प्रदीप द्विवेदी. इस वर्ष जनवरी में शनि ने अपनी राशि बदली तो वर्षभर में वक्री शनि के कारण इसके तीन अलग-अलग प्रभाव की संभावनाएं व्यक्त की जा रही थी! 

इस वर्ष 26 जनवरी 2017 को शनि ने वृश्चिक से धनु राशि में प्रवेश किया जिसके नतीजे में पहले दौर के विधानसभा चुनाव में एकदम अलग तरह के परिणाम नजर आए! इसी वर्ष 6 अप्रैल 2017 को शनि वक्री हुआ तो 21 जून 2017 को धनु से वृश्चिक राशि में असर दिखाने लगा... यह दूसरा दौर राजनीतिक जोड़तोड़ का रहा जब बिहार, तमिलनाडु आदि राज्यों में चैंकानेवाले गठबंधन हुए! 

इस वर्ष 25 अगस्त 2017 को शनि मार्गी हो कर 28 अक्टूबर 2017 को वृश्चिक से धनु राशि में प्रवेश करेंगे. इसके साथ ही शनि के राजनीतिक प्रभाव का तीसरा दौर शुरू हो रहा है.

वैसे तो शनि के गोचर का प्रभाव नेताविशेष पर उसकी जन्म कुंडली में मौजूद शनि के कारकत्व पर निर्भर है लेकिन शनि का सार्वजनिक शुभाशुभ प्रभाव कम-ज्यादा तौर पर ही सही, प्रभावित करेगा!

यदि सितारों की समीकरण पर भरोसा करें तो आनेवाला समय जहां पीएम नरेन्द्र मोदी, नीतीश कुमार के लिए संघर्ष के साथ सफलता के संकेत दे रहा है वहीं राहुल गांधी को बेहतर स्थिति की ओर ले जा रहा है!

शरद यादव के लिए नई संभावनाओं के द्वार खुल रहे हैं तो अरविंद केजरीवाल परेशानियों से बाहर आ सकते हैं... ममता बनर्जी, मुलायम सिंह और मायावती राजनीतिक मित्र-शत्रु को लेकर भ्रमित रहेंगे तो राजनाथ सिंह का दबदबा बढ़ेगा... सोनिया गांधी फिर से राजनीति के केन्द्र में आएंगी तो शिवराज सिंह और बेहतर स्थिति में आएंगे... अरूण जेटली और मजबूत होंगे... लालू प्रसाद को थोड़ी राहत मिलेगी तो अमित शाह को भाग्य का साथ मिलेगा... लालकृष्ण अड़वाणी का सम्मान बढ़ेगा तो अशोक गहलोत के लिए संभावनाओं के नए मौके हाथ आएंगे... वसुंधरा राजे के लिए परिवर्तन का समय है तो अखिलेश यादव की राजनीतिक स्थिति में सुधार होगा... योगी की पकड़ मजबूत होगी लेकिन विरोधियों से परेशानी संभव है!

शनि का गुरु की राशि धनु में गोचर एक राजनीतिक सितारे के अस्त होने तथा एक नए सितारे के उदय होने के संकेत दे रहा है! 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. महिला सशक्‍त‍िकरण के ज़माने में महिला शक्ति का कारनामा, खोद डाले 190 कुए

2. महिला टीवी एंकर ने घूंघट में किया लाइव शो, वीडियो हुआ वायरल

3. अच्छी खबर: अब बैंकों में ही बनेंगे और अपडेट होंगे आधार कार्ड

4. भारत में अगस्त तक उपलब्ध होंगे Nokia 5 व Nokia 6 स्मार्टफोन

5. VIDEO: लव एट फर्स्ट साईट, कभी-कभी गलत भी हो जाता है, देखें वीडियो

6. अदरक के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा

7. क्या रहस्य है शिव की तीसरी आंख में, जानते हैं उनसे जुड़ें प्रतीक चिह्नों का महत्व

8. #lipstickrebellion कैम्पन को सपोर्ट करता 'काम्या पंजाबी' का ये टॉपलेस फोटोशूट

9. एलिजाबेथ ने न्यूड फोटो शेयर कर फैंस को किया मदहोश

10. यदि चैन की नींद सोना चाहते हैं तो इन वास्तु नियमों का अवश्य ध्यान दें

11. सालों बाद ऐसा संयोग: सोमवार को शुरू हो, सोमवार को ही खत्म होगा सावन

12. ब्रिटिश सिंगर 'एड शीरन' ने 'ट्विटर' को कहा बाय-बाय; जानिए क्या था कारण

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।