प्रदीप द्विवेदीकांग्रेसी भी कमाल करते हैं... गोवा में सत्ता का एक कैच क्या छूट गया, कहने लगे दिग्विजय सिंह संन्यास ले लें! भला ऐसा होता है क्या? इधर तो राजनीति में धड़ाधड़ संन्यासी आ रहे हैं और उधर जमेजमाए राजनेता को कह रहे हैं कि संन्यास ले लो!

राजनीति का इतिहास बताता है कि जिसकी लाठी, उसकी भैंस... जिसका केन्द्र, उसकी कुर्सी!

पहले केन्द्र में कांग्रेस बेटिंग कर रही थी तो भाजपा चुपचाप फिल्डिंग कर रही थी ना! अब भाजपा बेटिंग कर रही है तो काहे शोर मचा रहे हो? जैसे हर बॉल पर चौक्का नहीं मारा जा सकता है वैसे ही भाई, हर कैच भी पकड़ में नहीं आता है! यकीन नहीं हो तो अरविंद केजरीवाल से पूछ लो क्योंकि उन्हें भी अब भरोसा हो गया है कि वे नेपोलियन नहीं हैं!

यह कौनसा खेल नियम है कि रन राहुल नहीं बनाएं और आउट दिग्विजय सिंह हो जाएं? वे तो पहले ही कह चुके हैं कि... कप्तान राहुल, कांग्रेस की नई टीम बनाओ पर कप्तान ही उनकी बात पर कान नहीं दे रहे तो कोई और क्यों ध्यान देगा?

घिसी-पिटी गेंदों और पुराने बल्लों से कब तक खेलती रहेगी कांग्रेस? गुजर गई टेस्ट मैच की सदी, 20/20 का टाइम है... नए नियमों से खेले तो जीत, वरना हार पक्की है!

इतने सालों में भाजपा कांग्रेस के सारे राजनैतिक दावपेच सीख चुकी है... बीसवीं सदी का आयाराम-गयाराम युग इस सदी में खायाराम-पियाराम तक पहुंच गया है... इसलिए, गोवा को बिसार दे, दिल्ली की सुधि लेय... क्योंकि दिल्ली साधे सब सधे, सब साधे सब जाए!

जिन्होंने राजनैतिक महाभारत कभी देखी नहीं हो, उन संन्यास की मांग करनेवालों को कौन समझाए कि... भीष्म प्रतीज्ञा करना आसान जरूर है लेकिन निभाना बहुत मुश्किल होता है!


Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।


आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. दुनिया की 6 अमीर मुस्लिम महिलायें जो मालिक हैं अकूत धन सम्पदा की

2. तो क्या महाभारत के समय में ब्रह्मास्त्र के रूप में थे परमाणु हथियार?

3. श्रेया घोषाल ने ट्रांसपेरेंट ड्रेस पहनकर मचाया हंगामा

4. Vivo ने भारत में लांच किया नया Y66 स्मार्टफोन

5. देखें अपने ज़माने की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी की बेटियों की ख़ूबसूरती, स्टाइल में सोनम को भी दी मात

6. रिलायंस जियो के लिए किये गये सर्वे में हुआ खुलासा यूज़र्स फ्री ऑफर खत्म होने के बाद भी जुड़े रहना चाहते हैं, जियो नेटवर्क से

7. योगी आदित्यनाथ बने उत्तर प्रदेश के 21 वें मुख्यमंत्री, केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा डिप्टी सीएम

8. सगाई के बाद से लगातार अंतरंग तस्वीरें पोस्ट कर रही हैं सोफिया

9. कपड़ों के अंदर झांक रहे बॉस को लड़की ने सिखाया सबक! देंखें वीडियो

10. दिल्ली में AAP नेता ने गन प्वाइंट पर लूटे 25 लाख, गिरफ्तार

11. जियो ने म्यूजिक ऐप में नई अपडेट लॉन्च की

************************************************************************************