पंडित आशुतोष उपाध्याय.

धनु राशि के जातको के लिए वर्ष 2015 मिला जुला फल देगा, वर्ष का पूर्वार्ध शुभ फल दायक होगा वहीँ उत्तरार्ध में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. इस वर्ष आप अपनी प्रतिभा को दुनिया के सामने लाने में सफल होंगे. समाज में मान  और प्रतिष्ठा बढ़ेगी, आपकी राशि वालों के लिए शनि की साढ़े साती का प्रारम्भ हो चूका है जो आने वाले 7.5 वर्ष तक आपको अपने प्रभाव में रखने वाला है, खर्च की अधिकता रहेगी, व्यर्थ की यात्रायें होंगी, स्थान परिवर्तन का भी योग बन रहा है, कानूनी विवादों से दूर ही रहें तो अच्छा. बड़े भाई या पिता से मतभेद उत्पन्न होने की सम्भावना बन रही है अतः अपने व्यवहार को संयमित रखें. यदि आपको मधुमेह की बीमारी है तो सावधानी बरतें,  कुल मिला के यह वर्ष बहुत उतार-चढ़ाव भरा रहेगा, माता और खुद के स्वास्थ्य का बहुत ध्यान रखें. बहुत अधिक जोखिम भरे कदम ना उठायें. अधिक संयमित और शांत रहें.

केरियर

कॅरिअर के लिहाज से धनु राशि के जातको का यह वर्ष उत्तम है, आप की सूजबुज और कड़ी महनत का फल इस वर्ष आप को मिलेगा और आप उन्नति के पथ पर आगे बढेंगें. वर्ष के मध्य में स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे है जो आप के लिए लाभदायक होंगे, वर्ष के उतरार्द्ध में सरकारी क्षेत्र से हानि का योग बन रहा है. न्यायालयी विवाद में भी परिणाम आपके पक्ष में नहीं आएंगे. विद्यार्थियों को भी अपनी महनत का फल कठिनाईयों के बाद ही प्राप्त होगा. विदेश जाने के प्रयासरत जातको को सफलता मिलने की सम्भावना है.

संबंध

धनु राशि के जातको के संबंध इस वर्ष मधुर रहेंगें, पारिवारिक एवं सामाजिक संबंधो में मधुरता बनी रहेगी, कार्य स्थल में भी वरिष्ठो एवं सहयोगियों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. जीवन साथी की तलाश कर रहे जातको के लिए  वर्ष के पूर्वार्ध में अच्छे योग बन रहे है, वर्ष के उतरार्द्ध में जीवन संगिनी से मतभेद उत्पन्न हो सकते है, संतान को लेकर भी चिंता बनी रहेगी.

आर्थिक स्थिति

धनु राशि के जातको की इस वर्ष  आर्थिक स्थिति उतार चढाव से भरी रहेगी, इस वर्ष आय के अच्छे संकेत है पर  खर्च आय से अधिक होगा. आप की कुछ पुरानी योजनाओ से भरपूर धन की प्राप्ति होगी, धन के प्रबंधन पर विशेष ध्यान देना होगा अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, निकट संबंधियों से पैसे का लेनदेन न करे तो उचित होगा.

स्वास्थ

स्वास्थ के लिहाज से धनु राशि के जातको का यह वर्ष उत्तम है, उर्जा का संचार वर्ष भर रहेगा परिवार के सदस्यों की छोटी मोती स्वास्थ परेशानियों को छोड़ कर आप पुरे वर्ष स्वस्थ रहेंगे. जिन जातको को मधुमेह या ह्रदय रोग है उन्हें विशेष सावधानी बरतनी होंगी.

शनि साढ़े साती /ढैया साढ़े साती का प्रथम पक्ष प्रारम्भ.

नकारात्मक पक्ष उतावलापन और दूसरों पर अत्यधिक भरोसा.

सकारात्मक पक्ष ईमानदारी और निरंतरता.

लकी नंबर 1 और 5

सावधानी शत्रुओं और पानी से.

उपाय गुरु और शनि सम्बन्धी दान, गुरु, सूर्य और विष्णु की उपासना.

परहेज़ रंग - सफ़ेद और काले रंग से. यात्रा - दक्षिण-पूर्व. आहार - मीठी और पीली वस्तुओं के सेवन से. संगत - अपने से बड़े परिवार के सदस्य से.

जनवरी माह का राशिफल

वर्ष का प्रारम्भ धन के मामले में बहुत अच्छा जायेगा. धन एक से अधिक स्रोतों द्वारा आएगा जिसके कारण आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी. राजनैतिक क्षेत्र में प्रभाव रहेगा. समाज में आपकी मान - प्रतिष्ठा बढ़ेगी. सोचने - समझने की स्थिति अच्छी रहेगी. अपने बातों से लोगो को प्रभावित करेंगे और काम निकालने में सफ़ल होंगे. वैसे माँ का स्वास्थ्य थोड़ा बिगड़ सकता है और इसके कारण आपको धन खर्च करना पड़ सकता है. गहरे पानी से थोड़ी दूरी बनायें रखें. मोटापा और थायराइड की समस्या से पीड़ित हैं तो अपने खान-पान पर थोड़ा ध्यान दें. जनवरी 2015 में भाग्य साथ रहेगा.

फरवरी माह का राशिफल

इस माह में खर्च की अधिकता रहेगी. पराक्रम बढ़ा रहेगा. फरवरी 2015 में भाई - बहनो और मित्रों का सहयोग मिलेगा. धन के आगमन में थोड़ी कठिनाई महसूस होगी फिर भी बुद्धि बल बढ़ा रहेगा. आप अपने निर्णय से लोगो को प्रभावित करेंगे. पुरुष जातकों को मुश्किल वक्त में किसी महिला का सहयोग मिलेगा. सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी. पारिवारिक सुख में थोड़ी कमी महसूस होगी. धनु राशिफल 2015 की सलाह है कि माँ के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. घर के मरम्मत में भी खर्च हो सकता है. यात्रायें लाभकारी नहीं होंगी. समय बहुत अच्छा नहीं है, अतः भाग्य के भरोसे कोई नया कार्य ना करें और धन के मामलों में जोखिम ना उठायें.

मार्च माह का राशिफल

इस माह में बहुत मान-सम्मान की स्थिति बन रही है. किसी कार्यवश ख्याति मिलेगी, भाग्य साथ रहेगा. धन के मामले में कोई बहुत अच्छा समय नहीं है. व्यय की अधिकता रहेगी. पारिवारिक सुख में थोड़ी कमी रहेगी, लेकिन मार्च 2015 में बाहरी संबंधों से बहुत फायदा होगा. राजनैतिक क्षेत्र के लोगो के लिए अच्छा समय है उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है. यात्रायें अच्छी होंगी और उसका परिणाम आगे चलकर अच्छा होगा. क़ानूनी मसलों में पड़ने से बचें. बड़े भाई या पिता से वैचारिक मतभेद और विवाद उत्पन्न होने की सम्भावना बन रही है, अतः थोड़ी सावधानी बरतें.

अप्रैल माह का राशिफल

इस माह में भाग्य पक्ष बहुत कमज़ोर है, अतः जोखिम ना उठायें. आय सामान्य रहेगी परन्तु अत्यंत आवेश में आकर कोई बड़ा आर्थिक फैसला ना लें अन्यथा हानि होगी. पारिवारिक सुख में कमी रहेगी. जीवनसाथी से विवाद उत्पन्न हो सकता है. माँ के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है, इसपर धन भी खर्च होगा. बाहरी विवादों से तथा धन सम्बन्धी विवादों से सतर्क रहें और प्रयास करें कि मामला कोर्ट-कचहरी में ना जाये. तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद सामाजिक मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आपके व्यवसायिक कार्यों की सराहना होगी. अप्रैल 2015 में संतान के कारण सुख की अनुभूति होगी. प्रेम करने वालों के लिए अच्छा समय है. यदि विवाह करने की सोच रहें हैं तो यह समय बहुत अच्छा है.

मई माह का राशिफल

इस माह धनु राशि के जातको को संतान के कारण बहुत प्रसन्नता होगी . उसके किसी कार्य से आपको गर्व की अनुभूति होगी. आपकी अपनी भी निर्णय क्षमता और वाकपटुता बहुत अच्छी रहेगी. धन के मामले में समय सामान्य रहेगा. खर्च पर आपको थोड़ा नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा बहुत परेशानी हो सकती है. पिता से सम्बन्ध अच्छा होगा, उनका सहयोग भी प्राप्त होगा. धार्मिक यात्रा हो सकती है और किसी धार्मिक कार्य के कारण धन खर्च हो सकता है. शत्रु परास्त होंगे परन्तु कोई जननेंद्रि सम्बन्धी रोग उत्पन्न हो सकता है, अतः सावधानी बरतें. गहरे पानी से थोड़ी दूरी बनायें रखें.

जून माह का राशिफल

जून माह धन के मामले में बिलकुल ही अच्छा समय नहीं है. आर्थिक हानि का योग बन रहा है. खर्च नियंत्रण से बाहर हो सकता है. व्यापार के क्षेत्र में हैं तो आय बिलकुल कम हो जाएगी. जून 2015 में नौकरी वालों के लिए भी नौकरी छूटने या स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है. जीवन साथी से मतभेद, पारिवारिक तनाव, घरेलु मामलों में बहुत परेशानी तथा खुद के स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या हो सकती है. कुल मिलाकर विपरीत समय है, जो अपना एहसास भी करायेगा. धैर्य और मानसिक संतुलन बनाये रखें, क्योंकि यह समस्या बहुत लम्बे समय के लिए नहीं है.

जुलाई माह का राशिफल

इस माह में धन के मामलों में थोड़ी राहत होगी. पैसे एक से अधिक स्रोतों से आएंगे, परन्तु जीवन साथी से सम्बन्ध अभी नहीं सुधरेंगे. पारिवारिक सुख में कमी महसूस करेंगे. आपके किसी निर्णय के कारण आपसे उच्चस्थ अधिकारी या सरकारी महकमा नाराज़ हो सकता है. जुलाई 2015 में पिता से भी विवाद की भी सम्भावना है. कुछ समय के लिए शांत रहने का प्रयास करें. नए कार्य और नयी योजनाएँ अभी ना बनायें. धन के मामले में बिलकुल जोखिम ना उठायें. अनावश्यक की यात्रायें होंगी जिनका ना तो कोई अर्थ होगा और ना ही कोई परिणाम निकलेगा. माँ के और खुद के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

अगस्त माह का राशिफल

इस समय आपको थोड़ी राहत महसूस होगी विशेष कर आधा माह बीत जाने के बाद. स्थितियाँ जो थोड़े समय के लिए बिलकुल प्रतिकूल हों गयी थीं, वो अब धीरे - धीरे नियंत्रण में आने लगेंगी. अगस्त 2015 में स्वास्थ्य में सुधार और आय में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा. कर्जदारों से मुक्ति भी मिलने लगेगी. परिवार में शांति , भाग्य पक्ष मजबूत , समाज में एक बार फिर से मान -सम्मान यह सारी स्थितियाँ आपको प्रसन्नता देने वाली होंगी. शत्रु भी आप के कायल हो जायेंगे, अर्थात विरोधियों पर भी आप अपना प्रभाव छोड़ने में समर्थ होंगे. कुल मिलाकर यह आपके लिए सुखद समय रहेगा.

सितम्बर माह का राशिफल

इस माह में आय में अप्रत्याशित वृद्धि होगी. भाग्य पूरी तरह से आपके साथ है, हर ओर वातावरण आपके अनुकूल बनेगा. सरकारी कार्यों में, राजनैतिक कार्यों में, बाहरी संबंधो से ज़बरदस्त लाभ होगा. पिता से सम्बन्ध अच्छे होंगे और उनका भरपूर साथ मिलेगा. सितम्बर 2015 में पैतृक संपत्ति मिलने की भी सम्भावना है. न्यायालयी विवाद का फैसला आपके पक्ष में होगा, शत्रु परास्त होंगे. यात्रायें सुखद होंगी. धार्मिक रूचि बढ़ेगी और धर्म तथा समाज के क्षेत्र में कोई बड़ा कार्य करेंगे. कुल मिलाकर, यह बहुत ही अच्छा समय है.

अक्टूबर माह का राशिफल

धनु राशि के जातको का अक्टूबर 2015 में पराक्रम बहुत बढ़ा रहेगा. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा. भाग्य वश कुछ ऐसा होगा जिसका परिणाम आने वाले समय में बहुत अच्छा होगा. हालांकि खर्च बहुत अधिक होगा विशेष कर बच्चों के ऊपर. धन के मामले में मिलाजुला महीना रहेगा. आधिकारिक वर्ग से सहयोग और राजनैतिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी. यात्रा सुखद और फलदायी रहेगी तथा स्त्री वर्ग से सहयोग भी मिलेगा. पारिवारिक सुख में वृद्धि परन्तु माता का स्वास्थ्य थोड़ा चिंताजनक रहेगा. बौद्धिक क्षमता बहुत अच्छी रहेगी. निर्णय लाभकारी रहेंगे. यह आपके लिए बेहतर समय है लाभ उठायें.

नवंबर माह का राशिफल

इस माह में अपने से उच्च अधिकारीयों और पिता के कारण लाभ मिलेगा. भाग्य सहयोगी रहेगा, जीवनसाथी से सहयोग तथा उसके कारण लाभ का योग बन रहा है. विदेश जाने का प्रयास कर रहें हैं तो सफलता मिलेगी तथा वहाँ से लाभ होगा. नवंबर 2015 में निर्णय लेने की अदभुत क्षमता रहेगी. संतान से सुख प्राप्त होगा. शिक्षा-प्रतियोगिता में सफलता का योग है. शत्रुओं के

दिसंबर माह का राशिफल

इस माह में आय और व्यय का अनुपात 13 का होगा अर्थात आय की अपेक्षा खर्च बहुत ज़्यादा होगा. शत्रु और रोग का शमन होगा परन्तु धन के मामले में समय अच्छा नहीं है. सरकारी क्षेत्र से हानि का योग बन रहा है. न्यायालयी विवाद में भी परिणाम आपके पक्ष में नहीं आएंगे, प्रयास करें की कोई नया विवाद ना हो. माता के स्वास्थ्य की बहुत चिंता हो सकती है, अतः बहुत ध्यान रखने की आवश्यकता है. इस समय अनचाही यात्रायें हो सकती हैं जिनका कोई परिणाम नहीं निकलेगा. भाग्य पक्ष कमज़ोर है, अतः कोई जोखिम ना उठायें. शेयर बाज़ार में निवेश से बचें. कुल मिलाकर समय थोड़ा प्रतिकूल है, अतः संयम से काम लें.


************************************************************************************

बॉलीवुड       कारोबार        दुनिया       खेल        इन्फो      राशिफल

************************************************************************************



पलपलइंडिया का ऐनडरोएड मोबाइल एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे.

खबरे पढने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने, ट्विटर और गूगल+ पर फालो भी कर सकते है.


Comments-
0

अन्य जानकारियां :

सुरुचि: इस पेज पर कुकिंग और रेसेपी के बारे में रोज़ जानिए कुछ नया

तनमन: इस पेज पर जाने सेहतमंद रहने के तरीके और जानकारियां

शैली: यह पेज देगा स्टाइल और ब्यूटीटिप्स सहित लाइफस्टाइल को नया टच

मंगलपरिणय: इस पेज पर मिलेगी विवाह से जुड़ी हर वो जानकारी जिसे आप जानना चाहेंगी

आधी दुनिया: यह पेज साझा करता है महिलाओं की जिन्दगी के हर छुए-अनछुए पहलुओं को

यात्रा: इस पेज पर जानें देश-विदेश के पर्यटन स्थलों को

वास्तुशास्त्र: यह पेज देगा खुशहाल जिन्दगी की बेहद आसान टिप्स