बुरहानपुर. विधानसभा लोकसभा नगर निगम चुनाव के बाद कांग्रेस को एक और झटका लगा है। खकनार ब्लॉक में जिला पंचायत की चारों सीटों पर भाजपा ने कब्जा जमाया। वहीं जनपद पंचायत की 17 सीटपर भी भाजपा काबि ज हुई। कांग्रेसको सिरफ  8 सीट मि ली। बुरहानपुर ब्लाक की तीन सीट मिलाकर जिला पंचायत में भाजपा की सात सीट हो गई है। पूरे जिला पंचायत में कांग्रेस को तीन ही सीट मिली है। दोनों जनपद मिलाकर भाजपा को 34 और कांग्रेस को 16 सीट मिली है। इससे जिला और जनपद पंचायत अध्यक्ष भाजपा का बनना तय है।

इसमें भी अर्चना चिटनीस गुट के दो विजयी उम्मीदवार दावेदार माने जा रहे हैं। जीजामाता पॉलीटेक्निक कॉलेज में बुधवार सुबह 7 बजे से जिला और जनपद पंचायत सदस्यों के लिए मतगणना शुरू हुई। सुबह से ही यहां कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी रही। एजेंटों द्वारा जैसे-जैसे रूझान मिलते गए कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़तागया । ढोल तासों पर वे जमकर झूमे। कई उम्मीदवार और कार्यकर्ता मायूस होकर घर लौट गए। सुबह 10 बजे अफसर कर्मचारिय ने 265 ईवीएम की मतगणना पूरी करली। स्थिति स्पष्ट होने पर समर्थक जीते प्रत्याशी और प्रतिनिधियों को कंधे पर उठाकर नाच े।

खकनार ब्लॉक के वार्ड क्रमांक 7 से भाजपा के किशन धांडे वार्ड क्रमांक 8 से कमलाबाई रामकिशन 9 से अश्विन शिवहरे और वार्ड क्रमांक 10 से रामकलीबाई लल्या पटेल ने बाजी मारी। जनपद की 17 सीट भाजपा को मि ली है। जबकि आठ सीट कांग्रेस के पास है। बुरहानपुरमें भी जनपद की यही स्थिति है। जनपद अध्यक्ष का पद पिछड़ा पुरुष के लिए आरक्षित है। अध्यक्ष कौन बनेगा यह स्पष्ट नहीं है। दोनों अध्यक्षों के लिए भाजपा में गुटबाजी सामने आने की चर्चा है। अध्यक्ष पद की दोनों दावेदार दीदी गुट से जिला पंचायत अध्यक्ष पद महिला पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित है। कुल 10 में से सात सीटों पर भाजपाने कब्जा जमा लिया है। सिरफ तीन सीटें कांग्रेस के हिस्से आई है। भाजपा में अब अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए होड़ मच गई है। अध्यक्ष के लिए 2 नंबर वार्ड स े जीतीं गायत्री राजाराम पाटीदार और 3 नंबर से अर्चना योगेश महाजन का नाम सामने है। दोनों ही विधायक अर्चना चिटनीस गुट से हैं। इसके बाद भी यहां गुटबाजी के आसार हैं। उपाध्यक्ष पद के लिए होगी गुटबाजी उपाध्यक्ष पद की दौड़ में अश्विन शिवहरे व गुलचंद बर्ने शामिल हैं।

अश्विन सांसद व प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान व गुलचंद बर्ने विधायक अर्चना चिटनीस गुट के हैं। इस पद के लिए दीदी और भैया गुट के बीच जोर आजमाइश होगी। जनपद सदस्या की 27 जिपं की 28 को घोषणा 27 फरवरी को सुबह 10.30 बजे से जपं सदस्य पद के मतों का सारणीकरण होगा । इसके बाद विजेता प्रत्याशिय की घोषणा होगी। इसी दिन जिपं सदस्य पद के लिए मतों का ब्लॉक वार सारणी करण होगा । 28 फरवरी को जिला पंचायत सदस्य पद के मतों का सारणी करण किया जाएगा । इसके बाद विजेता प्रत्याशियों की घोषणा होगी। बुरहानपुर ब्लाक कांग्रेस के अंतरसिंह बर्डे अनार बाई श्रवण राठौर कैलाश यावतकर भाजपा की गायत्री राजाराम पाटीदार अर्चना योगेश महाजन भाजपा के गुलचंदसिह बर्ने। खकनार ब्लॉक भाजपा के किशन धांडे कमलाबाई रामकिशन अश्विन शिवहरे और रामकलीबाई लल्या पटेल।


************************************************************************************

बॉलीवुड       कारोबार        दुनिया       खेल        इन्फो      राशिफल

************************************************************************************



पलपलइंडिया का ऐनडरोएड मोबाइल एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे.

खबरे पढने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने, ट्विटर और गूगल+ पर फालो भी कर सकते है.


Comments-
0

अन्य जानकारियां :

सुरुचि: इस पेज पर कुकिंग और रेसेपी के बारे में रोज़ जानिए कुछ नया

तनमन: इस पेज पर जाने सेहतमंद रहने के तरीके और जानकारियां

शैली: यह पेज देगा स्टाइल और ब्यूटीटिप्स सहित लाइफस्टाइल को नया टच

मंगलपरिणय: इस पेज पर मिलेगी विवाह से जुड़ी हर वो जानकारी जिसे आप जानना चाहेंगी

आधी दुनिया: यह पेज साझा करता है महिलाओं की जिन्दगी के हर छुए-अनछुए पहलुओं को

यात्रा: इस पेज पर जानें देश-विदेश के पर्यटन स्थलों को

वास्तुशास्त्र: यह पेज देगा खुशहाल जिन्दगी की बेहद आसान टिप्स