गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव के हालात अभी वैसे ही जैसे पिछले वर्ष चार राज्यों के चुनाव के समय थे,उस समय विपक्ष का मत था की नोटबंदी से परेशान जनता भाजपा को नकार देंगी तथा परेशान होकर हमे चुन लेगी लेकिन ऐसा नही हुआ परिणाम काफी हद तक सत्तापक्ष के ओर रहे,अब विपक्ष को यह अच्छी तरह से समझना होगा की

जनता अब ज्यादा समझदार हो गई है वो दीर्घकालिक लेकिन अच्छे भविष्य के लिये परिवर्तन की प्रक्रिया को मौका दे सकती है.

*गुजरात और हिमाचल चुनाव*- यदि हम सामान्य तौर पर विचार करें तो गुजरात मॆ कांग्रेस तथा हिमाचल मॆ भाजपा को आना चाहिये,हिमाचल मॆ तो  हर पांच साल मॆ सत्ता बदलने की परम्परा जैसी है लेकिन पिछले पांच वर्ष मॆ आम जनता के सोच का तरीका संचार तंत्र की सुलभता ने काफी हद तक परिवर्तित कर दिया है इसीलिये कोई ये दावे से नही कह सकता की दोनो राज्यों मॆ क्या होगा.

*वीरभद्र और धूमल*- दोनो पार्टियों ने पुराने शेरों को अपना भावी मुख्यमंत्री घोषित कर ताल ठोक दी है आगामी मुख्यमंत्री कौन होगा ये इनकी कुंडली ही बता सकती है,दोनो की राशि तुला है तथा दोनो को शुक्र की दशा मॆ गुरु की अंतरदशा चल रही है स्थिति दोनो के लिये एक जैसी है वीरभद्र की नाम राशि वृषभ तथा धूमल की नाम राशि कन्या है.  ये दोनो राशि शनि के ढैया के प्रभाव मॆ है.

*मोदी और राहुल*- मुख्य मुकाबला राहुल और मोदी की छवि को लेकर है क्या नोटबंदी और जी एस टी राहुल के पक्ष मॆ जायेगी या फ़िर जनता मोदी के परिवर्तन भविष्य के लिये कड़े फैसलों के लिये मोदी को सराहेगी,दोनो की राशि वृश्चिक है दोनो साढ़ेसाती के मध्यकाल के   प्रभाव से मुक्त हो गये है,दोनो को साढ़ेसाती  का अंतिम ढाई वर्ष बाकी है.

*अमित शाह*- अमित शाह की मेष राशि है उनके कुशल रणनीति से ही भाजपा केन्द्र मॆ सत्तारूढ़ हुए उत्तरप्रदेश का चुनाव जीता तथा गोआ और मणिपुर मॆ कम संख्या होने के बाद भी सत्तारूढ़ हुई,वर्तमान मॆ अमितशाह के भाग्य से शनि का भ्रमण तथा सप्तम भाव से गुरु का भ्रमण निश्चित रूप से उनके लिये अत्यधिक अनुकुल है,इसे देखकर ऐसा लगता है की शाह फेक्टर भाजपा को दोनो राज्यों मॆ सत्तारूढ़ करवा सकता है.

*प.चंद्रशेखर नेमा"हिमांशु*

9893280184,7000460931

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. नोटबंदी और जीएसटी देश के लिए 2 बड़े झटके, अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया : राहुल

2. श्रेयन और अंजलि बने ज़ी टीवी 'सारेगामापा लिटिल चैंप्स 2017' के विजेता

3. अनुच्छेद-35A पर सुनवाई 8 हफ्ते के लिए टली, सरकार ने कहा-नियुक्त किया वार्ताकार

4. जेएनयू व डीयू के कई प्रोफेसर यौन शोषण के आरोपी, फेसबुक पर जारी की सूची

5. सरकार ने करदाताओं को बड़ी राहत, GST रिटर्न दाखिल करने की अवधि बढ़ी

6. महिला हॉकी : एशिया कप में भारत ने चीन को दी मात

7. प्रदीप द्विवेदी: मुकद्दर का सिकंदर बन रहे हैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी!

8. राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप : मनोज कुमार और शिव थापा फाइनल में पहुंचे

9. चीन का नया प्लानः ब्रह्मपुत्र के पानी को मोड़ने के लिए बनाएगा हजारों किमी की सुरंग

10. राजस्थान : समाप्त हुआ भूमि समाधि लेने वाले किसानों का आंदोलन

11. अशोक वृक्ष को घर के उत्तर में लगाकर रोज करें जल अर्पित, पड़ेगा चमत्कारिक प्रभाव

12. महादशा से भविष्य में कब क्या होगा , इसका अनुमान भी आप भी लगा पाएंगे

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।