नीमच। निजी स्कूलों की बढ़ती मनमानी के खिलाफ अभाविप सड़कों पर उतर आई है । आज दोपहर 12.30 बजे अभाविप ने फोर जीरो चौराहे पर नारेबाजी कर जिला शिक्षा विभाग के पुतले को आग के हवाले कर दिया । परिषद के अध्यक्ष सहमंत्री आयुष कोठारी एवं जिला संयोजक अनुज चौहान ने आरोप लगाते हुए कहा कि तमाम सबूतों के पश्चात भी जिला शिक्षा विभाग निजी स्कूलों पर कार्यवाही नहीं कर रहा है । निजी स्कूल द्वारा की गई 2 वर्षों में 100 प्रतिशत फीस वृद्धि की शिकायत अभाविप द्वारा की गई थी ।

कलेक्टर की जांच में यह आरोप सिद्ध भी हुआ । इसके पश्चात भी जिला शिक्षा विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही । किताबों एवं स्कूल यूनिफार्म में भी स्कूल द्वारा ठेकेदार तय किए जा रहे हैं जो ठेकेदार ऊंचे दामों पर शिक्षण सामग्री बेचेंगे एवं अभिभावकों को इस हेतु बाध्य किया जाएगा । कई निजी स्कूलों द्वारा आज तक किताबों के पाठ्यक्रम की सूची सार्वजनिक नहीं की गई जिसके खिलाफ भी शिक्षा विभाग आंखों पर पट्टी बांधकर बैठा है ।

परिषद ने शिक्षा विभाग एवं निजी विद्यालय की सांठ गांठ का आरोप लगाया । परिषद ने ऐसे विद्यालयों के खिलाफ धारा 144 के तहत कार्यवाही करने की मांग की तथा शिक्षा के ठेकेदारों के विरोध में धारा 420 का अपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की तथा कार्यवाही न होने की दशा में संघर्ष को जारी रखते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी दी ।

पुतला दहन के दौरान अभाविप के प्रदेश सह मंत्री आयुष कोठारी, जिला संयोजक अनुज चौहान, नगर अध्यक्ष लोकेश चांगल, नगर मंत्री विनोद धाकड़, रवि पाटीदार, शुभम शर्मा, अतुल कौशल, नरेन्द्र झाला, विवेक शर्मा, आकाश नैनवाया, सुनील पांडे, तुषार नागदा, उमेश आहरा, जय गोयल, मुरलीधर पाटीदार, गौरव सिंहल, जितेश धाकड़, सचिन पाराशर, अनंत गौड़, निलेश जैन, नमन नाहर, टारजन, प्रद्युम्न पाटीदार, विकास गोयल सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे ।


************************************************************************************

बॉलीवुड       कारोबार        दुनिया       खेल        इन्फो      राशिफल      मोबाइल

************************************************************************************



पलपलइंडिया का ऐनडरोएड मोबाइल एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे.

खबरे पढने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने, ट्विटर और गूगल+ पर फालो भी कर सकते है.


Comments-
0

अन्य जानकारियां :

सुरुचि: इस पेज पर कुकिंग और रेसेपी के बारे में रोज़ जानिए कुछ नया

तनमन: इस पेज पर जाने सेहतमंद रहने के तरीके और जानकारियां

शैली: यह पेज देगा स्टाइल और ब्यूटीटिप्स सहित लाइफस्टाइल को नया टच

मंगलपरिणय: इस पेज पर मिलेगी विवाह से जुड़ी हर वो जानकारी जिसे आप जानना चाहेंगी

आधी दुनिया: यह पेज साझा करता है महिलाओं की जिन्दगी के हर छुए-अनछुए पहलुओं को

यात्रा: इस पेज पर जानें देश-विदेश के पर्यटन स्थलों को

वास्तुशास्त्र: यह पेज देगा खुशहाल जिन्दगी की बेहद आसान टिप्स