बुरहानपुर. गुजरात क्षेत्र से उठे चक्रवात और अरबसागर की नमी से शहर व आसपास बारिश हुई। मौसम विशेषज्ञ डीपी दुबे ने बताया भी ऐसी ही स्थिति बनने की संभावना है। शहर सहित ग्राम ीण क्षेत्रों में शनिवार रात से शुरू हुई रिमझिम बारिश दोपहर तक चली। इससे मौसम में ठंडक घुल गई। लगातार बारिश से सड़कें तरबतर हो गई। रात में कुछ देर तेज हवा चली। मौसम परिवर्तन से दिन का तापमान 4 डिग्री गिरा। रात का तापमान 2डि ग्री नीचे आया।

रविवार को अधिकतम तापमान 30 और न्यू नतम 11 डिग्री दर्ज हुआ। रविवार दोपहर शिवकुमार सि ंह चौराहा के पास दो पेड़ गिरे। इससे किस ी को कोई जनहानि नहीं हुई। बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। शहर के मुख्य चौराहों गली मोहल्लों में सन्नाटा पसरा रहा। गांवों में साप्ताहिक बाजार पहुंचे लोगों को दिक्कत ें झेलना पड़ी। ठंडी हवा चलने से लोग घरों में दुबके रहे। रविवार को छुट्टी होने के कारण लोगों को अधिक परेशानी नहीं हुई। बारिश व ठंडी हवा चलने से 4 डिग्री गिरा तापमान ग्रामीण क्षेत्रों में भी हुई बारिश। शनिवार रात 11 बजे से रिमझिम बारिश शुरू हुई। बारिश रविवार देर शाम तक चली। क्षेत्र के किसान फसलों को लेकर चि ंता में पड़ गए।

किसानों ने कहा इस बारिश से चना गेहूं फसल को नुकसान होगा। गेहूं के दाने का रंग हलका होगा। मक्का फसल को फायदा होगा। देर रात से लगातार हो रही बारिश के कारण साप्ताहिक हाट बाजार नहीं लग। भोंगर्या को लेकर लगनेवाला आदि वासि यों का मेला भी रद्द हो गया। बारिश औरतेज हवा के कारण शनि वार रात 10 बजे बि जली बंद होगई। रवि वार शाम को बि जली चालू हुई।निंबोलाद्य शनि वार शाम से रवि वार दोपहर तक रिमझिम तो कहीं तेज बारिश हुई। किसानों के मुताबिक बेमौसम हुई इस बारिश से गेहूं का दाना सफेद पड़े गाए मक्का को फायदा होगा। शाहपुरए खकनार में भी बेमौसम बारिश का असर रहा।


************************************************************************************

बॉलीवुड       कारोबार        दुनिया       खेल        इन्फो      राशिफल

************************************************************************************



पलपलइंडिया का ऐनडरोएड मोबाइल एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे.

खबरे पढने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने, ट्विटर और गूगल+ पर फालो भी कर सकते है.


Comments-
0

अन्य जानकारियां :

सुरुचि: इस पेज पर कुकिंग और रेसेपी के बारे में रोज़ जानिए कुछ नया

तनमन: इस पेज पर जाने सेहतमंद रहने के तरीके और जानकारियां

शैली: यह पेज देगा स्टाइल और ब्यूटीटिप्स सहित लाइफस्टाइल को नया टच

मंगलपरिणय: इस पेज पर मिलेगी विवाह से जुड़ी हर वो जानकारी जिसे आप जानना चाहेंगी

आधी दुनिया: यह पेज साझा करता है महिलाओं की जिन्दगी के हर छुए-अनछुए पहलुओं को

यात्रा: इस पेज पर जानें देश-विदेश के पर्यटन स्थलों को

वास्तुशास्त्र: यह पेज देगा खुशहाल जिन्दगी की बेहद आसान टिप्स