नई दिल्ली. भारत के शराब कारोबारी और बैंक डिफॉल्टर विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर सुनवाई करते ब्रिटेन की एक अदालत ने माल्या को 4 दिसंबर तक की जमानत दे दी है. इस मामले की अगली सुनवाई 6 जुलाई को होगी. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मुझे कुछ नहीं कहना है, मैं सारे आरोप खारिज करता हूं. मैं किसी कोर्ट से भागा नहीं हूं.मेरे पास कोर्ट में मामले को साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं.

गौरतलब है कि वह देश के बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए लोन लेकर लंदन भाग चुके है. भारत सरकार की शिकायत पर अप्रैल में स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था और अब वह जमानत पर रिहा हैं. अगर तय शेड्यूल के मुताबिक आज सुनवाई शुरू हो जाती है तो वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट के कोर्ट में भारत का पक्ष ब्रिटेन की क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (सी.पी.एस.) रखेगी. इससे पहले 13 मई को तय हुई सुनवाई एक महीने के टाल दी गई थी. माल्या के लंदन भागने के बाद भारत ने 8 फरवरी को ब्रिटेन से माल्या के प्रत्यर्पण का औपचारिक आग्रह किया. इस आग्रह पर माल्या 18 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिए गए.

अब बेकार पड़ी किंगफइशर एयरलाइन के 61 वर्षीय प्रमुख विजय माल्या मार्च 2016 में भारत छोड़ा था और तब से वह ज्यादातर वक्त ब्रिटेन में ही गुजार रहे हैं. सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) और एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) की संयुक्त चार सदस्यीय टीम वो जरूरी दस्तावेज लेकर पिछले महीने लंदन पहुंची जिससे सीपीसी लॉयर्स को मनवाया जा सके कि माल्या ने धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग का दोहरा अपराध किया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. बापू को चतुर बनिया कहने पर अमित शाह के खिलाफ राजनैतिक विवाद शुरु

2. अतीत के यादों में दफन हो जायेगी धनबाद-चंद्रपुरा रेललाईन, ट्रेनों का परिचालन होगा बंद

3. बढ़ती जनसंख्या से परेशान पाकिस्तान, तीन पुरूषों के 96 बच्चे

4. ममता की चेतावनी, कानून का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करेगी सरकार

5. तमिलनाडु में गर्भवती महिलाओं का रजिस्‍ट्रेशन होगा अनिवार्य

6. कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने बनाया किसान का मजाक, दिया 1 रुपये मुआवजा

7. कुमार विश्वास बोले - जो धान की कीमत दे न सका, वो जान की कीमत क्या जाने

8. दीपिका पादुकोण की जुड़वा तो नहीं है ये साउथ एक्ट्रेस

9. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज को राज्यभंग का योग, शांति होगी

10. जानिये स्वर्ण मंदिर के अनसुने तथ्य

11. भगवान ऋण मुक्तेश्वर के पूजन से ही मनुष्य ॠणों से मुक्त हो जाता, देखें वीडियो

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।