दार्जिलिंग/ जलपाईगुड़ी/ सिलीगुड़ी. उत्तर बंगाल में तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश पहाड़, डुवार्स और कूचबिहार में कहर ढा रही है. डुवार्स की तीस्ता, जलढाका समेत सभी नदियां उफान पर हैं. धूपगुड़ी, दिनहाटा, कूचबिहार जैसे शहर पूरी तरह जलमग्न हैं, तो जलपाईगुड़ी, कूचबिहार, अलीपुरद्वार के ग्रामीण क्षेत्र में नदियों का कटाव घर और खेतिहर जमीनों को लील रहा है. जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल में भी पानी घुस गया है. बाढ़ में फंसे हजारों परिवार संकट का सामना कर रहे हैं. बारिश के चलते जान पर भी बन आयी है. दार्जिलिंग में भूस्खलन होने से कई घरों के ध्वस्त होने तथा दो लोगों के मारे जाने की खबर है. कई लोग घायल हुए हैं और कई के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है. 

दूसरी तरफ, जलपाईगुड़ी के जयपुर के मालकानी पाड़ा में एक उफनाये हुए तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी. वहीं कूचबिहार की बलरामपुर ग्राम पंचायत के सरेयारपाड़ इलाके में कालजानी नदी में डूबने से एक युवक लाल्टू (19) की मौत हो गयी. उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर और मालदा में भी बारिश से भारी परेशानी हो रही है. मालदा मेडिकल कॉलेज के वार्डों में पानी घुस गया है. उत्तर दिनाजपुर में एनएच 34 पर पुल धंसने से आवागमन बाधित हुआ है.

जलपाईगुड़ी में पानी में खेलते-खेलते तालाब में डूबने से दो किशोरों की मौत हो गयी. यह घटना कोतलवाली थाने के जयपुर के मालकानी पाड़ा में हुई. शनिवार दोपहर करीब 12.30 बजे दो किशोर कमलेंदु राय (12) व हरकुमार राय (5) घर के पास पानी में खेल रहे थे. चारों तरफ पानी-पानी होने से ये दोनों किशोर समझ नहीं सके और तालाब में चले गये. स्थानीय लोग दोनों को जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल ले गये, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. दोनों एक ही परिवार के थे. पुलिस ने बताया कि चारों तरफ इस तरह से पानी फैल गया है कि कहां तालाब है और कहां सड़क है, यह समझना मुश्किल हो गया है. इसी वजह से यह हादसा हुआ.

दार्जिलिंग शहर के पवन रोड में सुबह करीब 10.30 बजे भूस्खलन से नर्बू तामांग (68) की मौत हो गयी और टेक बहादुर छेत्री (45) घायल हो गये. वहीं टीएन रोड क्षेत्र के राई गांव में भी भूस्खलन से मन कुमारी राई (42) की घटनास्थल पर ही मौत होने की खबर है. घूम में भूस्खलन से एक व्यक्ति सचिन छेत्री के घायल होने की जानकारी है. दार्जिलिंग शहर के गांधी रोड में भूस्खलन होने से एक गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गयी है. लेबुंग कार्ड रोड में एक बिल्डिंग को नुकसान पहुंचा है. हरिदास हट्टा में विघ्या प्रधान का घर भूस्खलन से क्षतिग्रस्त हो गया. सिंहमारी आदि क्षेत्रों में भी भूस्खलन होने की खबर है. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. महिला सशक्‍त‍िकरण के ज़माने में महिला शक्ति का कारनामा, खोद डाले 190 कुए

2. महिला टीवी एंकर ने घूंघट में किया लाइव शो, वीडियो हुआ वायरल

3. अच्छी खबर: अब बैंकों में ही बनेंगे और अपडेट होंगे आधार कार्ड

4. भारत में अगस्त तक उपलब्ध होंगे Nokia 5 व Nokia 6 स्मार्टफोन

5. VIDEO: लव एट फर्स्ट साईट, कभी-कभी गलत भी हो जाता है, देखें वीडियो

6. अदरक के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा

7. क्या रहस्य है शिव की तीसरी आंख में, जानते हैं उनसे जुड़ें प्रतीक चिह्नों का महत्व

8. #lipstickrebellion कैम्पन को सपोर्ट करता 'काम्या पंजाबी' का ये टॉपलेस फोटोशूट

9. एलिजाबेथ ने न्यूड फोटो शेयर कर फैंस को किया मदहोश

10. यदि चैन की नींद सोना चाहते हैं तो इन वास्तु नियमों का अवश्य ध्यान दें

11. सालों बाद ऐसा संयोग: सोमवार को शुरू हो, सोमवार को ही खत्म होगा सावन

12. ब्रिटिश सिंगर 'एड शीरन' ने 'ट्विटर' को कहा बाय-बाय; जानिए क्या था कारण

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।