(इ ,उ ,ए ,ओ ,वा ,वी ,वे ,वो )

* धन, आय,पैसा- वृषभ राशि वालों को सितम्बर तक आमदनी के स्त्रोत अच्छा धन लाभ देंगे. फरवरी से जून तक थोड़ी परेशानी अवश्य रहेगी लेकिन पैसा आता रहेगा. सितम्बर के बाद आपको आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ सकता है, इसके राहत के लिये गुरु ग्रह की शांति करवाएं.

* नौकरी, रोजगार, व्यापार- फरवरी से जून तक कर्म क्षेत्र में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. इस समयावधि में आर्थिक परेशानियां भी संभव हैं. जून से अक्टूबर तक हालत सुधरेंगे. आर्थिक संकट से मुक्ति के लिये पन्ना धारण करें व शनि महाराज की पूजा करें.

* स्वास्थ्य- इस वर्ष आपको श्वास रोग,उदर रोगादि आदि की ओर से सतर्क रहना पड़ेगा. फरवरी से जून पैरों की तकलीफ ,गुप्त रोग आदि की आशंका है. सितम्बर के पश्चात पेट सम्बन्धी रोग आपको दिक्कत दे सकते है, खानपान पर ध्यान दें. दमा रोग वाले विशेष सावधानी बरतें.

* प्रेम प्रसंग, विवाह- वृषभ राशि वालों के लिये सितम्बर तक विवाह योग बना है. इस अवधि मे तत्सम्बंध में शीघ्रता से कार्य करें. प्रेम प्रसंगो को भी बल मिलेगा.

* पूजा पाठ, व्रत- इस वर्ष आपको गुरु ग्रह की शांति अवश्य करवाना चाहिये जिससे आर्थिक क्षेत्र मे आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. शनिदेव के मंदिर भी जाते रहें. मार्च मे मंगल की पीड़ा से मुक्ति के लिये मंगल ग्रह शांति कराये साथ ही हनुमान जी के दर्शन करें.

* जनवरी

कर्मक्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्ति के योग. रोजगार नौकरी मे उत्तम सफलता प्राप्ति होगी. कामकाज मे सहयोगी अच्छा साथ देंगे. वाहन,भवन तथा सामाजिक कार्यों में जटिल शासकीय समस्यायों का योग.

* फरवरी

आमदनी के स्त्रोत अच्छा लाभ देंगे.आर्थिक कार्यों को आगे बढ़ाने के लिये उत्तम समय. राज्य की ओर से सहयोग प्राप्त होगा. राज्य पक्ष से भाग्य वर्धक सहयोग प्राप्त होगा. मकान, वाहन, सम्पत्ति के कार्यों में भाग्य सहयोग देगा.

* मार्च

अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. किसी भी परिस्थिति में संयम बनाये रखें. वाहन चालन सावधानी से ड्राइव करें. अग्नि विद्युत आदि से सतर्क रहें. अपने जोड़ीदार से विवाद ना करें.

* अप्रैल

बाहरी क्षेत्रों मे यात्रा का योग. शासकीय कार्यों में सतर्क रहें. वाहन, विलासिता के कार्यों मे खर्च का योग. प्रकाशन, राज्य पक्ष से जुड़े कार्यों में लाभ का योग.

* मई

सामाजिक मान सम्मान बढ़ेगा. प्रतिष्ठा वृद्धि का योग.प्रेम प्रसंगों में सफलता प्राप्ति होगी. शासकीय कार्यों में सफलता के अवसर. शिक्षा, प्रकाशन के कार्यों में अच्छी सफलता मिलेगी.

* जून

आय के स्त्रोत अच्छा लाभ देंगे. प्रकाशन, शासन, शिक्षा के क्षेत्रों मे सफलता का योग. मान सम्मान की वृद्धि होगी. प्रशासन व शिक्षा से लाभ का योग. धन योग प्रबल.

* जुलाई

चुनौती पूर्ण कार्यों मे सफलता का योग. भाई, बहन सम्बन्धी समस्या में समय बीतेगा. संचित धन वृद्धि का योग. भाई बहनों से विवाद से बचें. यात्रा के दौरान सावधानी रखें.

* अगस्त

सामाजिक, शासकीय क्षेत्रों से प्रतिष्ठा व सम्मान प्राप्ति का योग. यात्रा के दौरान सावधानी रखें. शत्रु पक्ष से सतर्क रहें. विवादों से दूर रहें. खिलाडिय़ों के लिये श्रेष्ठ समय. विदेश से सहयोग मिलेगा.

* सितम्बर

शिक्षा, प्रकाशन, संचार, बेंकिंग के क्षेत्रों मे अच्छी सफलता का योग. चयन परीक्षा में सफलता का योग. व्यापार में श्रेष्ठ सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों के लिये सफलतादायक समय. वित्तीय क्षेत्रों में सफलता का योग.

* अक्टूबर

रोग, ऋण, शत्रु परास्त होंगे. कोर्ट सम्बन्धी कार्यों में सफलता के योग. विवादित कार्यों मे विजय प्राप्ति का योग. व्यापार में लाभ वृद्धि का योग. सामाजिक क्षेत्रों से लाभ का योग.

* नवंबर

आर्थिक कार्यों मे सामान्य कष्ट सम्भव, वित्तीय परेशानियों को विवेकपूर्ण ढंग से हल करें. प्रेम सम्बंधों मे दूरी बढऩे की आशंका.

* दिसम्बर

नेत्रों का ध्यान रखें. वाहन, मकान सम्बन्धी कार्यों में विवादों से बचें. विवाह सम्बंधी कार्यों मे प्रगति होगी. विलासिता पूर्ण कार्यों मे समय व्यतीत होगा.

* नवग्रह महादशाफल 2017

* सूर्य

यदि इस वर्ष आप सूर्य की दशा में चल रहे हैं तो यह वर्ष आपको मिश्रित सफलता दे सकता है. जुलाई तक सामाजिक कार्यों में विवादों से बचें. मकान, वाहन सम्बन्धी कार्यों में सतर्कता रखें. अगस्त के पश्चात

आत्मबल में वृद्धि होगी. चुनौतीपूर्ण कार्यों, खेलों आदि में सफलता का योग. भगवान श्रीविष्णु का पूजन करें.

* चंद्र

यदि इस वर्ष आप चन्द्र की महादशा में हैं तो यह, सेना, पुलिस, खिलाडिय़ों आदि के लिये श्रेष्ठ सफलता कारक है. खिलाडिय़ों के लिए यह वर्ष महत्वपूर्ण रहेगा. जुलाई के बाद आपको विशेष लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. विदेशी यात्राओं से लाभ के योग. भगवान भैरवनाथ का पूजन आपके लिये सफलता कारक रहेगा.

* मंगल

यदि इस वर्ष आप मंगल की दशा मे हैं तो यह वर्षआपके लिये मिश्रित सफलताकारक रहेगा. जून से अक्टूबर तक विवाह, मांगलिक कार्य, व्यापार वृद्धि के योग. शेष समय आपके लिये सामान्य रहेगा. मंगल ग्रह की पूजा व शांति कराये.

* राहु

यदि इस वर्षआपको राहु की दशा चल रहे हंै तो यह वर्ष आपके लिये महत्वपूर्ण सफलता कारक रहेगा. जुलाई तक स्थान परिवर्तन, जनता मे मान सम्मान की वृद्धि होगी. अगस्त के पश्चात चुनौतीपूर्णकार्यों मे सफलता का योग. खिलाडिय़ों के लिये श्रेष्ठ समय. भगवान भैरवनाथ की पूजन से विशेष लाभ का योग.

* गुरु

यदि इस वर्ष आप गुरु की दशा मे हंै तो यह वर्ष आपको मिश्रित परिणाम देगा. जुलाई तक आय के साधन अच्छा लाभ देंगे. व्यापार मे वृद्धि का योग. अगस्त के पश्चात आर्थिक संकटों का योग. सोच समझकर कार्य करें. गुरु ग्रह की शांति करवायें.

* शनि

यदि इस वर्ष आपको शनि की दशा चल रही है तो यह वर्ष आपके लिये विशेष लाभकारी रहेगा. व्यापार में श्रेष्ठ लाभ प्राप्त होगा. जटिल कार्यों मे सफलता का योग. औद्योगिक क्षेत्रों मे विशेष लाभ का योग. भगवान भैरवनाथ का पूजन पाठ करेंगे तो खास सफलता मिलेगी.

* बुध

यदि इस वर्षआप बुध की दशा मे चल रहें हैं तो यह वर्ष शिक्षा, व्यापार में श्रेष्ठ सफलता कारक रहेगा. नौकरी में पदोन्नति के योग. व्यापार में नवीन योजनाओं का अच्छा प्रतिसाद मिलेगा. बेंकिंग, साफ्टवेयर तथा शिक्षा के क्षेत्र मे खास सफलता मिलेगी. भगवान गणेश तथा देवी की पूजा से लाभ मिलेगा.

* केतु

यदि इस वर्षआप केतु की दशा मे चल रहें है तो यह वर्ष आपको विशेष सफलतादायक रहेगा. जुलाई तक भाग्यवर्धक सफलता का योग. राज्य से सहयोग प्राप्त होगा. अगस्त मे बाद कर्मक्षेत्र मे परिवर्तन का योग. स्वतंत्र कार्य में सफलता का योग. भगवान भैरवनाथ का पूजन विशेष लाभकारी होगा.

* शुक्र

यदि इस वर्ष आप शुक्र की दशा में हैं तो आपके लिए बेहतर धनयोग हैं, सुख-सुविधा के साधनों में वृद्धि होगी.

* पंडित चन्द्र शेखर नेमा "हिमांशु"
   whats app: 9893280184


Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।


आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए 2016 में कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. सिंधु जल समझौता: भारत के रुख से घबराया पाक, विश्व बैंक से जतायी आपत्ति

2. अनूठे तरीके से फिज़िक्स पढ़ाने वाली टीचर ‘द ग्लोबल टीचर प्राईज़ 2017’ की दौड़ में शामिल

3. पाक से आये हिंदुओं को जिलाधिकारी 100 रुपये में देंगे भारतीय नागरिकता

4. राष्ट्रीय मंच पर केवल दो ही नेता,मोदी और राहुल!

5. बिना 3जी और 4जी फोन के भी चलेगा जियो सिम

6. काले धन के बाद काले चैक पर नजर!

7. 'सेक्स सिंबल' बनना मेरे काम का हिस्सा है: प्रियंका

8. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान बने कोहली

9. क्रिस प्रैट ने किया खुलासा, प्लेन के बाथरुम में किया सेक्स

10. चेक बाउंस होने पर 1 महीने में ही मिलेगी सजा!

11. 30 की उम्र के बाद न खाएं ये चीजें

12. बिहार के सदर अस्पताल में विदेशी महिला के शव को कुत्तों ने नोचकर खाया

13. भारत को अब कराधान के निचले स्तर पर जाने की जरूरत:वित्त मंत्री

14. भारत के सबसे खूबसूरत बीच, विदेशी भी यहां आते हैं घूमने

15. कमली का कमाल डांस देख कर जनवरी की ठंड में ही आ जाएगी जून की गर्मी

************************************************************************************

बॉलीवुड      कारोबार      दुनिया      खेल      इन्फो     राशिफल     मोबाइल

************************************************************************************


पलपलइंडिया का ऐनडरोएड मोबाइल एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे.

खबरे पढने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने, ट्विटर और गूगल+ पर फालो भी कर सकते है.



अन्य जानकारियां :

सुरुचि: इस पेज पर कुकिंग और रेसेपी के बारे में रोज़ जानिए कुछ नया

तनमन: इस पेज पर जाने सेहतमंद रहने के तरीके और जानकारियां

शैली: यह पेज देगा स्टाइल और ब्यूटीटिप्स सहित लाइफस्टाइल को नया टच

मंगलपरिणय: इस पेज पर मिलेगी विवाह से जुड़ी हर वो जानकारी जिसे आप जानना चाहेंगी

आधी दुनिया: यह पेज साझा करता है महिलाओं की जिन्दगी के हर छुए-अनछुए पहलुओं को

यात्रा: इस पेज पर जानें देश-विदेश के पर्यटन स्थलों को

वास्तुशास्त्र: यह पेज देगा खुशहाल जिन्दगी की बेहद आसान टिप्स