नयी दिल्ली. मार्केट में रिलायंस जियो के आने के बाद से टेलीकॉम कंपनियों का मर्जर और खत्म होने का सिलसिला रूक नहीं रहा है. इसकी क्रम में अब मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस कम्यूनिकेशन (Rcom) का वायरलेस बिजनेस का बड़ा सेग्मेंट बंद होने वाला है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जीएसएम सर्विस का बड़ा हिस्सा नवंबर के आखिर तक बंद कर देगी. रिलायंस कम्यूनिकेशन ने अपने कर्मचारियों के साथ एक मैसेज शेयर किया है जिसमें कहा गया है कि 30 नवंबर को उनका कंपनी में आखिरी दिन होगा. यानी कंपनी बंद होते ही शायद वो बेरोजगार भी हो जाएं.

अभी हाल में टाटा टेलीसर्विस को एयरटेल ने खरीद लिया है और इस तरह 149 साल पुरानी कंपनी टाटा ग्रुप का टेलीकॉ सेग्मेंट टाटा डोकोमो के खात्मे का रास्ता भी साफ हो गया. अब रिपोर्ट से लग रहा है कि बाजार से एक और टेलीकॉम कंपनी खत्म होने को है और कंपनी जल्द ही आधिकारिक बयान जारी कर सकती है.

अनिल अंबानी की रिलायंस कम्यूनिकेशन अपने डीएटएच सर्विस को भी बंद करेगी, क्योंकि अगले महीने ही कंपनी का लाइसेंस खत्म हो रहा है. एक प्रादेशिक अखबार में छपे विज्ञापन के मुताबिक रिलायंस कम्यूनिकेशन अपने डीटीएच सर्विस को 18 नवंबर से बंद कर रही है. आपको बता दें कि यह Reliance BIG TV के नाम से भी जाना जाता है.

ET की रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस टेलीकॉम के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर गुरदीप सिंह जो पहले मोबिलिटी बिजनेस के सीईओ भी थे. उन्होंने कहा है, ‘हम एक स्थिति में हैं जहां हमें अब से 20 दिनों के अंदर अपने वायरेस बिजनेस को खत्म करने की जरूरत है. हमने इस बिजनेस को बनाए रखने की काफी कोशिश की है, लेकिन बावजूद इसके अब इसे 30 दिन से ज्यादा चलाया नहीं जा सकता है’. हालांकि इस ऑडियो रिकॉर्डिंग की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं की जा सकती है, क्योंकि कंपनी ने अभी पब्लिक प्लेटफॉर्म पर कुछ भी नहीं कहा है. कंपनी के आधिकारिक बयान के बाद चीजें और भी क्लियर होंगी

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. GST रिटर्न न भरने वाले कारोबारियों को मोदी सरकार ने दी राहत, नहीं लगेगा जुर्माना

2. पंजाब में अब गाय-भैंस, कुत्ता, बिल्ली पालने पर भी देना होगा टैक्स

3. सिक्का लेने से मना नहीं कर सकते हैं बैंक: RBI

4. भाजपा का अन्याय जारी रहा, तो बौद्ध धर्म अपना लूंगी: मायावती

5. ISSF वर्ल्ड कप फाइनल: जीतू और हीना ने भारत को दिलाया स्वर्ण पदक

6. नोटबंदी 'स्कैम ऑफ सेंचुरी', 8 नवंबर को 18 विपक्षी दल मनाएंगे काला दिवस

7. चोर निकला ऑस्ट्रेलिया का अंपायर डेरल हेयर

8. सचिन-कांबली के बीच सुलह, एक-दूसरे को गले लगाया

9. GST ने भरा सरकार का खजाना, मिले 92,150 करोड़

10. चीन को टक्कर देने चीनी भाषा सीखेंगे भारतीय जवान

11. प्रदीप द्विवेदी: लाभ पंचमी के शुभ मुहूर्त में कार्य-व्यवसाय शुभारंभ से शुभ-लाभ!

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।