वर्षों पहले चाणक्य ने बिहार मॆ जन्म लिया था उनकी नीतियों ने चंद्रगुप्त को अखंड भारत का सम्राट बना दिया था उसी बिहार के धरती से आज भी एक से एक विद्वान तेजस्वी लोग जन्म लेते है.बिहार पूर्वी राज्य है पूर्व दिशा तथा राज्य प्रदान करने वाले भगवान सूर्य का पर्व यहां खासतौर से मनाया जाता है बुद्धि की तेजस्विता यहां अच्छे और बुरे दोनो तरफ़ मिलती है.

सबसे ज्यादा आईएएसआईपीएस देने वाले इस राज्य ने फ़र्जीवाड़े नक़ल से अव्वल आने मॆ भी रिकार्ड बनाया. राजनीति मॆ जहा डाक्टर राजेंद्र प्रसाद जैसे लोग हुए तो लालूप्रसाद यादव जैसे लोग भी हुए नीतीशकुमार  का तो कहना ही क्या,  मुख्यमंत्री पद से छलाँग लगाकर दूसरे दल के सहयोग से फ़िर मुख्यमंत्री बनना जिसको उन्होने लांछन लगाकर छोड़ा था .. यह गजब की कला है नीतीशकुमार मॆ . ऐसा बाजीगर तो बिहार मॆ ही हो सकता है

*नीतीश कुमार*- नीतीशकुमार का जन्म 1 मार्च 1951 को हुआ उनकी जन्म राशि वृश्चिक ही तथा लग्न मिथुन है मिथुन लग्न का स्वामी बुध भाग्य स्थान मॆ तथा भाग्य का स्वामी शनि चतुर्थ स्थान मॆ स्थित है. भाग्य से जनता और सुख स्थान के राशि परिवर्तन ने इन्हे लोकनायक बनाया.इसी योग के कारण ये बार बार मुख्यमंत्री बनते है.इनके भाग्य स्थान मॆ चार ग्रह है तथा भाग्य का स्वामी जनता स्थान मॆ है अभी नीतीश को भाग्य स्थान मॆ स्थित राहु की दशा चल रही है जिस भाजपा के बल पर उन्होने सत्ता चलाई उसी को बेदखल कर लालू के दम पर सत्ता मॆ आये अब लालू को किनारे कर फ़िर भाजपा का बिना शर्त सहयोग ले लिया ये है भाग्य का खेल.2022 तक नीतीश का सितारा बुलंद रहेगा.आने वाले कुछ वर्षों तक बिहार की राजनीती नीतीश के इर्दगिर्द ही घुमेगी.

*प.चंद्रशेखर नेमा"हिमांशु"*

9893280184,7000460931

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. महिला सशक्‍त‍िकरण के ज़माने में महिला शक्ति का कारनामा, खोद डाले 190 कुए

2. महिला टीवी एंकर ने घूंघट में किया लाइव शो, वीडियो हुआ वायरल

3. अच्छी खबर: अब बैंकों में ही बनेंगे और अपडेट होंगे आधार कार्ड

4. भारत में अगस्त तक उपलब्ध होंगे Nokia 5 व Nokia 6 स्मार्टफोन

5. VIDEO: लव एट फर्स्ट साईट, कभी-कभी गलत भी हो जाता है, देखें वीडियो

6. अदरक के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा

7. क्या रहस्य है शिव की तीसरी आंख में, जानते हैं उनसे जुड़ें प्रतीक चिह्नों का महत्व

8. #lipstickrebellion कैम्पन को सपोर्ट करता 'काम्या पंजाबी' का ये टॉपलेस फोटोशूट

9. एलिजाबेथ ने न्यूड फोटो शेयर कर फैंस को किया मदहोश

10. यदि चैन की नींद सोना चाहते हैं तो इन वास्तु नियमों का अवश्य ध्यान दें

11. सालों बाद ऐसा संयोग: सोमवार को शुरू हो, सोमवार को ही खत्म होगा सावन

12. ब्रिटिश सिंगर 'एड शीरन' ने 'ट्विटर' को कहा बाय-बाय; जानिए क्या था कारण

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।