नई दिल्ली. टोक्यो स्टॉक एक्सचेंज की लिस्टेड कंपनी क्रॉस मार्केटिंग इंक ने हलचल से भरे भारतीय बाजार की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तकनीक पर आधारित मार्केट रिसर्च कंपनी “वेलॉसिटी” के लॉन्च की घोषणा की है. कंपनी की शुरुआत की घोषणा ऐसे समय की गई, जब मार्केट में विक्रेता बढ़ती प्रतिस्पर्धा की परेशानियों से जूझ रहे हैं और उपभोक्ताओं से जुड़ने के नए-नए रास्ते तलाश कर रहे हैं. विश्व के ज्ञान और जानकारी से पूरी तरह से लैस वेलॉसिटी को बाजार की नब्ज का निरीक्षण करने, उसे पूरी तरह से परखने और उभरते पैटर्न और ट्रेंड की भारतीय कंपनियों की जरूरतों को पूरा करने के लिहाज से डिजाइन किया गया है.

विश्व के विभिन्न भागों में बहुत कम समय में मार्केट की डिमांड को परखने और सार्थक अनुसंधान की बढ़ती आवश्यकता के कारण ही वेलॉसिटी का जन्म हुआ. यह कंपनी तकनीक के सहयोग से मार्केट की डिमांड का विशिष्ट नजरिया पेश कर भारतीय कंपनियों की बाजार की नब्ज पहचनाने में मदद करती है. अपने प्रॉडक्ट को अलग और स्पेशल बनाने के नए-नए तरीके कंपनियों के सामने पेश करती है और अपने उत्पाद का दमदार और प्रभावी ढंग से मूल्य तय करने में मदद करती है. वेलॉसिटी तकनीक पर आधारित नए-नए तरीकों से लैस हैं, जो इस कंपनी को बहुत कम समय में शुद्धता, सूक्ष्मता और सुस्पष्टता से आंकड़ों का विश्लेषण करने में सक्षम बनाती है.

अनुसंधान के तहत साधारण नापतोल भी की जाती है जैसे किसी विशेष तरह का प्रॉडक्ट खरीदने वाले उपभोक्ताओं की गिनती की जाती है. इसमें उपभोक्ताओं से कई जटिल सवाल भी पूछे जाते हैं, जैसे वह अपने दोस्तों या परिवार को कोई प्रॉडक्ट अपनाने की सलाह देने का क्या कारण बताएंगे? वह इसके पीछे क्या तर्क देंगे और उन पर प्रभाव कैसे डालेंगे? वेलॉसिटी उपभोक्ताओं के फैसले की निगरानी करने, कारण स्पष्ट करने, भविष्यवाणी करने और उपभोक्ताओं की ओर से लिए जाने वाले फैसलों को समझने में कंपनी की मदद करती है.

वेलॉसिटी का मुख्यालय बेंगलुरु और इसका ऑफिस मुंबई में है. वेलॉसिटी भारतीय कंपनियों के लिए विभिन्न तरीके के काम जैसे एडवरटाइजिंग एंड कम्युनिकेशंस रिसर्च, ब्रैंड स्टडीज, मार्केट सेगमेंटेशन एंड प्रोफाइलिंग तो करती ही है. इसके अलावा वह प्रॉडक्ट के दाम तय करने में कंपनियों की मदद करती है. कंपनी के कुछ कार्यों में किसी खास प्रॉडक्ट को इस्तेमाल करने में उपभोक्ता की संतुष्टि, उस प्रॉडक्ट के प्रति वफादारी और किसी खास प्रॉडक्ट के प्रयोग करने में उपभोक्ताओं के अनुभव का पता लगाना और ट्रैकिंग स्टडीज शामिल है.

मार्केट रिसर्च कंपनी अपने अलग-अलग कार्यों से विविध क्षेत्रों में कार्यरत कंपनियों जैसे आटोमोटिव, ई-कॉमर्स, फाइनेंशल सर्विसेज, हेल्थकेयर रिटेल, आईटी मीडिया, रियल इस्टेट, टूर एंड ट्रैवल्स और टेलिकॉम कंपनियों की जरूरतों को पूरा करती है.

वेलॉसिटी के प्रबंध निदेशक और सीईओ जसल शाह ने कहा, “आजकल इस तेजी से बदलती दुनिया में मार्केट की रणनीति भी गतिशील होती है और तेजी से बदलती है. कुछ रणनीति तो रातों-रात बदल जाती है, जिससे मार्केट की नब्ज पकड़ने और अपने प्रॉडक्ट की गुणवत्ता पर निगाह रखने के लिए पकड़ने के लिए आंकड़ों तक तेजी से पहुंच बनाने और उसका विश्लेषण करने की जरूरत पड़ती है. हमारी तकनीक पर आधारित अप्रोच से ये आंकड़े बहुत ही कम समय में कंपनियों को मिल जाते हैं और इससे हमारे क्लाइंट्स या उपभोक्ताओं को अपने उद्देश्यों की पूर्ति में मदद मिलती है. हमारी पैरंट कंपनी की विश्व के अनेक देशों तक अपनी पहुंच बनाने की विशेषता के कारण ही हमें अपने बिजनेस को फैलाने और ज्यादा से ज्यादा क्लाइंट्स तक पहुंचने में मदद मिली है.“

वेलॉसिटी के बारे में

वेलॉसिटी तकनीक पर आधारित मार्केट रिसर्च कंपनी है, जो प्रॉपराइटरी पैनल मुहैया कराती है और इंटरनेट और कंप्यूटर की मदद से उपभोक्ताओं का इंटरव्यू लेती है. फील्ड में कंपनी के कर्मचारियों की मजबूत मौजदूगी रहती है. अपने क्लाइंट्स की उत्सुकता को शांत करने के लिए उनके सवालों का जवाब देने की कंपनी की क्षमता भी गजब की है. यह कंपनी अनूठी, बेमिसाल और बेजोड़ अनुसंधान क्षमताओं से भी लैस है.

वेलॉसिटी आज विश्व में सबसे कम उम्र की और उच्च तकनीक से लैस रिसर्च कंपनी है. आज दुनिया में असंगठित आंकड़े सभी दिशाओं से हमारे पास आते हैं, जिससे किसी भी ब्रैंड के प्रति उपभोक्ताओं के जटिल रवैये को समझना दिन पर दिन कठिन होता जा रहा है. टोक्यो की क्रॉस मार्केटिंग इंक से समर्थन प्राप्त इस कंपनी में इंडस्ट्री के कई प्रतिभावान लोग कार्यरत है. इसके अलावा कंपनी सर्वश्रेष्ठ टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म का प्रयोग अपने क्लाइंट्स को विश्व स्तरीय अनुसंधान के नतीजे मुहैया कराने के लिए करती है. अपनी उपभोक्ता कंपनियों को उच्च टेक्नोलॉजी की मदद से हाई क्वॉलिटी डेटा कंपनी बहुत ही कम समय में उपलभ्ध कराती है. इससे बहुत ही कम समय में अनुसंधान के आंकड़ों की तुलना, उसका विश्लेषण और व्याख्या की जा सकती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. आइंस्टीन से भी तेज निकला भारतीय मूल की लड़की का दिमाग

2. जापान में भी दिखा पाक-भारत के बीच गहराया तनाव, जेटली ने नहीं मिलाया पाक मंत्री से हाथ

3. आखिरी ओवर में उनादकट की हैट्रिक, पुणे की हैदराबाद पर रोमांचक जीत

4. इंफोसिस के बाद अब कॉग्निजेंट बढ़ाएगा अमेरिकी कर्मचारियों की संख्या

5. अब लड़कियाँ वॉच करेगी, अपने बॉयफ्रेंड को इस एप्प से

6. वीडियो देख कर ऐसे पता लगाएं Fake बूब्स का,सोशल मीडिया पर वायरल

7. स्टार अर्जेंटीनी खिलाड़ी मेसी के ऊपर से हटा चार मैचों का प्रतिबंध

8. जानिये गर्मियों में आप किन सब्जियों को गमले में उगा सकते हैं, आसानी से

9. Facebook के इन 5 ऐसे सीक्रेट फीचर्स को जानकर हो जाएंगे हैरान

10. साड़ी पहनी-मेहंदी लगाई तो नहीं दे पाएंगे Neet, एग्जाम के लिए बनाया खास पैन

11. लोकसभा, विधानसभाओं के लिए एक साथ चुनाव असंभव :मीरा कुमार

12. फ्रांस में मतदान से पहले साइबर हमला

13. अब YOUTUBE भी देख पाएंगे सिनेमा मोड में !

14. मंदिर जायें तो ये नियम रखें याद

15. वास्तु दोष भंग की इस प्रकार करें पूजा

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।