पलपल इंडिया ब्यूरो, बुरहानपुर. कुंडी भंडारे की तारीफ सुन लंदन, दुबई, अबूधाबी के पर्यटक बुरहानपुर पहुंचे। कुंडी भंडारा देख उनके मुंह से नि कला ‘वॉव इट्स वंडर। अबूधाबी के आरिफ रंगूनवाला, दुबई के अमीन आरिफ ने कहा ईरान में भ ऐसी जल प्रणाली थी लेकि न अब वह बंद हो चुकी है। दुनि या में सिरफ बुरहानपुर में ही यह अनोखा अजूबा देख बड़ी खुशी हुई। यह नायाब धरोहर है। इसे हमेशा के लिए संजाेया जाना चाहि ए। तीनों विदेशी मेहमानों के साथ भुसावल के अकलीम सादि क भाई तुराबी और बुरहानपुर के समाजसेवक मंसूर सेवक भी थे। उन्होंने भी कुंडी भंडारा को दिल से सराहा। सभी मेहमान अपने देश से प्लेन द्वारा मुंबई पहुंचे। यहां से पंजाब मेल से वे गुरुवार अलसुबह बुरहानपुर आए।

पहले दिन उन्होंने शाही कि,कादरिया स्कूल , हकीमि या स्कूल देखा। दूसरे दि न शुक्रवार सुबह करीब 10.30 बजे वे कुंडी भंडारा पहुंचे। लिफ्ट से कुंडी भंडारे में उतरने को उन्होंने जिंदगी का अनोखा अनुभव बताया। मेहमानों ने कुंडी भंडारे का पानी पीकर कहा यह तो मि नरल वाटर से भी कई गुना बेहतर है। इसे पीते ही हल्का पन महसूस हो रहा है। मेहमानों ने कहा दुबई, कनाडा, लंदन जाकर अन्य लोगों को यहां की खूबियां बताएंगे।

उन्होंने कहा दस साल पहले भी बुरहानपुर आए थे। लेकि न कुंडी भंडारा नहीं देख पाए। समाजसेवक मंसूर सेवक ने उन्हें बताया कि इस साल कुंडी भंडारा को 400 साल पूरे हो रहे हैं। यह सुन मेहमान और भी खुश हुए। उन्होंने शुक्रवार को कुंडी भंडारा के साथ जामा मस्जि द, गुरुद्वारा, दरगाह-ए-हकीमी भी देखा। तीनों मेहमान 16 फरवरी दोपहर 12 बजे साकेत एक्सप्रे स से मुंबई और यहां से अपने देश लौटेंगे।


************************************************************************************

बॉलीवुड       कारोबार        दुनिया       खेल        इन्फो      राशिफल

************************************************************************************



पलपलइंडिया का ऐनडरोएड मोबाइल एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे.

खबरे पढने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने, ट्विटर और गूगल+ पर फालो भी कर सकते है.


Comments-
0

अन्य जानकारियां :

सुरुचि: इस पेज पर कुकिंग और रेसेपी के बारे में रोज़ जानिए कुछ नया

तनमन: इस पेज पर जाने सेहतमंद रहने के तरीके और जानकारियां

शैली: यह पेज देगा स्टाइल और ब्यूटीटिप्स सहित लाइफस्टाइल को नया टच

मंगलपरिणय: इस पेज पर मिलेगी विवाह से जुड़ी हर वो जानकारी जिसे आप जानना चाहेंगी

आधी दुनिया: यह पेज साझा करता है महिलाओं की जिन्दगी के हर छुए-अनछुए पहलुओं को

यात्रा: इस पेज पर जानें देश-विदेश के पर्यटन स्थलों को

वास्तुशास्त्र: यह पेज देगा खुशहाल जिन्दगी की बेहद आसान टिप्स