ज्योतिष मे ग्रहयोग जहाँ उत्थान कराते है वही पतन भी कराते है.अद्यात्म या धर्म के क्षेत्र मे सबसे बड़ा खतरा माया से दूर रहना तथा स्त्री को मां बहन बेटी समझना.रावण महान विद्वान  था लेकिन उसके पतन भी मां सीता के कारण हुआ. ऋषि विश्वामित्र का पतन भी ऐसे ही हुआ था. ज्योतिष मे धर्म ज्ञान तथा आद्यात्म का पथ गुरु ग्रह के हाथ मे है तो काम,सेक्स तथा सांसारिक माया का कारक ग्रह शुक्र होता है एक देवगुरु है.

जिनके हाथ मे सम्मान,बड़प्पन,ज्ञान आध्यात्मिक मार्ग मे उन्नति है तो वही दूसरी और शुक्र ग्रह जिसका कार्य भोग विलास कामपूर्ति तथा संसार के चक्कर मे बांधना है.जब व्यक्ति पुण्य कर्म करके मुक्ति तथा आद्यात्म के मार्ग मे गमन करता है तब शुक्र ग्रह जातक को कामना,कामवासना भोग मे लपेटकर उसे पतित कर देती है.गुरु ग्रह की राशि धनु और मीन मे शुक्र ग्रह परममारक होता है.ये ग्रह चारित्रिक पतन कर जातक को स्वयं की नज़र से गिरा देता है.शुक्र की राशि वृषभ और तुला मे गुरु परमकष्टकारी तथा मारक परिणाम देता है.इसका आशय यह है की धर्मगुरुओं के लिये स्त्रीजाति तथा विलासिता से सदैव दूर रहना चाहिए.

*रेपिस्ट ( बलात्कारी) बनाता है मंगल*- शुक्र ग्रह जहां काम(सेक्स) का स्वामी होता है वही मंगल ग्रह उत्तेजना, क्रोध तथा विपरीतलिंग के प्रति आकर्षण का काम करता है.जब यह ग्रह शुक्र की राशि तुला या वृषभ मे रहता है तो जातक को भयानक कामी तथा बलात्कारी भी बना देता है यदि यह योग मेष,वृषभ,तुला तथा वृश्चिक राशि या लग्न मे हो तो जातक बलात्कारी तथा हिंसक बन जाता है यदि समय रहते इसकी जानकारी मिल जाये तो ज्योतीष उपायों द्वारा इसका समाधान निकाला जा सकता ह.

*वृश्चिक लग्न रेपिस्ट और गुरु राम रहीम*- बाबा राम रहीम का वृश्चिक लग्न है इसमे लग्न का स्वामी मंगल व्यय(भो)मे शुक्र की राशि मे स्थित है तथा शुक्र कर्मक्षेत्र मे स्थित है जिसके कारण बाबा राम रहीम भोग बलात्कार, फिल्म विलासिता के शौक लड़की,गाड़ी,फिल्म की और मुड़े.                                                

*गुरु ने बनाया गुरु*- राम रहीम के वृश्चिक लग्न मे परमकारक गुरु धन तथा पंचम शिक्षा भाव का स्वामी होकर अपने प्रिय नवम भाव मे सूर्य के साथ स्थित है इस गुरु ने ही उन्ही डेरा प्रमुख तथा डेरा की अकूत सम्पति का मालिक बनाया. छठा राहु इन्हे शत्रुहंता योग भी दे रहा ह.

वर्तमान मे उन्ही छठवें स्थान के राहु की दशा चल रही है जिसके कारण उन्ही जेल हुई.वर्तमान मे कर्क राशि के सूर्य से राहु का भ्रमण ने इन्हे संकट स्थिति मे लाकर खड़ा कर दिया है लेकिन छठा राहु सभी अरिष्ट का नाश भी करता है.

*प.चंद्रशेखर नेमा"हिमांशु"*

9893280184,7000460931

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. महिला सशक्‍त‍िकरण के ज़माने में महिला शक्ति का कारनामा, खोद डाले 190 कुए

2. महिला टीवी एंकर ने घूंघट में किया लाइव शो, वीडियो हुआ वायरल

3. अच्छी खबर: अब बैंकों में ही बनेंगे और अपडेट होंगे आधार कार्ड

4. भारत में अगस्त तक उपलब्ध होंगे Nokia 5 व Nokia 6 स्मार्टफोन

5. VIDEO: लव एट फर्स्ट साईट, कभी-कभी गलत भी हो जाता है, देखें वीडियो

6. अदरक के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा

7. क्या रहस्य है शिव की तीसरी आंख में, जानते हैं उनसे जुड़ें प्रतीक चिह्नों का महत्व

8. #lipstickrebellion कैम्पन को सपोर्ट करता 'काम्या पंजाबी' का ये टॉपलेस फोटोशूट

9. एलिजाबेथ ने न्यूड फोटो शेयर कर फैंस को किया मदहोश

10. यदि चैन की नींद सोना चाहते हैं तो इन वास्तु नियमों का अवश्य ध्यान दें

11. सालों बाद ऐसा संयोग: सोमवार को शुरू हो, सोमवार को ही खत्म होगा सावन

12. ब्रिटिश सिंगर 'एड शीरन' ने 'ट्विटर' को कहा बाय-बाय; जानिए क्या था कारण

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।