कहते है शनिकृपा राजा को रंक और रंक को राजा बनाने में समर्थ है iइतिहास शनिदेव की ऐसी घटानाओं से भरा पड़ा है लेकिन निर्मला सीतारामन का रक्षा मंत्रालय संभालना ज्योतिष के सिधांतो को फिरसे पुनर्स्थापित करने जैसा है.

*जन्म के ग्रहों का गोचर से भ्रमण*-यह ज्योतिष का ऐसा सिद्धांत है कि  इसे  कोई भी सामान्य व्यक्ति समझ सकता है जब किसी जीव का इस धरती में जन्म होता है उस समय आकाशमंडल में जो ग्रहयोग बन रहे है वही ग्रहयोग जब वापस बनते है तब उस योग से जुड़ी घटना इस संसार में जन्म लेती है.मान लो किसी की पत्रिका में शनि शश योग का निर्माण कर रहा है समयांतर में फ़िर जब शनि महाराज उसी राशि में आयेंगे तो शनि महाराज शष योग से जुड़े परिणाम सामाजिक ख्याति और राज्यसम्मान दिलाते है यही परिणाम शनि महाराज ने निर्मला सीतारामन को  देश के रक्षामंत्री का पद देकर किया है.

*सीतारामन की कुंडली*-

इनका जन्म 19 अगस्त 1959 को  कुम्भ राशि में हुआ है सिंह राशि का सूर्य,मंगल ने इन्हे उच्च रक्षामंत्रालय पद दिया. चंद्र तथा सूर्य  से केन्द्र में वृश्चिक राशि का गुरु मान सम्मान तथा राज्यपद दे रहा है.धनु राशि का शनि लाभ भाव में बैठा है वही धनु राशि का शनि इस समय गोचर में भ्रमण कर रहा है इसी शनि ने निर्मला सीतारमन को उच्चपद दिया.

*श्रेष्ठ अभी बाकी है*

शनि और गुरु दो ग्रह को एक साथ फिर से जन्म की स्थिति जैसे आ रहे है शनि महाराज धनु राशि में आकर वक्री मार्गी होकर 25अक्टूबर को पुन धनु में जायेंगे वही इनकी पत्रिका में स्थित वृश्चिक का गुरु 2018से फ़िर वृश्चिक में भ्रमण करेगा. इस समय शनि और गुरु दोनो की स्थिति जन्मकालिक स्थिति से मेल खायेगी.यदि कोई उलटफेर न हुआ तो 2018 सितम्बर से 2019 सितम्बर तक का समय इनके जीवन का श्रेष्ठ समय रहेगा.

*प.चंद्रशेखर नेमा"हिमांशु"*

9893280184,7000460931

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. महिला सशक्‍त‍िकरण के ज़माने में महिला शक्ति का कारनामा, खोद डाले 190 कुए

2. महिला टीवी एंकर ने घूंघट में किया लाइव शो, वीडियो हुआ वायरल

3. अच्छी खबर: अब बैंकों में ही बनेंगे और अपडेट होंगे आधार कार्ड

4. भारत में अगस्त तक उपलब्ध होंगे Nokia 5 व Nokia 6 स्मार्टफोन

5. VIDEO: लव एट फर्स्ट साईट, कभी-कभी गलत भी हो जाता है, देखें वीडियो

6. अदरक के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा

7. क्या रहस्य है शिव की तीसरी आंख में, जानते हैं उनसे जुड़ें प्रतीक चिह्नों का महत्व

8. #lipstickrebellion कैम्पन को सपोर्ट करता 'काम्या पंजाबी' का ये टॉपलेस फोटोशूट

9. एलिजाबेथ ने न्यूड फोटो शेयर कर फैंस को किया मदहोश

10. यदि चैन की नींद सोना चाहते हैं तो इन वास्तु नियमों का अवश्य ध्यान दें

11. सालों बाद ऐसा संयोग: सोमवार को शुरू हो, सोमवार को ही खत्म होगा सावन

12. ब्रिटिश सिंगर 'एड शीरन' ने 'ट्विटर' को कहा बाय-बाय; जानिए क्या था कारण

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।