लंदन. बुधवार (13 जून) को ब्रिटेन की राजधानी लंदन में एक 27 मंजिला इमारत में आग लग गई है. ग्रेनफेल टावर नामक इमारत पश्चिम लंदन के लाटीमेर रोड पर स्थित है. आग बुझाने के लिए दमकल की 40 गाड़ियां और 200 बचावकर्मी मौके पर पहुंच चुके हैं. आग लगने का कारण अभी तक नहीं पता चला है. आग इमरात की  इमारत में रहने वालों को बाहर निकाला जा रहा है. पुलिस के अनुसार घायलों का इलाज किया जा रहा है. रिपोर्ट के अनुसार इमरात में सौ से ज्यादा लोग रहते हैं. गॉर्डियन की रिपोर्ट के अनुसार इस इमारत में 120 फ्लैट हैं.

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार इमारत में आग लगने के बाद लोगों मदद के लिए गुहार लगाते सुने गए. इमारत में रहने वाले कुछ लोगों को बेडशीट लपेटकर बाहर भागते देखा गया. प्रशासन लोगों से न घबराने और अपने मुंह तौलिया या किसी अन्य चीज से ढंकने की अपील की अपील की है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार इमारत से जले हुए सामान और राख इत्यादि नीचे गिरती हुए देखी जा रही है.

दमकल विभाग के बचावकर्मियों ने इमारत के आग से प्रभावित हिस्सों तक पहुंच चुका है. दमकल विभाग ने इमारत में फंसे हुए लोगों से कहा है कि वो टॉर्च या मोबाइल फोन की मदद से अपने फंसे होने का संकेत करें. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दो लोगों का धुएं के कारण पीड़ित होने के लिए इलाज किया जा रहा है.

ब्रिटिश समय के अनुसार पुलिस को रात को 1.16 बजे आग लगने की सूचना मिली. हादसे की शिकार हुई इमारत से करीब 300 मीटर दूर रहने वाले रियो ने स्काई न्यूज को बताया कि उन्होंने अपने किचन से इमारत में आग की पहली लपटें देखी थीं. रियो ने बताया कि उन्होंने धुएं का अलार्म बजते हुए सुना था.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. बापू को चतुर बनिया कहने पर अमित शाह के खिलाफ राजनैतिक विवाद शुरु

2. अतीत के यादों में दफन हो जायेगी धनबाद-चंद्रपुरा रेललाईन, ट्रेनों का परिचालन होगा बंद

3. बढ़ती जनसंख्या से परेशान पाकिस्तान, तीन पुरूषों के 96 बच्चे

4. ममता की चेतावनी, कानून का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करेगी सरकार

5. तमिलनाडु में गर्भवती महिलाओं का रजिस्‍ट्रेशन होगा अनिवार्य

6. कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने बनाया किसान का मजाक, दिया 1 रुपये मुआवजा

7. कुमार विश्वास बोले - जो धान की कीमत दे न सका, वो जान की कीमत क्या जाने

8. दीपिका पादुकोण की जुड़वा तो नहीं है ये साउथ एक्ट्रेस

9. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज को राज्यभंग का योग, शांति होगी

10. जानिये स्वर्ण मंदिर के अनसुने तथ्य

11. भगवान ऋण मुक्तेश्वर के पूजन से ही मनुष्य ॠणों से मुक्त हो जाता, देखें वीडियो

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।