दंतेवाड़ा. बस्तर एसपी शेख आरिफ को कम्युनिटी पुलिसिंग के लिए पुलिसिंग के ऑस्कर कहे जाने वाले इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ चीफ ऑफ पुलिस(IACP) अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. उन्हें इस अवॉर्ड कैलिफोर्निया में नवाजा गया है.

इस अवॉर्ड को पुलिसिंग के क्षेत्र में ऑस्कर का दर्जा मिला हुआ है. इस पुरस्कार की अहमियत का एहसास इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर साल इसके लिए सैकड़ों एंट्रियां आती हैं, लेकिन कुछ चुनिंदा स्मार्ट ऑफिसर्स को ही ये अवॉर्ड दिया जाता है. 

हर साल ये अवॉर्ड 6 श्रेणियों में दिया जाता था, लेकिन इस साल ये अवॉर्ड चार श्रेणियों में दिया गया है. लेकिन इन सब के बावजूद आरिफ की स्मार्ट पुलिसिंग ने न्यूयॉर्क, कैलिफार्निया, कनाडा व बीजिंग की पुलिस को भी पीछे छोड़ दिया. आईएसीपी अवॉर्ड समारोह में आरिफ ने अपने संबोधन के दौरान अपने पुलिसिंग स्टाइल से भी दुनिया को रूबरू कराया. आरिफ को उनके बेहतर कामों के लिए पहले भी राष्ट्रीय अवॉर्ड मिल चुके हैं.

बालोद एसपी रहते हुए आरिफ ने पुलिस को स्मार्ट बनाने और उसे जनता से जोड़ने के लिए कई काम किए थे. उन्होंने पुलिस नवोदय, मिशन जीव दया, ई-रक्षा  और पूर्ण शक्ति जैसे कई अभियान चलाए थे. जिसके चलते उन्हें पुलिसिंग के क्षेत्र का ऑस्कर कहा जाने वाला अवॉर्ड मिला है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. GST रिटर्न न भरने वाले कारोबारियों को मोदी सरकार ने दी राहत, नहीं लगेगा जुर्माना

2. पंजाब में अब गाय-भैंस, कुत्ता, बिल्ली पालने पर भी देना होगा टैक्स

3. सिक्का लेने से मना नहीं कर सकते हैं बैंक: RBI

4. भाजपा का अन्याय जारी रहा, तो बौद्ध धर्म अपना लूंगी: मायावती

5. ISSF वर्ल्ड कप फाइनल: जीतू और हीना ने भारत को दिलाया स्वर्ण पदक

6. नोटबंदी 'स्कैम ऑफ सेंचुरी', 8 नवंबर को 18 विपक्षी दल मनाएंगे काला दिवस

7. चोर निकला ऑस्ट्रेलिया का अंपायर डेरल हेयर

8. सचिन-कांबली के बीच सुलह, एक-दूसरे को गले लगाया

9. GST ने भरा सरकार का खजाना, मिले 92,150 करोड़

10. चीन को टक्कर देने चीनी भाषा सीखेंगे भारतीय जवान

11. प्रदीप द्विवेदी: लाभ पंचमी के शुभ मुहूर्त में कार्य-व्यवसाय शुभारंभ से शुभ-लाभ!

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।