दुनिया में हर इंसान और जीव के कुछ मूलांक और गृह निशचित होते हैं. इन गृहों और मूलानको के आधार पर ही उनके जीवन में खुशियाँ आणि तह होती हैं. जब मनुष्य जन्म लेता है, तभी उसके सितारे और गृहों से उनकी कुंडली बना दी जाती है. इसी कुंडली से ही उनका आना वाला समय पता लगाया जाता है. भले मर्द हो या औरत या कोई बच्चा, सबके गृह और नक्षत्र होते हैं. उसी तरह सब इंसानों के कुछ ख़ास मूलांक बनाये गये हैं. इन मूलानको से ही उनका स्वभाव और नजरिया जाना जाता है. आज के आर्टिकल में आपको बतायेंगे कि कौन कौन से मूलानको में जन्म लेने वाली स्त्री स्वभाव में कैसी होती है. केवल यही नही बल्कि हम आपको ये भी बताने जा रहे हैं कि कौन से मूलांक वाली स्त्री के सामने आपको चलाक बनने का दिखावा नही करना चाहिए.

बुध गृह को बाकी गृहों से सबसे शुभ माना जाता है. ये गृह पांचवे अंक का प्रतिनिधि होता है. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जिन जिन लोगो का जन्म 5, 13 और 23 तारिख को जन्म होता है, उनका मूलांक भी पांच होता है. बुध गृह मित्रता का प्रतीक होता है. इसलिए इस मूलांक वाले लोग एक अच्छे मित्र साबित होते हैं. बुध गृह इतना शक्तिशाली है कि ये किसी भी गृह से मिलकर उसको शुभ या अशुभ बना सकता है. इसलिए इस मूलांक ववाली स्त्रीयां अगर एक अच्छी दोस्त बन सकती हैं तो एक अच्छी शत्रु भी बन सकती हैं.

मूलांक पांच के लिए ये अंक हैं बेहद शुभ

जैसा कि हम सब जान चुके हैं कि पांच मूलांक वाले लोग बुध गृह के प्रभाव से अच्छे दोस्त और अच्छे शत्रु, दोनों ही ब्ब्ने की क़ाबलियत रखते हैं. इसलिए हम ये भी कह सकते हैं कि इनका बाकिओ के साथ मिला झुला सम्बन्ध होता है. ये ना तो जल्दी किसी से दोस्तों करते हैं ना ही दुश्मनी. वैसे मूलांक पांच का 1, 4 और 8 अंक के साथ अनुकूल सम्बन्ध होता है. जबकि, 2,7 और 9 अंक इन जातको के लिए अशुभ अंक माने जाते हैं.

वैवाहिक जीवन होता है खुशहाल

पांचवे मूलांक वाली स्त्रीओं का वैवाहिक जीवन काफी अच्छा एवं खुशहाल रहता है. इनका स्वभाव काफी शांतमई होता है. जिसके कारण ही ये आपने साथी को खुश रखने में कामयाब हो पाती हैं. इसके इलावा इस मूलांक व्वाले पुरुष भी अपनी बीविओं का ख़ास तौर पर ध्यान रखते हैं. उनके लिए उनकी पत्नी की छोटी से छोटी इच्छा भी बहुत मायने रखती है. वह हर संभव कोशिश करते हैं कि अपनी पत्नी को ज्यादा से ज्यादा खुशियाँ दे पाएं.

पांचवे मूलांक ववाली स्त्रीयां हर छोटे से छोटे मामले में सतर्कता बरतती हैं. हालाँकि इनके साथी का इनके प्रति इतना लगाव नही होता. लेकिन, फिर भी ये उनके लिए काफ़ी समझदारी से काम लेती हैं. चाहे बात हो आर्थिक स्थिथि की या मानसिक स्थिथि की ये दोनों चीएजों में सतर्कता बरतने में निपुण होती हैं. बहुत बार इनके पतियों को अपने खर्चों के लिए इनपर डिपेंड होना पड़ता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, न्याय में देरी से गरीब हो रहे हैं पीड़ित, फैसलों को सरल भाषा में करें पेश

2. 6 अरब रुपए में राजा का शाही अंतिम संस्कार, सोने के रथ में आखिरी विदाई

3. सेक्स सीडी कांड: राजेश मूणत पर कसा शिकंजा, रमन सरकार करवाएगी सीबीआई जांच

4. जीएसटी के बाद मारुति की बिक्री 19 फीसदी बढ़ी

5. फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप में भारत ने सबसे ज्यादा दर्शकों की संख्या का बनाया रिकॉर्ड

6. मलेशिया में खोया भारतीय परिवार का पासपोर्ट, सुषमा ने छुट्टी के दिन खुलवा दिया दूतावास

7. हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि देश दूसरे धर्म वालों का नहीं: भागवत

8. महिला हॉकी: एशिया कप में भारत ने सिंगापुर को 10-0 से हराया

9. गुजरात IS आतंकी मामला, ‘कांग्रेस का हाथ आतंकवाद के साथ’: नकवी

10. बैंकों में पूंजी डालने के सरकार के कदम से शेयर बाजार में उछाल

11. रविवार के दिन करें ये आसान उपाय,खुश होंगे सूर्य देव!

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।