पल पल इंडिया ब्यूरो, बुरहानपुर. स्कूल चलें हम अभियान के तहत जागरुकता अभियान जारी है. शनिवार को बहादरपुर में प्रस्फुटन समिति, पंचायत और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने ढोल-ताशे बजाकर लोगों को जागरूक किया. गांव का भ्रमण कर पालकों को बच्चों के स्कूल में प्रवेश के लिए तिलक लगाया. पालकों को पीले चावल देकर 16 जून को प्रवेशोत्सव में आने के लिए आमंत्रित किया.

विकासखंड समन्वयक अशोक त्रिपाठी ने बताया स्कूल चलें अभियान के तहत जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. गांव-गांव जाकर लोगों को बच्चों का स्कूल में प्रवेश के लिए कहा जा रहा है. बहादरपुर में प्रवेशोत्सव की तैयारियों को लेकर शाला विकास समिति, शिक्षकों और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की गई. इस दौरान शिक्षक शेख अहफाज मीर, सैयद अहफाज अली, लक्ष्मी श्रवणेकर, संध्या सोनी सहित अन्य मौजूद थे.

सडक़ों पर ढोल-ताशे बजाकर कहा- बच्चों को भेजो स्कूलस्कूल चलें हमत्नप्रस्फुटन समिति, पंचायत और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने चलाया संयुक्त जागरुकता अभियान, पालकों को पीले चावल देकर कर रहे आमंत्रितढोल-ताशों के साथ पालकों को बच्चों का एडमिशन कराने के लिए जागरूक किया.आज रैली निकालकर करेंगे जागरूकत्न रविवार को खकनार तहसील के सभी गांवों में स्कूल चलें अभियान के तहत जागरुकता रैली निकाली जाएगी.

तहसीलदार केएस गौतम ने बताया डोंडी पीटवाकर पालकों को बच्चों का स्कूलों में प्रवेश कराने के लिए जागरूक किया जाएगा. घर-घर जाकर पीले चावल देकर प्रवेशोत्सव के लिए आमंत्रित किया जाएगा. तहसीलदार गौतम ने बताया हरियाली अभियान के तहत नीम के बीज जगह-जगह बोए जाएंगे. इसके लिए नीम के बीच एकत्र किए जा रहे हैं.

स्टेडियम से निकलेगी आज प्रभातफेरी

रविवार को अभियान के तहत सुबह 7 बजे नेहरू स्टेडियम से प्रभात फेरी निकाली जाएगी. शनिवार सुबह शासकीय नवीन हायर सेकंडरी स्कूल में अफसरों की बैठक लेकर एसडीएम सूरज नागर ने यह जानकारी दी. श्री नागर ने कहा रैली हर बच्चे का स्कूल में एडमिशन व शाला त्यागी बच्चों को स्कूल भेजने के लिए जागरुक करने के लिए निकाली जाएगी. इसमें सभी अफसर-कर्मचारी शामिल होंगे. रैली में शासकीय व अशासकीय स्कूलों के बच्चे सहित शिक्षक, स्टाफ, जनप्रतिनिधि, समाजसेवी शामिल होंगे. रैली नगर के प्रमुख मार्गों से होकर वापस स्टेडियम पर समाप्त होगी. नुक्कड़ नाटक, सर्व शिक्षा अभियान पर संबोधन होगा. बैठक में अरूण महाजन, प्रकाश शिंदे, एनके तायड़े सहित अन्य मौजूद थे.



Comments-
0