इस संसार में लक्ष्मी और कुबेर को छोड़कर धन की आवश्यकता किसे नहीं है. जो व्यक्ति धनवान है, वह चाहता है कि उसे और अधिक धन मिले, लेकिन जिसके पास धन नहीं है, उसकी तो यही तमन्ना बनी रहती है कि ईश्वर उसकी गरीबी को दूर कर दे.

आगामी 14 अगस्त को देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी, यदि इस जन्माष्टमी पर हम कुछ उपाय करें तो श्रीकृष्ण के साथ साथ लक्ष्मी भी प्रसन्न होगी. सहारनपुर के श्री बालाजी धाम के संस्थापक गुरु श्री अतुल जोशी जी बताते हैं कि भगवान श्रीकृष्ण अपने प्रत्येक भक्त की समस्याओं का निराकरण करते हैं. बस जरुरत है श्रीकृष्ण के श्रीचरणों में श्रद्धाभाव से समर्पण की. इस जन्माष्टमी पर नीचे दिए गए उपायों को कर व्यक्ति अपनी धन संबंधी दिक्कतों को दूर कर सकता है.

– भगवान श्रीकृष्ण को पीतांबर धारी भी कहते हैं, जिसका अर्थ है पीले रंग के कपड़े पहनने वाला. जन्माष्टमी पर पीले रंग के कपड़े, पीले फल व पीला अनाज दान करने से भगवान श्रीकृष्ण व माता लक्ष्मी दोनों प्रसन्न होते हैं.

– जन्माष्टमी की रात 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण का केसर मिश्रित दूध से अभिषेक करें तो जीवन में सुख-समृद्धि आने के योग बनते हैं.

– जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को पान का पत्ता भेंट करें और उसके बाद इस पत्ते पर रोली से श्री मंत्र लिखकर तिजोरी में रख लें. इस उपाय से धन वृद्धि के योग बन सकते हैं.

– जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को सफेद मिठाई या खीर का भोग लगाएं. इसमें तुलसी के पत्ते अवश्य डालें. इससे भगवान श्रीकृष्ण जल्दी ही प्रसन्न हो जाते हैं.

– जन्माष्टमी पर दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान श्रीकृष्ण का अभिषेक करें. इस उपाय से मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं. ये उपाय करने वाले की आपकी हर इच्छा पूरी हो सकती है.

– जन्माष्टमी को शाम के समय तुलसी को गाय के घी का दीपक लगाएं और ऊं वासुदेवाय नम: मंत्र बोलते हुए तुलसी की 11 परिक्रमा करें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. महिला सशक्‍त‍िकरण के ज़माने में महिला शक्ति का कारनामा, खोद डाले 190 कुए

2. महिला टीवी एंकर ने घूंघट में किया लाइव शो, वीडियो हुआ वायरल

3. अच्छी खबर: अब बैंकों में ही बनेंगे और अपडेट होंगे आधार कार्ड

4. भारत में अगस्त तक उपलब्ध होंगे Nokia 5 व Nokia 6 स्मार्टफोन

5. VIDEO: लव एट फर्स्ट साईट, कभी-कभी गलत भी हो जाता है, देखें वीडियो

6. अदरक के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा

7. क्या रहस्य है शिव की तीसरी आंख में, जानते हैं उनसे जुड़ें प्रतीक चिह्नों का महत्व

8. #lipstickrebellion कैम्पन को सपोर्ट करता 'काम्या पंजाबी' का ये टॉपलेस फोटोशूट

9. एलिजाबेथ ने न्यूड फोटो शेयर कर फैंस को किया मदहोश

10. यदि चैन की नींद सोना चाहते हैं तो इन वास्तु नियमों का अवश्य ध्यान दें

11. सालों बाद ऐसा संयोग: सोमवार को शुरू हो, सोमवार को ही खत्म होगा सावन

12. ब्रिटिश सिंगर 'एड शीरन' ने 'ट्विटर' को कहा बाय-बाय; जानिए क्या था कारण

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।