हमारी भारतीय संस्कृति में चावल को अत्यधिक महत्व दिया गया है. चावल को पूर्णता का प्रतीक तथा देवताओं का प्रिय भोग माना गया है. केवल धर्म-कर्म में ही नहीं चावल का प्रयोग कई प्रकार के तंत्र-मंत्रों में भी किया जाता है.

चावल के कुछ आसान से टोटकों को अपना कर आप अपनी सभी समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं. आइए जानते हैं चावल के कुछ ऐसे ही बहुत आसान लेकिन तुरंत असर दिखाने वाले टोटकों के बारे में

अखंड लक्ष्मी प्राप्ति के लिए

सोमवार के दिन सुबह स्नान करके निवृत्त होकर शिवलिंग की पूजा करें. पूजा में अपने साथ लगभग आधा किलो या एक किलो चावल का ढेर लेकर बैठें. इसके बाद शिवलिंग की यथासंभव विधि-विधान से पूजा करें.

पूजा के बाद एक मुट्ठी चावल शिवलिंग पर अर्पित कर दें. बाकी बचे चावल या तो मंदिर में ही दान कर दें या किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दे दें. ऐसा लगातार पांच सोमवार तक करने से घर में अखंड लक्ष्मी का आगमन होता है.

शत्रुओं को समाप्त करने के लिए

अगर आपके शत्रु आपको बहुत ज्यादा परेशान कर रहे हैं और आपके आगे बढ़ने के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं तो यह उपाय आपके लिए ही है. साबुत उड़द की काली दाल के 38 और चावल के 40 दाने मिलाकर किसी गड्ढे में दबा दें और ऊपर से नीबू निचोड़ दें. नीबू निचोड़ते समय शत्रु का नाम लेते रहें, उसका शमन होगा और वह आपके विरुद्ध कोई कदम नहीं उठा पाएगा.

अगर नौकरी नहीं मिल रही या ऑफिस में समस्या है

अगर आपको नौकरी नहीं मिल रही है और आप परेशान हो चुके है या आपके ऑफिस में कुछ परेशानियां चल रही हैं तो सबसे आसान उपाय है कि आप कुछ दिनों तक मीठे चावल कौओं को खिलाएं, जल्दी ही आपकी समस्या का समाधान होगा.

मनचाही मनोकामना पूरी करने के लिए चावल के टोटके

शुक्रवार की रात 10 बजे के बाद एक चौकी पर कलश रखें. कलश के ऊपर शुद्ध केसर से स्वस्तिक का चिह्न बनाकर उसमें पानी भर दें. अब कलश में चावल, दूर्वा और एक रूपया डाल दें. फिर एक छोटी सी प्लेट में चावल भरकर उसे कलश के ऊपर रखें.

उसके ऊपर श्रीयंत्र स्थापित कर दें. इसके बाद उसके निकट चौमुखी दीपक जलाकर उसका कुंकुम और चावल से पूजन करें. इसके बाद 10 मिनट तक लक्ष्मी का ध्यान करें. आपकी मनोकामना अवश्य पूरी होगी.

अशुभवता दूर हो जाती है.

सूर्यास्त के बाद भूल कर भी चावल ना खाएं, कभी भी सूर्यास्त के बाद चावल नहीं खाना चाहिए. इससे लक्ष्मीजी का अपमान होता है और घर की लक्ष्मी भी रूठ जाती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. पाक अभिनेत्री वीना मलिक ने PM मोदी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, वीडियो वायरल

2. चलती बस में महिला को किस करने वाला भाजपा नेता गिरफ्तार

3. नवजात की मौत से दुखी रवि ने उठाया सड़कों को गढ्ढा मुक्त करने का बीड़ा

4. फिर खबरों में है ये बालिका वधु, इस बार की वजह जान मुस्कुरा देंगे आप

5. Oscar ने ना सही, Oxford ने तो समझी किंग खान की वैल्यू

6. 'जग्गा जासूस' का पहला इमोसनल गाना 'फि‍र वही' हुआ रिलीज

7. iPhone 8 को लेकर सामने आई अहम जानकारी

8. रिलायंस Jio जल्द लॉन्च कर सकता है 500 रुपये में 4g फोन

9. अब प्यार करने के लिए नहीं लेनी पड़ेगी दोस्तों की मदद, सरकार सस्ते रूम के साथ दे रही लक्जरी सुविधाएं

10. 85 साल की महिला ने बनाया World Record, 2 घंटे में पूरी की हाफ मैराथन

11. सालों बाद ऐसा संयोग: सोमवार को शुरू हो, सोमवार को ही खत्म होगा सावन

12. ब्रिटिश सिंगर 'एड शीरन' ने 'ट्विटर' को कहा बाय-बाय; जानिए क्या था कारण

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।