(ये,यौ,भा,भी,भू,भे,फा,था)

* धन,आय,पैसा- यह वर्ष आपकी आय के दृष्टिकोण से अति उत्तम रहेगा. फरवरी से आय के कार्य में वृद्धि होगी. ंसंचित धन बढ़ेगा. अगस्त के बाद से आपको राज्य से अच्छी मदद मिलेगी. सितम्बर के बाद आमदनी के स्त्रोत अच्छा फल देंगे. सामजिक क्षेत्रों से सम्पर्क द्वारा उत्तम धन लाभ का योग बनेगा.

* नौकरी, रोजगार, व्यापार- जनवरी से अगस्त तक नौकरी कर्म क्षेत्र में कठिन समय रहेगा. व्यापार में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. अगस्त से दिसम्बर तक बेहतरीन सफलता मिलेगी. शासकीय क्षेत्र में भी अच्छी सफलता का योग.

* स्वास्थ्य- स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से यह वर्ष आपके लिये मिश्रित रहेगा. फरवरी से जून तक पैरों में दर्द, सिर दर्द हृदय रोग सम्बन्धी परेशानी सम्भावित है. अगस्त से आपको गुप्त रोग की पीड़ा हो सकती है शनि, राहु का दान व शांति करवाने से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे

*प्रेम प्रसंग, विवाह- शादी विवाह के दृष्टिकोण से यह वर्ष आपके लिये मिश्रित रहेगा. फरवरी से जून तक दिक्कतों का योग. जुलाई से दिसम्बर तक स्वत: प्रेम सम्बन्धों में वृद्धि का योग. इस समयावधि में मांगलिक कार्य सम्पन्न होगे. नवीन विवाह कार्यों के लिये शुभ समय.

* पूजापाठ, ग्रह शांति, व्रत- इस वर्ष आप शनि ग्रह की शांति करवाएं, लाभ मिलेगा. अगस्त के पश्चात राहु महाराज गुप्त रोग से तकलीफ दे सकते हैं. इसलिये कष्टमुक्ति के लिए अपने वजन के बराबर जौ पानी में प्रवाहित करें.

* जनवरी

शासकीय कार्यों में श्रेष्ठ सफलता का योग. मान प्रतिष्ठा वृद्धि का योग. आर्थिक रुप से यह माह आपके लिये ठीक रहेगा. प्रेम प्रसंगो में वृद्धि का योग. व्यापार में उत्साह वर्धक परिणाम मिलेंगे. भाग्य पक्ष प्रबल. मान प्रतिष्ठा वृद्धि का योग. प्रशासनिक कार्यों में विशेष सफलता का योग.

* फरवरी

यह माह आपको स्वास्थ्य के दृष्टि से मिलाजुला परिणाम देगा. व्यापार में अच्छी सफलता का योग. यात्रा से लाभ का योग. राज्य पक्ष से अच्छा सहयोग मिलेगा. राज्यपक्ष से धन प्राप्ति का योग. धर्म, अध्यात्म क्षेत्र में रुचि की वृद्धि का योग.

* मार्च

शासकीय क्षेत्रों में सफलता का योग. आय के साधन अच्छे परिणाम देंगे. यह माह आपके लिये सफलता दायक रहेगा. सोचे हुए कार्य पूरे होंगे. चयन परीक्षा में सफलता का योग. व्यापार में उत्साहवर्धक परिणाम मिलेंगे.

* अप्रैल

भाग्य पक्ष प्रबल. राज्य से सहयोग. आर्थिक रुप से विशेष लाभ का योग. बड़बोलेपन से बचे. व्यापार में संयम का परिचय दें. सेना, भूमि, सम्पत्ति, पुलिस, अग्नि, विद्युत के क्षेत्र में कार्य करने वालों को श्रेष्ठ सफलता का योग

* मई

शासकीय कार्यों में श्रेष्ठ सफलता का योग. चयन परीक्षार्थियों के लाभदायक समय. मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी. राज्य से विशेष सहयोग मिलेगा. भाग्य पक्ष प्रबल, शिक्षा के क्षेत्र में विशेष सफलता का योग. समस्याओं का समाधान मिलेगा.

* जून

शत्रु, रोग, समस्यायों के समाधान में सफलता मिलेगी. कर्मक्षेत्र में जटिल समस्याओं का योग. सेना, पुलिस तथा चुनौती पूर्ण कार्य वालों को यह माह विशेष सफलता दिलायेगा. भाग्य साथ देगा. अपने अंदर काफी ऊर्जा महसूस करेंगे. आय के साधन अच्छा लाभ देंगे.

* जुलाई

जीवनसाथी व व्यापारिक साझीदार से कोई विवाद न करें. संयम रखें. यह माह आपके लिये संकट पूर्ण है. पहले दो सप्ताह परेशानी संभव. 16 जुलाई के पश्चात सफलता का योग. शत्रु परास्त होंगे, क्रोध पर नियंत्रण रखें.

* अगस्त

हिंसक जीव या जहरीले जीवों से सावधानी बरतें. चौपायों से दूर रहें. षडयंत्र से सावधान रहें तो अच्छा.

प्रतिष्ठा हानि का योग. षडयंत्र से बचें, भोग विलास में सावधानी बरतें. शिक्षा के क्षेत्र में शुभ योग. 15 अगस्त से समय शुभ है. विशेष क्षेत्र में चयन का योग, लाभ के अवसर. समय का लाभ ले.

* सितम्बर

भाग्यवर्धक समय, राज्य से प्रतिष्ठा प्राप्त होगी. शासकीय पक्ष प्रबल. यह माह आर्थिक रुप से अच्छी सफलता वाला रहेगा. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. खानपान में ध्यान रखें. भाग्य मजबूत. नये कार्यों को करने के लिये श्रेष्ठ समय.

* अक्टूबर

पहले दो सप्ताह आर्थिक क्षेत्र में अच्छी सफलता का योग है. शत्रु परास्त होंगे. विवादित कार्यों में सफलता का योग. वरिष्ठ तथा माननीय लोगो की कृपा प्राप्त होगी. शासकीय पक्ष से सहयोग मिलेगा.

* नवंबर

स्वास्थ्य का ध्यान रखें. शासकीय क्षेत्रों से कष्ट का योग

परिवार, व्यापार में कुछ दिक्कतों के योग. भाग्य से विशेष सहयोग मिलेगा. धार्मिक, मांगलिक कार्यों में समय बीतेगा. धन योग उत्तम.

* दिसम्बर

आय के स्त्रोत अच्छा लाभ देंगे. चयन परीक्षार्थियों के लिये श्रेष्ठ अवसर. व्यापार में विशेष सफलता का योग. गुरुजनों से मदद मिलेगी. भाग्यवर्धक तथा मांगलिक कार्यों का योग. शासकीय क्षेत्रों से विशेष सफलता का योग.

* नवग्रह महादशा 2017 वर्षफल *

* सूर्य

यदि आप सूर्य की दशा में चल रहे हैं तो यह वर्ष आपके लिये विशेष सफलतादायक रहेगा. राज्य पक्ष से सफलता व उन्नति के लिये यह वर्ष आपके लिये महत्वपूर्ण हो सकता है. शिक्षा, चयन परीक्षा में सफलता के विशेष अवसर. भगवान विष्णु की पूजा करें. सूर्यदेव की आराधना करें.

* चन्द्र

यदि आप इस वर्ष चन्द्र की दशा में हंै तो यह वर्ष आपके लिये कष्टदायक होगा. चौपायों से दूरी बनाकर रखें. खानपान में ध्यान रखें. षडयंत्र से बचें, मान प्रतिष्ठा हानि का योग. अचानक हमले आदि से सतर्क रहें. भगवान भोलेनाथ की सेवा करें. भैरोनाथ भगवान की सेवा आपको रक्षा देगी.

* मंगल

यदि इस वर्ष आप मंगल की दशा में है तो यह वर्ष आपके लिये शिक्षा, नौकरी में चयन आदि के लिये शुभ हो सकता है. राज्य पक्ष से विशेष सफलता का योग. जो लोग सेना, पुलिस आदि की नौकरी चाहते है उन्हें इस वर्ष अच्छी सफलता मिलेगी. हनुमानजी जी की सेवा करें.

* राहु

यदि इस आपको राहु की दशा चल रही है तो अगस्त के बाद का समय आपके लिये कष्टप्रद हो सकता है उस समयावधि में आपको अपने शत्रुओं के हानिकारक षडयंत्र से बचना पड़ेगा. खानपान में विशेष सावधानी बरतें. भगवान भैरो की पूजा करें. महामृत्युंजय का जाप करें.

* गुरु

यदि आप गुरु की दशा में है तो यह वर्ष आपके लिये विशेष सफलताकारक रहेगा. राज्यपक्ष से सफलता मिलेगी. अध्यात्म, धर्म के क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिये यह वर्ष महत्वपूर्ण सफलता दायक रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र में विशेष सफलता प्राप्त होगी. पूरा वर्ष आपके लिये लाभदायक है. भगवान दत्त की सेवा करें.

* शनि

यदि इस वर्ष आपको शनि की दशा चल रही है तो यह वर्ष आपके लिये कष्टप्रद हो सकता है. फरवरी से जुलाई के मध्य परिवार, व्यापार तथा कर्मक्षेत्र में रुकावट व परेशानी हो सकती है. जुलाई से अक्टूबर तक कष्टों में कमी आयेगी. इस समयावधि में आप शनि साढ़ेसाती के मध्य काल में रहेंगे. शनि ग्रह की शांति करवायें. हनुमानजी की पूजा करें.

* बुध

यदि इस वर्ष आप बुध की दशा में है तो आपको व्यापार, कर्मक्षेत्र में मिश्रित दिक्कतों का योग रहेगा. जून से अक्टूबर तक शासकीय परेशानी का योग. इस समय संयम का परिचय दे. भगवान विष्णु तथा माताजी की सेवा करें.

* केतु

यदि आपको केतु की दशा चल रही है तो आपके लिये यह वर्ष सफलतादायक रहेगा. जनवरी से अगस्त के मध्य चुनौतीपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी. शत्रु परास्त होंगे.

भगवान गणेश की पूजा से विशेष लाभ व सफलता मिलेगी.

* शुक्र

यदि इस वर्ष आप शुक्र की दशा मेंं हैं तो आपकी आय पर लोगों की नजर रहेगी इसलिए वित्तीय मामलों मेंं सतर्क रहें.

* पंडित चन्द्र शेखर नेमा "हिमांशु"
   whats app: 9893280184


Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।


आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए 2016 में कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. सिंधु जल समझौता: भारत के रुख से घबराया पाक, विश्व बैंक से जतायी आपत्ति

2. अनूठे तरीके से फिज़िक्स पढ़ाने वाली टीचर ‘द ग्लोबल टीचर प्राईज़ 2017’ की दौड़ में शामिल

3. पाक से आये हिंदुओं को जिलाधिकारी 100 रुपये में देंगे भारतीय नागरिकता

4. राष्ट्रीय मंच पर केवल दो ही नेता,मोदी और राहुल!

5. बिना 3जी और 4जी फोन के भी चलेगा जियो सिम

6. काले धन के बाद काले चैक पर नजर!

7. 'सेक्स सिंबल' बनना मेरे काम का हिस्सा है: प्रियंका

8. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान बने कोहली

9. क्रिस प्रैट ने किया खुलासा, प्लेन के बाथरुम में किया सेक्स

10. चेक बाउंस होने पर 1 महीने में ही मिलेगी सजा!

11. 30 की उम्र के बाद न खाएं ये चीजें

12. बिहार के सदर अस्पताल में विदेशी महिला के शव को कुत्तों ने नोचकर खाया

13. भारत को अब कराधान के निचले स्तर पर जाने की जरूरत:वित्त मंत्री

14. भारत के सबसे खूबसूरत बीच, विदेशी भी यहां आते हैं घूमने

15. कमली का कमाल डांस देख कर जनवरी की ठंड में ही आ जाएगी जून की गर्मी

************************************************************************************

बॉलीवुड      कारोबार      दुनिया      खेल      इन्फो     राशिफल     मोबाइल

************************************************************************************


पलपलइंडिया का ऐनडरोएड मोबाइल एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे.

खबरे पढने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने, ट्विटर और गूगल+ पर फालो भी कर सकते है.



अन्य जानकारियां :

सुरुचि: इस पेज पर कुकिंग और रेसेपी के बारे में रोज़ जानिए कुछ नया

तनमन: इस पेज पर जाने सेहतमंद रहने के तरीके और जानकारियां

शैली: यह पेज देगा स्टाइल और ब्यूटीटिप्स सहित लाइफस्टाइल को नया टच

मंगलपरिणय: इस पेज पर मिलेगी विवाह से जुड़ी हर वो जानकारी जिसे आप जानना चाहेंगी

आधी दुनिया: यह पेज साझा करता है महिलाओं की जिन्दगी के हर छुए-अनछुए पहलुओं को

यात्रा: इस पेज पर जानें देश-विदेश के पर्यटन स्थलों को

वास्तुशास्त्र: यह पेज देगा खुशहाल जिन्दगी की बेहद आसान टिप्स