अशोक का वृक्ष घर में उत्तर दिशा में लगाना चाहिए. जिससे गृह में पॉजीटिव एनर्जी बनी रहती है. घर में अशोक के वृक्ष होने से सुख, शान्ति व समृद्धि बनी रहती है और अकाल मृत्यु नहीं होती है. परिवार की महिलाओं को शारीरिक व मानसिक ऊर्जा में वृद्धि होती है. यदि महिलायें अशोक के वृक्ष पर प्रतिदिन जल अर्पित करती रहे तो उनकी इच्छायें एवं वैवाहिक जीवन में सुखद वातावरण बना रहता है. जो छात्र पढ़ते बहुत है. परन्तु कुछ समय बाद वह सब भूल जाते है. वह लोग अशोक की छाल तथा ब्रहमी समान मात्रा में सुखाकर उसका चूर्ण बना लें. इस चूर्ण को 1-1 चम्मच सुबह शाम एक गिलास हल्के गर्म दूध के साथ सेवन करने से शीर्घ ही लाभ मिलेगा.

जो जातक निरन्तर व्यवसाय में हानि उठा रहे व उनका व्यवसाय बन्द होने की कगार पर है. अशोक वृक्ष के बीजों को प्राप्त कर उन्हें स्वच्छ करके धूप व अगरबत्ती दे. आंखें बन्द करके अपनी समस्या से मुक्ति देने की प्रार्थना करें तदंतर इन बीजों में से एक बीज को किसी ताबीज में भरकर अपने गले में धारण कर लें. शेष बीजों को धन रखने के स्थान पर रख दें. यह उपाय शुक्ल पक्ष के प्रथम बुधवार को करना उत्तम है.किसी भी शुभ मुर्हूत में अशोक के पेड़ की जड़ को पूर्व निमन्त्रण देकर निकाल लायें. उस समय आप मौन रहें. घर में लाकर इसे गंगा जल से शुद्ध करके तिजोरी या धन रखने के स्थान रखें. इस प्रकार का उपाय करने से उस घर में धन की स्थिति पहले की अपेक्षा काफी सुदृढ़ हो जाती है.

किसी कन्या का विवाह नहीं हो रहा हैऔर परिवार के लोग काफी चिन्तित एवं परेशान है. वह लोग यह उपाय कर सकते है. अशोक वृक्ष की जड़ तथा पत्ते प्राप्त कर,उस कन्या के स्नान करने वाले जल में डाल दें. तत्पश्चात उस जल में कन्या स्नान करें. ध्यान रखें कि पत्ते व जड़ जल से बाहर न गिरे. स्नान करने के पश्चात इन पत्तों को परिवार का कोई भी सदस्य पीपल वृक्ष में डाल दे. यह प्रयोग कम से कम 41 दिन तक अवश्य करें. यह उपाय शुक्ल पक्ष के प्रथम सोमवार से ही करें. ऐसा करने से शीघ्र ही उस कन्या का विवाह निश्चित हो जायेगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. भारत में 431 पाकिस्तानी हिन्दुओं को मिला लंबी अवधि का वीजा, बनवा सकेंगे पैन और आधार कार्ड

2. अब दिल्ली से एक रुपया निकलेगा तो गरीब को 100 पैसे पहुंचेंगे

3. NIA को आदेश, हुर्रियत के गिलानी के प्रति नरम रवैया अपनाए

4. ताज विवाद: राष्ट्र निर्माण सेना ने किया शिव पूजा का ऐलान

5. अंतरिक्ष में दिखी एक रहस्यमयी चीज, वैज्ञानिक भी हैरान

6. अब क्रिकेटरों का भी होगा डोप टेस्ट: खेल मंत्रालय

7. प्रदीप द्विवेदी: मुकद्दर का सिकंदर बन रहे हैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी!

8. चीन का नया पैंतरा: शी जिनपिंग ने तिब्बती चरवाहों को कहा- बार्डर के पास घर बनाओ

9. फ्रेंच ओपन: किदांबी श्रीकांत ने जापानी खिलाड़ी निशिमोटो को हराकर जीता खिताब

10. कोहली ने तोड़ा विलियर्स का विश्व रिकॉर्ड, कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

11. 31 अक्टूबर देवउठनी एकादशी के साथ शुभ काम शुरू,अब भी विवाह मुहूर्त में है देरी

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।