नीमच. जिले के थाना जीरन में दिनांक 12.07.14 को सुबह कि ग्राम चल्दू स्थित गिरवर साॅल्टेक्स कम्पनी के मालिक विनोद पालीवाल रात को फैक्ट्री से निकलने के बाद घर नही पहुॅचे विनोद पालीवाल लापता हैं, ओर ढुॅढने के बाद कोई सुराग नही मिल पाया है, यह भी बताया कि फैक्ट्री से हाईवे के बीच कच्चे रास्ते में विनोद पालीवाल की पानी की बोतल पड़ी हैं, वहाॅ पर लाल मिर्च पाउडर भी पड़ा है, विनोद पा

लीवाल के अपहरण के साथ हत्या इस संबंध में विवेचना व विनोद पिता रामचन्द्र जी पालीवाल उम्र 50 साल नि. राजस्व काॅलोनी नीमच के परिवारजनो व फैक्ट्री में कार्यरत श्रमिकों से पूछताछ करने पर यह पता चला कि वैभव पुरोहित उर्फ मोनू द्वारा काम करने के एवज में बकाया लगभग 80000/- रू. की मांग विनोद पालीवाल से की जा रही थी, फैक्ट्री से कुछ माह पूर्व ही मशीन आॅपरेटर/मैनेजर का काम करने वाले वैभव पुरोहित उर्फ मोनू को निकाला गया था, इस विवाद की जानकारी होने पर वैभव पुराहित उर्फ मोनू की तलाश उसके निवास स्थान व अन्य स्थानो पर की गई, मोनू अपने घर पर नही मिला उसका मोबाईल फोन भी बंद आ रहा था, मोनू के मिलने जुलने वाले व मित्रों के बारे में पता करने पर यह जानकारी मिली कि वह रोमी अहीर के साथ अक्सर घुमता फिरता था, रोमी अहीर हर्कियाखाल के पास एक फैक्ट्री में हम्माली का काम करता था। जबकि वैभव पुरोहित विनोद पालीवाल के यहाॅ से नोकरी से निकालने के बाद बेरोजगार था, ओर यह कहता रहता था, कि सेठ विनोद पालीवाल के कारण उसका काम चैपट हो गया हैं, ओर वह उसका बदला लेगा।

जब अभी वैभव पुराहित उर्फ मोनू की तलाश चल ही रही थी, कि दिनांक 12.7.14 को दोपहर बाद राजस्थान के थाना निकुम्भ से यह सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति की लाश ग्राम खोड़ीप के पास पत्थर खदान में पड़ी हुई है। उसके सर में व पेट के हिस्से में चोटो के निशान है, इस आधार नीमच पुलिस व विनोद पालीवाल के परिजन निम्बाहेड़ा अस्पताल पहुॅचे व मृतक की विनोद पालीवाल के रूप में पहचान की गई। पुलिस विवेचना टीमों द्वारा चल्दू से जमुनिया कलां एवं राजस्थान की खोड़ीप तक पड़ने वाले रास्तों में पूछताछ व पतारसी की । रोमी उर्फ प्रशांत अहीर पिता महेश अहीर उम्र 25 वर्ष नि. अहीर मोहल्ला बघाना की तलाश की जाने पर वह भी घर पर नही मिला उसे 02 दिन तलाश पश्चात आज दिनांक 15.07.14 को हिरासत में लिया गया व घटना के बारे में पूछताछ करने पर उसके द्वारा वैभव पुरोहित उर्फ मोनू व सुल्तान नि. बाग पिपलिया के साथ घटना कारित करना स्वीकार किया है। उसके बाद सुल्तान पिता हकीम खाॅ उम्र 22 वर्ष नि. बाग पिपलिया को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।



Comments-
0