लाल किताब के अनुसार अगर कुंडली में राहु अशुभ फल दे रहा हो तो यह संतान प्राप्ति और धन प्राप्ति में बाधा पहुंचाता है. साथ ही यह धन हानि के योग भी बनाता है.

राहु के कुछ उपाय या टोटके 

लाल किताब कुंडली में अगर राहु नीच स्थान पर है और यदि राहु ग्रह के कारण आपके जीवन में कुछ उथल-पुथल हो रही है तो आप निम्न उपाय अपना सकते हैं.

* लाल किताब कुंडली में अगर राहु प्रथम भाव में हो और उचित फल देने वाला ना हो तो जातक को 400 ग्राम सूरमा, नारियल, सत्तू व दूध के मिश्रण को बहते जल में प्रवाह करना चाहिए. साथ ही माना जाता है कि गले में चाँदी धारण करने से भी पीड़ा कम होती है.

* लाल किताब के अनुसार दूसरे भाव में राहु ग्रह के उत्तम फल पाने के लिए जेब में चाँदी, ससुराल से कोई भी विद्युत उपकरण ना लेना तथा माता से सहज बर्ताव उचित माना गया है.

* ज्योतिषीयों के अनुसार अगर तीसरे भाव में राहु ग्रह की पीड़ा शांत करने के लिए घर में जानवर की चमड़ी का कोई भी समान नहीं रखना चाहिए. 

* यदि चौथे भाव में बैठे राहु के कारण जातक को परेशानी होवे तो चाँदी के आभूषण धारण करना शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि ऐसी स्थिति में 400 धनिया या बादाम बहते जल में प्रवाह करने से दुष्प्रभाव खत्म हो जाता है. 

* पांचवें भाव में राहु की पीड़ा शांत करने के लिए हाथी की मूर्ति (चाँदी) पास रखना तथा मास-मदिरा का त्याग करना जातकों के हित के लिए शुभ माना गया है. 

* छठे भाव में राहु ग्रह के शुभ फल पाने के लिए जातक को काला कुत्ता रखना तथा भाई-बहन के साथ किसी विवाद में न फसने की सलाह दी जाती है. 

* लाल किताब के अनुसार सातवें भाव में अगर राहु ग्रह से हानि हो रही हो तो जातकों को 21 वर्ष से पहले विवाह ना करने की सलाह दी गई है. 

* आठवें भाव में राहु ग्रह के अशुभ परिणामों को कम करने के लिए चांदी का चौकोर टुकड़ा अपने पास रखना चाहिए. माना जाता है कि सोते समय तकिये में सौंफ रखने भी राहु की पीड़ा शांत होती है. 

* नौवें भाव में राहु ग्रह की पीड़ा शांत करने के लिए जातक को केसरिया तिलक लगाना चाहिए. साथ ही माना जाता है कि सोने के आभूषण धारण करने और कुत्ता पालने से भी राहत मिलती है. 

* दसवें भाव में राहु ग्रह की पीड़ा शांत करने के लिए जातक को अपना सिर काले या नीले कपड़े या टोपी से ढकने की सलाह दी जाती है. 

* अगर लाल किताब कुंडली में राहु 11वें भाव में होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो जातक को लोह-धातु धारण करना तथा कोई विद्युत उपकरण उपहार के रूप में न लेना उचित होता है. 

* लाल किताब ज्योतिषी मानते हैं कि बारहवें भाव में बैठे राहु ग्रह की पीड़ा कम करने के लिए सोने से पहले तकिये में सौंफ और खाण्ड रखना चाहिए. 

लाल किताब के उपाय और टोटके (lal Kitab Remedies in Hindi) जानने के लिए आप निम्न वेबसाइट्स का उपयोग करें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. इजरायल के अखबार ने लिखा- जागो, दुनिया के सबसे अहम PM आ रहे हैं.

2. जीएसटी लागू होने के बाद आम आदमी की जेब पर कितना पड़ेगा बोझ ?

3. नीदरलैंड: प्रधानमंत्री मार्क रूट ने PM मोदी को गिफ्ट की साइकिल, ट्विटर पर शेयर की फोटो

4. सरकार का तोहफा: 7वें वेतन के भत्तों को मंजूरी, 47 लाख कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

5. 1 जुलाई से आधार कार्ड और पैन को लिंक करना अनिवार्य

6. रेनसमवेयर अटैक की चपेट में मुंबई का जवाहरलाल नेहरू पोर्ट

7. विवादों के बीच रिलीज हुआ लिपस्टिक अंडर माय बुर्का का का ट्रेलर

8. भगवान विष्णू के अवतार श्री राम और लक्ष्मण ने इस तरह किया मृत्युलोक से प्रस्थान

9. GST लॉन्च कार्यक्रम में टीएमसी नहीं होगी शामिल, ममता ने कहा- देश को अभी और 6 माह का वक्त चाहिए

10. ऐशो-आराम की जिंदगी छोड़ आदिवासियों के हक की लड़ाई रहा है ये आईआईटीएन

11. 7000 mAh की बैटरी के साथ iBall ने लांच किया टैबलेट

12. तीन राशि वाले अच्छे प्रमुख प्रशासक बनते!

13. Galaxy Note 7 को ठीक करके फिर से सेल के लिए उपलब्ध कराएगी कंपनीः रिर्पोट

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।