दुनियाभर की टॉप कंपनियों में शुमार गूगल में कौन काम ना करना चाहेगा, दरअसल गूगल का क्रेज़ इसलिए भी है, क्योंकि गूगल अपने कर्मचारियों को हर सुविधा मुहिया करवाता है.  

अगर आप भी गूगल में नौकरी करने का अपना सपना साकार करना चाहते हैं तो अपना इन टिप्‍स को ध्‍यान में रखकर अपने इंटरव्‍यू की तैयारी करें -:

1 – आईक्‍यू लेवल

गूगल जैसी टॉप कंपनी में जॉब पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपका आईक्‍यू लेवल सबसे अच्‍छा होना चाहिए. गूगल में इंटरव्‍यू के दौरान तरह-तरह के सवालों से आपका आईक्‍यू लेवल चैक किया जाता है. इसलिए पूरी तरह से तैयार होकर ही जाएं.

2 – शैक्षणिक योग्‍यता

गूगल में जॉब पाने के लिए कैंडिडेट को दसवीं, बारहवीं और अपने संबंधित कोर्स में 65% अंक जरूर प्राप्‍त होने चाहिए. इस बीच पढाई में एक साल का भी गैप मान्‍य नहीं होगा.

3 – इंटरनैशनल अप्रोच

गूगल जैसी टॉप इंटरनैशनल कंपनी में जॉब करने की इच्‍छा रखते हैं तो अपनी अप्रोच को भी इंटरनैशनल बनाएं. आपके बात करने के तरीके और हाव-भाव में इंटरनेशनल अप्रोच झलकनी चाहिए.

4 – ग्रूमिंग पर दें ध्‍यान

गूगल में इंटरव्‍यू क्‍लीयर करने के लिए आपको अपनी बाहरी और आंतरिक पर्सनैलिटी पर भी काम करना पड़ेगा. गूगल में इंटरव्‍यू के दौरान आपके ग्रूमिंग स्किल्‍स पर भी ध्‍यान दिया जाता है. इसके अलावा जितना हो सके ईमानदार और कॉन्फिडेंस के साथ सारे सवालों के जवाब दें.

5 – इंटरव्‍यू में पूछे जाने वाले सवाल

गूगल में जॉब इंटरव्‍यू के दौरान आपसे ऑफिशियल और पर्सनल लाइफ से जुड़े कई तरह के सवाल पूछे जा सकते हैं. सबसे अहम बात है कि आप अपनी पुरानी जॉब के बारे में कोई भी गलत जानकारी या झूठ न बोलें. इंटरव्‍यू के दौरान आपके स्‍कूल और कॉलेज से जुड़े सवाल भी पूछे जा सकते हैं. हर तरह के सवाल के लिए खुद को तैयार रखें.

तो इन टिप्‍स को फॉलो कर आप गूगल में नौकरी पाने के अपने सपने को जरूर पूरा कर सकते हैं. इसके अलावा मैं आपको एक और बात बताना चाहूंगी कि मेहनत से जीवन में हर चीज़ को हासिल किया जा सकता है इसलिए अगर आप गूगल जैसी बड़ी कंपनी का हिस्‍सा बनना चाहते हैं तो पूरी लगन और मेहनत से इसके लिए ट्राई करते रहें.


Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।


आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. दुनिया की 6 अमीर मुस्लिम महिलायें जो मालिक हैं अकूत धन सम्पदा की

2. तो क्या महाभारत के समय में ब्रह्मास्त्र के रूप में थे परमाणु हथियार?

3. श्रेया घोषाल ने ट्रांसपेरेंट ड्रेस पहनकर मचाया हंगामा

4. Vivo ने भारत में लांच किया नया Y66 स्मार्टफोन

5. देखें अपने ज़माने की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी की बेटियों की ख़ूबसूरती, स्टाइल में सोनम को भी दी मात

6. रिलायंस जियो के लिए किये गये सर्वे में हुआ खुलासा यूज़र्स फ्री ऑफर खत्म होने के बाद भी जुड़े रहना चाहते हैं, जियो नेटवर्क से

7. योगी आदित्यनाथ बने उत्तर प्रदेश के 21 वें मुख्यमंत्री, केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा डिप्टी सीएम

8. सगाई के बाद से लगातार अंतरंग तस्वीरें पोस्ट कर रही हैं सोफिया

9. कपड़ों के अंदर झांक रहे बॉस को लड़की ने सिखाया सबक! देंखें वीडियो

10. दिल्ली में AAP नेता ने गन प्वाइंट पर लूटे 25 लाख, गिरफ्तार

11. जियो ने म्यूजिक ऐप में नई अपडेट लॉन्च की

************************************************************************************