लंदनः ब्रिटेन में 130 से अधिक इमामों और मौलवियों ने लंदन ब्रिज पर हमला करने वाले आतंकियों के लिए पारंपरिक जनाजे की नमाज पढ़ने से मना कर दिया और कहा कि उनके कृत्य का बचाव नहीं किया जा सकता और ये इस्लाम की शिक्षाओं के विपरीत हैं. पूरे देश के इमाम, मौलवियों व मुस्लिम विद्वानों ने एक साथ एक सार्वजनिक बयान जारी कर हाल में लंदन में हुए आतंकी हमले की निंदा की और हताहत हुए लोगों व उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. 

अप्रत्याशित कदम उठाते हुए उन्होंने न केवल आतंकियों के लिए पारंपरिक जनाजे की नमाज पढ़ने से मना कर दिया, बल्कि साथ ही दूसरों से भी ऐसा ही करने को कहा. 130 से अधिक इमामों और मुसलिम धार्मिक नेताओं के समूह ने बयान में कहा कि इसलिए और साथ ही इस्लाम की पहचान समझे जाने वाले इस तरह के दूसरे नैतिक सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए हम गुनहगारों के लिए पारंपरिक जनाजे की नमाज नहीं पढ़ेंगे और हम साथी इमामों व धार्मिक प्राधिकारों से भी ऐसा ही करने की अपील करते हैं. 

लंदन ब्रिज पर आतंकी हमले में शामिल रहे 2 आतंकवादियों के मकान के निकट नया तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. इससे कुछ घंटे पहले पुलिस ने कहा था कि लंदन हमलों को लेकर पहले हिरासत में लिए गए सभी लोगों को रिहा कर दिया गया है. ब्रिटेन में तीन महीने के भीतर यह तीसरा आतंकी हमला हुआ है और इस हमले के बाद सरकार की क्षमता पर सवाल खड़े हो गए. 

आगामी 8 जून को होने जा रहे आम चुनाव में यह यह एक प्रमुख मुद्दा बन गया है. लंदन पुलिस का कहना है कि शनिवार देर रात हुए हमले के बाद से बार्किंग इलाके कुल 12 लोगों को पकड़ा गया और उनको रिहा कर दिया गया. अब बार्किंग से उत्तर की दिशा में स्थित इलफोर्ड में नया तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.  लंदन  हमले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया तीसरा संदिग्ध इटली-मोरक्को की दोहरी नागरिकता वाला 22 वर्षीय युसूफ जग्बा है.  

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. भारत हर स्थिति में अफ्रीका के साथ खड़ा रहेगा: पीएम मोदी

2. कोलगेट मामले में कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल को समन जारी

3. नौशेरा में भारतीय 'कार्रवाई' का पाक ने किया खंडन

4. लोन डिफॉल्टरों की सूची सार्वजनिक करने से आरबीआई का इंकार

5. अमरनाथ यात्रा पर मंडरा रहा खतरा!, गृह मंत्रालय ने की हाई लेवल मीटिंग

6. तांत्रिक चंद्रास्वामी का निधन, नेता से लेकर अभिनेता तक झुकाते थे सिर

7. घरेलू स्तर पर वैवाहिक मांग आने से सोने-चांदी की कीमतों में उछाल

8. दिल्ली एमसीडी उपचुनाव: आप व कांग्रेस प्रत्याशी जीते, भाजपा प्रत्याशियों को मिली करारी हार

9. स्पाइसजेट कराएगी सिर्फ 12 रुपए में हवाई सफर

10. वायुसेना का विमान सुखाई-30 लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

11. इस तरह साजएं बेकार पड़ी वाइन बोतल से घर

12. अच्छे लड़के के साथ डेटिंग करना चाहती हैं एमी शूमर

13. 2 बच्चों की मां ने चौथी बार एवरेस्ट चढ़कर किया भारत का सिर गर्व से ऊंचा, रचा नया इतिहास!

14. सूर्य की पुत्री के साथ भगवान हनुमान की हुई थी शादी, तेलंगाना में पत्नी के साथ एक मंदिर

15. यदि कुंडली में सूर्य शनि हों एक साथ तो झेलने पड़ेंगे दुष्परिणाम

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।