हुबली. कर्नाटक के विवादास्पद नेता श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुतालिक भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. रविवार को हुबली में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार की मौजूदगी में प्रमोद को बीजेपी में शामिल कराया गया. हालांकि बीजेपी ने ये साफ कर दिया है कि प्रमोद मुतालिक लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. वो सिर्फ पार्टी का प्रचार करेंगे.

कर्नाटक बीजेपी में प्रमोद मुतालिक की एंट्री के साथ ही विवाद भी खड़ा हो गया है. प्रमोद मुतालिक का संबंध जिस श्रीराम सेना से रहा है, उन पर 2009 में पब पर हमला कर वहां लड़कियों को पीटने का आरोप है. उन्हें कट्टर हिंदूवादी नेता माना जाता है और वे कई भड़काऊ गतिविधियों में शामिल रहे हैं. गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने मुतालिक के बीजेपी में आने का विरोध किया है. पर्रिकर के मुताबिक उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व से कहा है कि मुतालिक को बीजेपी में न लिया जाए और उनकी सदस्यता रद्द की जाए.

वहीं मुतालिक ने कहा कि नरेंद्र मोदी को अगला प्रधानमंत्री बनाने के लिए वे बीजपी में शामिल हुए हैं. मुतालिक के पार्टी में शामिल होने पर बीजेपी और संघ के नेताओं ने कहा कि मुतालिक के आने से पार्टी को कर्नाटक में मजबूती मिलेगी, खासतौर से बेलगाम के क्षेत्र में. पार्टी नेता मुतालिक की एंट्री को हिंदुत्व के लिए भी अच्छा मान रहे हैं. मुतालिक 1975 में संघ से जुड़े थे और उसके बाद 2005 में वे शिवसेना में चले गए थे, लेकिन उन्होंने 2006 में ही शिवसेना छोड़ दी थी.



Comments-
0