायने नजर नहीं आते हैं. दूसरा हाफ थका देता है और पहले हाफ के मजे को भी बिगाड़ देता है. फिल्म में कई सवालों के जवाब नहीं मिल पाते हैं. नेहा धूपिया छोटे से रोल में आती हैं. लेकिन उनके पास करने को कुछ ज्यादा नहीं है.

फिल्म का कॉन्सेप्ट सिंगल वर्किंग वीमेन और अधेड़ शायर पर आधारित है. ऑनलाइन डेटिंग भी है. खूबसूरत नजारे भी हैं. लेकिन सेकंड हाफ में कहानी हांफ जाती हैं. मजबूत फर्स्ट हाफ और कमजोर सेकंड हाफ तंग करता है. फिल्म का बजट लगभग 20 करोड़ रु. बताया जाता है. फिल्म में न्यू जनरेशन को कनेक्ट करने वाले कई फैक्टर हैं. फिर इरफान की एक्टिंग के दीवानों और उनके फैन्स के लिए यह अच्छी ट्रीट है. इसके अलावा कोई और बड़ी उम्मीद पालना ‘करीब करीब नासमझी’ होगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. नोटबंदी और जीएसटी देश के लिए 2 बड़े झटके, अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया : राहुल

2. श्रेयन और अंजलि बने ज़ी टीवी 'सारेगामापा लिटिल चैंप्स 2017' के विजेता

3. अनुच्छेद-35A पर सुनवाई 8 हफ्ते के लिए टली, सरकार ने कहा-नियुक्त किया वार्ताकार

4. जेएनयू व डीयू के कई प्रोफेसर यौन शोषण के आरोपी, फेसबुक पर जारी की सूची

5. सरकार ने करदाताओं को बड़ी राहत, GST रिटर्न दाखिल करने की अवधि बढ़ी

6. महिला हॉकी : एशिया कप में भारत ने चीन को दी मात

7. प्रदीप द्विवेदी: मुकद्दर का सिकंदर बन रहे हैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी!

8. राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप : मनोज कुमार और शिव थापा फाइनल में पहुंचे

9. चीन का नया प्लानः ब्रह्मपुत्र के पानी को मोड़ने के लिए बनाएगा हजारों किमी की सुरंग

10. राजस्थान : समाप्त हुआ भूमि समाधि लेने वाले किसानों का आंदोलन

11. अशोक वृक्ष को घर के उत्तर में लगाकर रोज करें जल अर्पित, पड़ेगा चमत्कारिक प्रभाव

12. महादशा से भविष्य में कब क्या होगा , इसका अनुमान भी आप भी लगा पाएंगे

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।