बुरहानपुर. शहर सहित जिले में दो दिन में स्वाइन फ्लू के चार संदिग्ध मरीजसामने आ चुके हैं। इनमें से एक छात्र के दम तोडऩे के बाद तो दहशत और भी बढ़ गई है। उधर जिला अस्पताल में स्वाइन फ्लू से निपटने के पर्याप्त संसाधन नहीं है। अफसर पूरी तैयारी होने का दावा कर रहे हैं। लेकि न अस्पताल में बनाए गए दो आइसोलेशन वार्ड में सिरफ  दो दो पलंग और एक एक ऑक्सीजन सिलेंडर के अलावा कुछ नहीं है। गंभीर मरीज मिलते ही यहां प्राथमिक इलाज कीऔपचारिकता निभाकर उसे तुरंत इंदौर रैफर किया जा रहा है।

जांच के लिए सैंपल जबलपुर भेजे जा रहे हैं। कुल मिलाकर शहर और जिले में स्वाइन फ्लू की रोकथाम को लेकर स्वासथ्य विभाग नाकारा साबित हो रहा है। जिला अस्पताल केआइसोलेशन वार्ड में भर्ती दो में से एक 17 वर्षी य युवती झिरी स्थित निजी कॉलेज में नर्सगि द्वितीय वर्ष की छात्रा है। वह बहादरपुर स्थित होस्टल में रहती है। वह मूलतरू खरगोन की रहने वाली है। बुधवार सुबह अचानक तबीयत बिगडऩे पर उसे जिला अस्प ताल लाकर आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। वहीं दूसरी 22 वर्षी य युवती शहर के खानका वार्ड की रहने वाली है।

वह रिश्तेदार के यहां इंदौर गई थी। तीन दिन पहले ही यहां से लौटी है। इसके बाद से ही उसकी तबीयत खराब चल रही है। मंगलवार को उसने निजी डॉक्टर से इलाज कराया। बुधवार सुबह खांसने पर बलगम में खून आने पर उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। दोनों के सैंपल जांचके लिए जबलपुर स्थित लैब भेजे गए हैं। जिला अस्पताल में सर्दी खांसी बुखार के रोजाना 160 मरीज पहुंच रहे थे। लेकिन बुधवार को इनकी संख्या बढ़कर 391 तक पहुंच गई।

सर्दी .जुकाम के मरीजों की जांच और इलाज के लिए जिला अस्पताल में अलग काउंटर बनाया गया है। स्वाइन फ्लू के कॉल सेंटर भी बनाया गया है। इसका फोन नंबर 07325-254964 65 है। यहां 24 घंटे में तीन कर्मचारी ड्यूटी कर रहे हैं। इनमें मोहनसिह चौहान दीपक नेवे और किशोरपाल शामिल है। इसके अलावा महामारी कॉल सेंटर भी बनाया गया है। यहां मनीष मोखले की ड्यूटी लगाई गई है। सर्दी  खांसी और बुखार के मरीजों की रिपोर्ट रोजाना भोपाल भेजी जा रही है। यहीं अन्य शहरों के होस्टलों में रहने वाल छात्र भी वहां छुट्टी 


************************************************************************************

बॉलीवुड       कारोबार        दुनिया       खेल        इन्फो      राशिफल

************************************************************************************



पलपलइंडिया का ऐनडरोएड मोबाइल एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे.

खबरे पढने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने, ट्विटर और गूगल+ पर फालो भी कर सकते है.


Comments-
0

अन्य जानकारियां :

सुरुचि: इस पेज पर कुकिंग और रेसेपी के बारे में रोज़ जानिए कुछ नया

तनमन: इस पेज पर जाने सेहतमंद रहने के तरीके और जानकारियां

शैली: यह पेज देगा स्टाइल और ब्यूटीटिप्स सहित लाइफस्टाइल को नया टच

मंगलपरिणय: इस पेज पर मिलेगी विवाह से जुड़ी हर वो जानकारी जिसे आप जानना चाहेंगी

आधी दुनिया: यह पेज साझा करता है महिलाओं की जिन्दगी के हर छुए-अनछुए पहलुओं को

यात्रा: इस पेज पर जानें देश-विदेश के पर्यटन स्थलों को

वास्तुशास्त्र: यह पेज देगा खुशहाल जिन्दगी की बेहद आसान टिप्स