फैजाबाद. अयोध्या के लोग उस वक्त आश्चर्यचकित रह गये, जब मुसलिम समुदाय के कुछ लोग ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाते हुए धर्मनगरी पहुंचे और जल्द से जल्द राम मंदिर बनाने की अपील की. गुरुवार की शाम विभिन्न क्षेत्रों से मुसलिम समाज के लोग यहां पहुंचे और जुलूस की शक्ल में सड़क पर ‘मुसलमानों हक और ईमान के साथ आओ, श्रीराम मंदिर का निर्माण कराओ’ के नारे लगाने लगे.

मंदिर निर्माण के लिए नारे लगानेवाले ट्रक में 3,000 ईंटें लेकर भी आये थे. राष्ट्रीय मुसलिम मंच के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का यह जत्था ईंटों के साथ अधिग्रहीत परिसर में विराजमान रामलला का दर्शन करने जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें वहां जाने से रोक दिया. कार सेवकों को नया घाट की तरफ भेज दिया गया.

इससे पहले मंच के कारसेवकों ने ईंट से भरे ट्रक को पूरे शहर में घुमाया. इन्होंने जोर-जोर से ‘जय श्रीराम’ के नारे भी लगाये. मंदिर निर्माण के प्रति इन 50 से अधिक मुसलिम कारसेवकों का जुनून देख कर अयोध्या के लोग भी दंग थे.

अचानक इतनी बड़ी संख्या में ईंट के साथ कारसेवकों को देख कर प्रशासन के हाथ-पैर फूल गये. बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और सभी मुसलिम कार सेवकों समझा-बुझा कर वापस भेज दिया. सीओ ने कहा कि कुछ मुसलिम कारसेवक लखनऊ और बस्ती जिले से आये थे. राम मंदिर निर्माण मुसलिम मंच के अध्यक्ष राष्ट्रवादी आजम खान ने हाशिम अंसारी के वक्तव्य को उल्लेखित करते हुए कहा कि लोग एसी में बैठे हैं और राम लला टेंट में. उन्होंने कहा कि राम मंदिर वहीं बनना चाहिए, जहां श्रीराम का जन्म हुआ था और जहां इस वक्त वह विराजमान हैं.

इधर, मंच के अध्यक्ष आजम खान ने बताया कि वे लखनऊ से आये हैं. उनका मकसद है राम मंदिर का निर्माण करवाना. कोतवाल अरविंद कुमार पांडेय ने बताया कि मुसलिम मंच के सदस्य बस्ती, महाराजगंज, गोरखपुर, लखनऊ व अन्य कई जगहों से आये थे.

मुसलिम समुदाय के लोगों ने कहा कि वे लोग ईंट देकर मंदिर निर्माण में सहयोग करना चाहते हैं. लेकिन, उन्हें बताया गया कि मंदिर बंद है. इसके बाद इन लोगों ने विश्व हिंदू परिषद (विहिप) से संपर्क किया है. इस समय ईंट से भरा ट्रक नयाघाट बांध तिराहे पर है. विहिप के लोग जहां कहेंगे, मंच ईंट को वहां पहुंचा देगा. बाद में प्रशासन की सलाह पर सभी कारसेवक वहां से चले गये.


Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।


आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. एक रसगुल्ले के कारण टूट गई शादी, पढ़े क्या है पूरा मामला !

2. जियो का नया ऐलान, इन यूजर्स को मिलेगा 168 जीबी डाटा

3. इस जोड़े का डांस देखने के बाद सच में आपको जरुरत पड़ जाएगी काले चश्मे की, देखें वीडियो!

4. इन खूबसूरत लड़कियों की फोटो में छिपा है एक राज, आप भी जानें

5. भारत में 16 मई को लॉन्च होगा HTC U स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

6. ग्वालियर की HOT GIRL रिद्धिमा तिवारी ने सीरियल गुलाम में दिये बोल्ड सीन

7. वार्डरोब मालफंक्शन का शिकार होने से बची एकट्रैस कृति सेनन

8. Facebook लाया ब्रेन सेंसिग टेक्नॉलॉजी, सिर्फ सोचने से ही स्क्रीन पर खुद टाइप होने लगेंगे शब्द

9. होंडा की नई बाइक CBR1000RR फायरब्लेड की बुकिंग हुई शुरू, जाने कीमत

10. 3 कुर्ते और 1 साइकिल वाला IIT प्रोफेसर

11. अब ट्रेन की हर बोगी में होगा 3.5 लाख रुपए का टॉयलेट

12. इन 25 चमत्कारिक वस्तुओं का रहस्य जानिए

************************************************************************************