लखनऊ. समाजवादी परिवार में चल रही वर्चस्व की जंग के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कहना है कि वह बुंदेलखंड से चुनाव लड़ने को तैयार हैं. उन्हें वहां से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव बुंदेलखंड के लोगों ने भेजा है. यह प्रस्ताव वह नेताजी (सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव) के पास भेजेंगे. मुख्यमंत्री ने यह बात शुक्रवार को यहां हुए एक समारोह में कही.

सीएम ने कहा कि वैसे तो वह अभी विधान परिषद सदस्य हैं, लेकिन अगर चुनाव लड़ने को कहा जाता है तो वह इसके लिए तैयार हैं और वैसे भी बुंदेलखंड से अभी तक कोई सीएम नहीं हुआ है. काम व हालात हमारे पक्ष में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के काम व हालात उनके पक्ष में हैं और उन्हें भरोसा है कि सपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि जनता उनके विकास कार्यों, मोदी सरकार के काम व नोटबंदी तीनों मुददों के आधार पर वोट देगी. सीएम ने कहा कि नोटबंदी से जनता नाराज है. मुस्कुराते हुए कहा कि हम तो चाहते हैं कि वह (भाजपा) इसी तरह के (नोटबंदी जैसे) और फैसले लें. अगर एक साथी और जुड़ जाए तो क्या दिक्कत ? गठबंधन के सवाल पर सीएम ने दोहराया कि वह तो अकेले भी सरकार बनाने के लिए आश्वस्त हैं और अगर कांग्रेस साथ आती है तो तीन सौ सीटें आएंगी. अब इस पर नेताजी को फैसला लेना है.

उन्होंने बसपा के इस आरोप से से इंकार किया कि सपा जीत के प्रति आश्वस्त नहीं है और इसीलिए गठबंधन की बात कर रही है. हम तो सरकार बनाने के लिए आश्वस्त है लेकिन अगर एक साथी और जुड़ जाएं तो क्या दिक्कत है. सीएम ने भाजपा की इशारा करते हुए कहा कि राजनीति में कुछ भी हो सकता है अभी तो चुनाव का ऐलान भी नहीं हुआ है. सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले अब पता नहीं क्या कर दें.

अपने परिवार के बाहरी लोगों की ओर इशारा करते हुए कहा बीच के लोग गड़बड़ करते हैं इसलिए उनसे बात छुपाने के लिए गठबंधन पर कोई बात सामने नहीं आ रही है. ऐसी राय हमारे यहां भी तो हो? मुख्यमंत्री से पूछा गया कि राहुल गांधी ने अपने लोगों से कहा है कि अखिलेश की लीडरशिप में वह मिल कर चुनाव लड़ने को तैयार हैं. अखिलेश ने कहा, ‘यह राय तो उनकी है यही राय हमारी पार्टी की भी तो हो? जब तक राय नहीं बनेगी तो बात सामने कैसे आएगी.

टिकट की सूची नेताजी को दे देंगे- कौमी एकता दल का विलय न होने देने की बात याद दिलाई गई तो सीएम ने कहा कि जब यह बात मेैंने कही थी तब मैं प्रदेश अध्यक्ष था. बैट छिन भी सकता है और तलवार भी चल सकती है सीएम से पूछा गया कि आपको हेल्मेट, पैड, गार्ड सब तो दे दिया गया लेकिन बैट नहीं दिया गया, तो बिना बैट कैसे रन बनाएंगे? कैसे जनता से चुनाव में वोट मांगेगे?

जब जनता का सामना करेंगे तो बैट छिन भी सकता है.. मैं यह सब नहीं छीनता चाहता है. सपा उदार है और यहां लोकतंत्र है. जिन टिकट पर हमें कुछ कहना है कि उनकी सूची नेताजी को देंगे. जहां तक धक्का खाने की बात है तो इसे खाकर लोग आगे बढ़ते हैं. एक को हमने सलाहकार बनाया कि सरकार में कुछ काम करे. जहां तक दूसरे की बात है. वह कान में कहने कुछ कहने आए थे तो हमने उनको अलग कर दिया. ऐसे लोग प्रचार के लिए कान में आकर बात करते हैं.


Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।


आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए 2016 में कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में

1. तेल कंपनियों ने अचानक लिया फैसला, पेट्रोल 2.21 और डीजल 1.79 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा

2. सोना 500 टूटा, चांदी की चमक भी पड़ी फीकी

3. भाजपा कर रही है सुप्रीम कोर्ट के आदेश में टेम्परिंग: अरुण यादव

4. सरकार उठाएगी ट्रांजेक्शन चार्ज का बोझ: जेटली

5. इन देशों में मिलेगा Arrival visa

6. निठारी कांड: सुरेन्द्र कोली को 7 मामलों में सजा ए मौत

7. सरकार की 50-50 स्कीम में बस एक ईमेल से किया जा सकेगा काला धन सफेद

8. चेयरमैन का पद छोड़ने का कोई इरादा नहीं: रतन टाटा

9. किसी को भी खून की कमी ना हो, इसके लिये ‘द सेवियर’ नाम से मुहिम चला रहा है एक युवा

10. जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे को शिवपाल यादव ने पार्टी में दिया अहम पद

11. अब तक दर्जनों बोयफ़्रेंड्स बदल चुकी हैं टेलर स्विफ्ट

12. कोहिनूर की चमक जितनी ही मशहूर हैं उससे जुड़ी ये अफवाहें

13. व्‍हाट्सऐप में भेजा हुआ मैसेज कर पाएंगे एडिट और डिलीट

14. अमीर बाप के बेटे ने ठुकराया अरबों का बिजनेस, अब ढूंढ रहे वारिस

15. रूस और ईरान पर भड़का भारत, दी चेतावनी

************************************************************************************

बॉलीवुड      कारोबार      दुनिया      खेल      इन्फो     राशिफल     मोबाइल

************************************************************************************


पलपलइंडिया का ऐनडरोएड मोबाइल एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे.

खबरे पढने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने, ट्विटर और गूगल+ पर फालो भी कर सकते है.



अन्य जानकारियां :

सुरुचि: इस पेज पर कुकिंग और रेसेपी के बारे में रोज़ जानिए कुछ नया

तनमन: इस पेज पर जाने सेहतमंद रहने के तरीके और जानकारियां

शैली: यह पेज देगा स्टाइल और ब्यूटीटिप्स सहित लाइफस्टाइल को नया टच

मंगलपरिणय: इस पेज पर मिलेगी विवाह से जुड़ी हर वो जानकारी जिसे आप जानना चाहेंगी

आधी दुनिया: यह पेज साझा करता है महिलाओं की जिन्दगी के हर छुए-अनछुए पहलुओं को

यात्रा: इस पेज पर जानें देश-विदेश के पर्यटन स्थलों को

वास्तुशास्त्र: यह पेज देगा खुशहाल जिन्दगी की बेहद आसान टिप्स